बॉलीवुड

काजोल से पहले इन एक्टर्स के साथ था अजय का अफेयर,एक ने की सुसाइड की कोशिश तो एक है आज तक कुंवारी

बॉलीवुड में 90 के दशक में बहुत से स्टार आए, लेकिन बहुत ही कम स्टार ऐसे रहे हैं जो आज तक खुद को हिट की कैटगरी में रख पाए हों। बॉलीवुड के सिंघम यानी की अजय देवगन भी ऐसा ही एक चमकता सितारा हैं जो आज भी हिट फिल्म देते हैं। अजय देवन को सबसे वर्सटाइल एक्टर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। जहां एक ही साल में एक तरफ उनकी कॉमेडी फिल्म गोलमाल रिलीज होती है वहीं अगले ही पल वो सिंघम जैसी गंभीर फिल्में कर रहे होते हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर सिर्फ उनके काम को लेकर ही नहीं बल्कि उनके अफेयर के बारे में बताएंगे जिनको लेकर वो हमेशा चर्चा में रहे।

रवीना

काजोल से शादी से पहले अजय का नाम इंडस्ट्री की कई बड़ी एक्ट्रेसे के साथ जुड़ा। इसमें रवीना टंडन का नाम भी शामिल था। दोनों के बीच अफेयर की खबरें तब आनी शुरु हुई जब दोनों फिल्म दिलवाले की शूटिंग कर रहे थे। उन दिनों रवीना एक अपने करियर की नई ऊंचाईय़ां छू रही थीं। वहीं अजय के साथ दिलवाले औऱ एक ही रास्ते में उन्हें साथ काम करने का मौका मिला। रवीना अजय को बहुत ज्यादा चाहने लगीं थी यहां तक की उन्हें ना हासिल कर पाने की कोशिश में सुसाइड तक की कोशिश कर ली थी।

करिश्मा

रवीना के अलावा करिश्मा कपूर के साथ सिंघम का नाम जुड़ा। उस वक्त करिश्मा अजय के साथ फिल्म जिगर की शूटिंग कर रहे थे। कहा जाता है कि इन दिनों करिश्मा औऱ अजय के बीच नजदीकियां बढ़ गईं थी और इसी बात के चलते रवीना अजय देवगन से नाराज रहने लगीं थीं। अजय ने कहा था कि रवीना को किसी मनोचिकित्सक को दिखाने की जरुरत है। वहीं रवीना अजय और करिश्मा के साथ से इतनी परेशान थी की उन्होंने एक इंटरव्यू में कह दिया था कि अजय और करिश्मा के बच्चे जेब्रा की तरह होंगे। इस बात से अजय काफी नाराज हुए थे। उनका कहना था कि रवीना सिर्फ पब्लिसिटी के लिए मेरा नाम अपने नाम के साथ जोड़ती हैं।

तब्बू

गौरतलब है कि इन दोनों के अलावा अजय का नाम तब्बू से भी जोड़ा गया। ऐसा कहा जाता है कि तब्बू आज तक अजय देवगन की वजह से कुंवारी भी रह गईं। तब्बू का कहना था कि अजय देवगन उनकी जिंदगी में बहुत पहले से हैं। जब उनके करियर की शुरुआत हुई थी तो उस वक्त अजय उन पर बहुत निगरानी रखते थे और हर जगह फॉलो किया करते थे, यहां तक की कोई लड़का उनसे बात करता तो वो उसे पीटने की धमकी भी देते हैं। हालांकि तब्बू के साथ अजय की दोस्ती हमेशा बरकरार रही। पिछले कुछ सालों में दोनों ने दृश्यम औऱ गोलमाल 4 जैसी हिट फिल्मों में साथ काम किया।

इतनी सारी हिरोइनों के साथ अफेयर की चर्चा होने के बाद अजय का नाम जुड़ा काजोल से। अजय जितने शांत काजोल उतनी ही चुलबुली। एक फिल्म के सेट पर ही दोनों की मुलाकात बढ़ी और फिर दोनों के कब प्यार हो गया पता ही नहीं चला। 24 फरवरी 1999 में काजोल और अजय ने शादी कर ली। शादी के 20 साल बाद भी दोनों की कमैस्ट्री लाजवाब हैं। अजय आज भी हिट फिल्में कर रहे हैं और खबर है कि उनकी बेटी न्यासा भी फिल्मों में आ सकती है।

यह भी पढ़ें

Back to top button