बॉलीवुड

ये एक्ट्रेस नहीं होती तो कभी नहीं मिल पाते अजय और काजोल, दोनों के बीच बन गयी थीं लव क्यूपिड

अजय देवगन का नाम आते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन एक्टर की छवि बनती है. आज उन्हें इंडस्ट्री में आये 26 साल हो चुके हैं. वह आज जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही अच्छे कलाकार वह बचपन में भी थे. अजय देवगन ने इतना नाम कमाया है कि उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देशों में है. आज दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जो बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुवात कर चुके हैं. अजय देवगन भी उनमें से एक हैं. उन्होंने बचपन में ही अपनी अदाकारी से सबको हैरान कर दिया था. बचपन में ही इनकी एक्टिंग देखकर दर्शक समझ गए थे कि बड़ा होकर यह बॉलीवुड में बहुत नाम कमायेगा. लेकिन आपको बता दें जितने मशहूर अजय देवगन हैं उससे भी ज्यादा मशहूर उनकी लव स्टोरीज हैं. अपने फिल्मी करियर में अजय का नाम बॉलीवुड की कई जानी-मानी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा लेकिन शादी उन्होंने काजोल से की.

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान किया प्यार का इजहार

काजोल और अजय देवगन पहली बार साथ 1995 की फिल्म ‘हलचल’ में साथ नजर आये थे. लोगों की मानें तो इसी फिल्म से दोनों के प्यार की शुरुआत हो गयी थी. इसके बाद इसी साल दोनों की फिल्म ‘गुंडाराज’ आई लेकिन प्यार का इजहार अभी भी होना बाकी था. करण जौहर की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के बाद काजोल सुपरस्टार बन चुकी थीं और उनके अफेयर की खबरें शाहरुख़ खान के साथ आने लगी थीं. काजोल और अजय देवगन इस बीच टच में तो रहे लेकिन काजोल के साथ शाहरुख़ का नाम जुड़ना उन्हें पसंद नहीं आया. आखिरकार काजोल और अजय साल 1998 की फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ में नजर आये और इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों ने अपनी-अपनी मोहब्बत का इजहार किया. इस फिल्म के बाद 24 फरवरी 1999 में दोनों ने महाराष्ट्रियन तौर तरीके से शादी कर ली.

काजोल-अजय को मिलाने में इन्होंने की मदद

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अजय और काजोल को मिलाने में काजोल की छोटी बहन तनीषा मुखर्जी का बहुत बड़ा हाथ था. एक इंटरव्यू में तनीषा ने बताया था कि जब दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई थी तब वह ही काजोल तक अजय के सारे गिफ्ट्स और मैसेजेज पहुंचाया करती थीं. दरअसल, इस मामले में अजय देवगन काफी शर्मीले थे तो तनीषा उनकी मदद करती थीं. इतना ही नहीं, दोनों के मिलने तक की जगह भी तनीषा ही डिसाइड करती थीं.

तनूजा को दामाद के रूप में पसंद थे अजय

तनीषा ने बताया कि काफी दिनों बाद काजोल ने घरवालों से अजय के बारे में बात की. एक-दूसरे को काफी दिनों तक डेट करने के बाद काजोल ने अपने रिलेशनशिप के बारे में घरवालों को बताया. तनीषा ने बताया कि घरवालों को अजय देवगन पहले से ही बहुत पसंद थे और जब उन्हें इस रिश्ते के बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत हामी भर दी. कहा जाता है कि काजोल की मां तनूजा को अजय देवगन के पिता वीरू देवगन एक इंसान के तौर पर बहुत पसंद थे. वह उनके काम की भी फैन थीं. उन्हें लगा कि अजय भी अपने पिता की तरह ही होंगे इसलिए उन्होंने तुरंत इस रिश्ते के लिए हां कर दी.

पढ़ें काजोल से पहले इन एक्टर्स के साथ था अजय का अफेयर,एक ने की सुसाइड की कोशिश तो एक है आज तक कुंवारी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button