दिलचस्प

मोटापे के कारण इस एक्ट्रेस नाम मिला था नाम टुनटुन, अब हो गईं ऐसी की पहचानना भी हुआ मुश्किल

टीवी हो या फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेसेज का दुबला पतला और स्लिम ट्रिम होना जरुरी है…इस बात को ही एक्ट्रेस बनने का पैमाना बना दिया गया। हमेशा से माना गया कि पतली एक्ट्रेसेज को ही काम मिलेगा, लेकिन इस बात की परिभाषा बॉलीवुड में किसी ने बदली तो वो थीं गुड्डी मारुती। हालांकि गुड्डी मारुती को कभी लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाने का मौका नहीं मिला, लेकिन फिर भी काफी हेल्दी होते हुए भी उन्होंने फिल्म और टीवी दोनों इंडस्ट्री में जमकर काम किया। 5 अप्रैल को गुड्डी यानी बॉलीवुड की टुनटुन अपना जन्मदिन मना रही है।

फिल्मों और टीवी में गुड्डी ने बनाई पहचान

गुड्डी मारुती ने अपने भारी वजन को काफी अपने काम के आड़े नहीं आने दिया बल्कि उन्होंने इसे ही अपनी पहचान मिली। गोल मटोल होने के कारण ही उन्हें ब़ॉलीवुड ने नाम दिया टुनटुन। गुड्डी ने कई सारी बेहतरीन फिल्मों में काम किया और कॉमेडी सीन से भी पर्दे पर धमाल मचाया। गुड्डी ने दिल ने फिर याद किया, बेटी नंबर वन, बड़े दिलवाला, बीवी नंबर 1, गैर, राजाजी, दूल्हे राजा जी, बरसात की एक रात, मोहब्बत और जंग, बंदिश, मुकदमा, दिल तेरा दीवाना, द डॉन, इक्के पे इक्का, तहकीकात, आशिक आवार हनीमून , चमत्कार, त्रिनेश, फरिश्ते और इज्जतदार जैसी फिल्मों में देखा गया था।

हालांकि टुनटुन अब पहले से काफी पतली हो चुकी हैं और आजल कल टीवी के फेमस शो ये उन दिनों की बात है में नजर आ रही है। ये शो इस कॉनसेप्ट पर आधारित है जिसमें 90 के दशक की प्रेम कहानी दिखाई दिखाई जा रही है। इसमें समीर और नैना उस दौर का प्यार दर्शकों को दिखा रहे हैं जब प्यार का एहसास आखों के जरिए बयान होता था औऱ तब जब चोरी छिपे ही मुलाकात हो पाती थी। इस शो में क़ॉलेज लाइफ को दिखाया जाना है जिसमें गुड्डी प्रिंसिपल के रोल में नजर आएंगी।

इस फेमस शो का हिस्सा बनेंगी टुनटुन

गुड्डी ने बताया कि इस भूमिका के लिए जब प्रोड्क्शन हाउसने मुझसे संपर्क किया तो मेरे लिए ये काफी एक्साइटिंगथा। मैं कई फिल्मों और टीवी शो का हिस्सा रही हूं, लेकिन ऐसा पहली बार है जब मैं किसी 90 के दशक पर आधारित शो का हिस्सा बनने जा रही हूं।अपने रोल पर बात करते हुए गुड्डी ने कहा कि मैं इस शो में एक कॉलेज प्रिंसपिल की भूमिका निभाने जा रही हूं, इसको देखकर मुझे मेरे 90 की साल वाली फिल्मों की यादें ताजा हो जाती है। ऐसे लाजवाब शो का हिस्सा अच्छा बनना अच्छा लगता है जिसने अपनी शुरुआत से ही लगातार दर्शकों का मनोरंजन किया हो।

गौरतलब है कि इस शो में गुड्डी का लुक एकदम बदला हुआ है। गुड्डी बहुत मोटी हुआ करती थी, लेकिन अब पहले से उनमें काफी बदलाव आ चुका है और इस शो में वो काफी स्मार्ट और स्लिम भी नजर आ रही हैं। पहले से गुड्डी अब काफी पतली हो गई हैं और उन्हें पसंद करने वाले उनका ये नया अवतार देखकर हैरान भी हो जाएंगे।  हालांकि उनकी उम्र भी काफी बढ़ चुकी हैं। गुड्डी फिल्मों के अलावा. डोली अरमानों की, हम सबउल्लू हैं जैसे शो में नजर आ चुकी हैं। वो टीवी और बॉलीवुड दोनों की चहेती कलाकार रही हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button