बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं बॉलीवुड की ये टॉप अभिनेत्रियां, आज करोड़ों की हैं मालकिन ये अभिनेत्रियां फेमस होने से पहले बी-ग्रेड फिल्मों में काम किया करती थीं. आज मर्सडीज़ से नीचे पैर नहीं रखती हैं.

बॉलीवुड कई तरह की केटेगरी में बंटा हुआ है. A ग्रेड, B ग्रेड और C ग्रेड बॉलीवुड के इसी गलियारे के पार्ट हैं. सभी केटेगरी की अपनी एक अलग खासियत है. निर्माता-प्रोड्यूसर मिलकर फिल्में बना तो लेते हैं लेकिन सेंसर बोर्ड निर्णय लेता है कि किस फिल्म को कौन सी केटेगरी में जाना चाहिए. इन केटेगरी में सबसे बदनाम B ग्रेड की फिल्में हैं. लेकिन इस तरह के सिनेमा में काम करके एक्ट्रेस मशहूर भी हो जाती हैं. वैसे अधिकतर एक्ट्रेस मजबूरी में इस तरह की फिल्मों में काम करती हैं लेकिन धीरे-धीरे मिलने वाली शोहरत की वो आदी हो जाती हैं. बॉलीवुड में भी कई ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद हैं जो अपने करियर के शुरूआती दिनों में बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये अभिनेत्रियां आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं और इनके पास आज करोड़ों की दौलत है. चलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों से रूबरू करवाते हैं.

नगमा

नगमा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. नगमा बॉलीवुड से लेकर साउथ और भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. अपने करियर के शुरूआती दिनों में नगमा कई बी-ग्रेम फिल्में कर चुकी हैं. इतना ही नहीं, आज नगमा का पॉलिटिक्स में भी बड़ा नाम है.

सिल्क स्मिता

सिल्क स्मिता ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साउथ की लो बजट फिल्मों से की थी. इसके बावजूद वह साउथ की सुपरस्टार बन गयीं. हालांकि वह अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन दर्शक उनके हॉट अवतार को आज भी नहीं भूल पाए हैं.

पायल रोहतगी

पायल रोहतगी भले ही आज बॉलीवुड में जाना-माना नाम हैं लेकिन एक अभिनेत्री के रूप में वह अभी तक पहचान नहीं बना पायी हैं. पायल भी बॉलीवुड में आने से पहले कई बी-ग्रेड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

अर्चना पूरन सिंह

अर्चना पूरन सिंह आजकल बतौर जज कई शोज में नजर आती हैं. भले ही अर्चना फिल्म इंडस्ट्री में काफी साल बीताकर सीनियर एक्ट्रेस हो गयी हों लेकिन इन्होंने भी बी-ग्रेड फिल्मों से ही अभिनय में कदम रखा था.

सना खान

सना खान बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं. सना खान भी ‘हाई सोसाइटी’ और ‘क्लाइमेक्स’ जैसी बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में सना खान नजर आई थीं.

मान्यता दत्त

मान्यता दत्त ने संजय दत्त से शादी करने से पहले कई बी-ग्रेड फिल्मों में काम किया था. वह कई फिल्मों में आइटम सांग भी कर चुकी हैं. इंटरनेट पर आज भी आपको मान्यता दत्त की अनेकों बी-ग्रेड फिल्में देखने को मिल जायेगी.

दिशा वकानी

जी हां, मशहूर सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दया का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दिशा वकानी भी कभी बी-ग्रेड फिल्मों में काम किया करती थीं. लेकिन उन्हें पहचान ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से मिली. आज दिशा टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं.

उर्वशी ढोलकिया

कोमोलिका के किरदार से सबका दिल चुराने वाली अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया बी-ग्रेड फिल्मों में अपने बोल्ड रोल से सबका होश भी उड़ा चुकी हैं. भले ही आज वह इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हो लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने कई लो बजट फिल्मों में काम किया है.

रश्मि देसाई

रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री हैं. रश्मि की मासूमियत देखकर कोई नहीं कहेगा की उन्होंने बी-ग्रेड फिल्मों में काम किया होगा. लेकिन ये बात बिलकुल सच है. रश्मि को आज भी लोग ‘उतरन’ सीरियल की तपस्या के रोल में याद करते हैं.

पढ़ें ‘तारक मेहता’ के मेकर्स ने दिया ‘दयाबेन’ को 30 दिन का अल्टीमेटम, कहा- ‘जल्दी सोचें वरना हम…’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.