बॉलीवुड

फिल्म में काम करने के लिए इन 5 अभिनेत्रियों ने मुंडवाया था सिर, नंबर 3 तो है सुपरस्टार

फिल्में बनाते समय निर्देशक छोटी छोटी बातों का बारिकी से ध्यान रखते हैं। छोटी छोटी बातों का ध्यान रखने वाले निर्देशक कलाकारों को किसी भी पैमाने पर खड़ा कर सकते हैं। हर पैमाने पर खड़ा होने वाला कलाकार ही सुपरस्टार कहलाता है। जी हां, जब एक निर्देशक फिल्म बनाता है, तब वह इस बात का ध्यान रखता है कि कलाकार फिल्म के किरदार में पूरी तरह से समा जाए ताकि दर्शकों को यह न लगे कि किरदार में कुछ मजा ही नहीं है। इसी सिलसिले में कई फिल्मों के लिए निर्देशक अभिनेत्रियों को भी कई चुनौती देते हैं, जिसमें कई बार उनका सिर भी गंजा किया गया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

तनवी आजमी

संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी में तनवी आजमी को रोल करने के लिए अपने बालों से हाथ धोना पड़ा था। जी हां, फिल्म में तनवी आजमी ने रणवीर सिंह की विधवा मां का किरदार निभाया था, जिसकी वजह से फिल्म मेकर्स ने उनके बाल तक उड़वा दिये थे और इस किरदार को निभाने के लिए तनवी आजमी ने अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया था।

नंदिता दास

फिल्म वॉटर में काम करने के लिए फिल्म मेकर्स ने सिर मुंडवाने का प्रस्ताव रखा था, जिसको नंदिता ने माना और फिल्म के लिए इन्होंने अपना सिर गंजा करवा दिया। इस फिल्म में नंदिता ने बड़ी शिद्दत से काम किया, लेकिन अपने खूबसूरत बालों से हाथ धोना पड़ा था। हालांकि, बाल तो वापस आ गए और फिल्म में इनके काम की खूब तारीफ भी की गई।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के बाल काफी ज्यादा खूबसूरत हैं और वे अपने बालों के साथ समझौता करना पसंद नहीं करती हैं, लेकिन फिल्म में एक सीन करने के लिए उन्हें अपने बालों से हाथ धोना पड़ा था। जी हां, फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में कैंसर पीड़ित होने के चलते अनुष्का शर्मा गंजी हुईं थी और इनके सीन को देखकर हर किसी के आंखों में आंसू आ गए थे।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल कही जाने वाली प्रियंका चोपड़ा ने अपनी  ब्लॉकबस्टर फिल्म मैरी कॉम के किरदार में ढलने के लिए रियल लाइफ में गंजी हुई थी। जी हां, प्रियंका ने इस फिल्म को हिट कराने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी थी और उन्होंने अपने बाल उड़वा दिये थे, जिसके बाद प्रियंका काफी समय तक नकली बाल पहनती हुई नजर आई थी, लेकिन फिल्म के किरदार में ढलने के लिए उन्होंने अपने बालों की बलि चढ़ा दी थी।

अंतरा माली

फिल्म एंड वंस अगेन में एक्ट्रेस अंतरा माली ने भी अपने बाल उड़वा दिये थे और इस फिल्म में इनके काम की खूब तारीफ की गई थी। यह फिल्म भले ही ज्यादा कमाल नहीं कर पाई, लेकिन अंतरा के किरदार ने सबको भावुक कर दिया था।

Back to top button