बॉलीवुड

मानो या ना मानो! सिगरेट-शराब से कोसों दूर रहते हैं ये बड़े सितारे, फिटनेस के लिए हैं मशहूर

बॉलीवुड के स्टार्स अपने आप को फिट तो रखते ही हैं, साथ ही अपने ग्लैमरस लुक और स्टाइल को भी लेकर चर्चा में बने रहते हैं। आम जनता के लिए इन स्टार्स के बारे में जानने में दिलचस्पी रहती है। हमारे ये फिल्मी सितारे इतनी अच्छी कमाई करते हैं तो फिर इनका पहनना, खाना और पीना काफी शानदार होगा। ये सारी बातें सही हैं, लेकिन जहां तक पीने की बात है तो कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो सिगरेट शराब जैसे किसी भी नशे को हाथ तक नहीं लगाते। बहुत से लोगों को इस बात पर यकीन नहीं होगा, लेकिन ये सच हैं कि कई कलाकार ऐसे हैं जो कितनी भी माडर्न और फैशनेबल लाइफस्टाइल जीते हों, लेकिन शराब सिगरिटे को हाथ नहीं लगाते। आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में।

अक्षय कुमार

पूरे बॉलीवुड में अगर वक्त का पांबद और सबसे ज्यादा अनुशासित कोई एक्टर है तो वो हैं अक्षय कुमार। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं। आम पब्लिक ही क्या उनकी दिनचर्या से कई बार बॉलीवुड के सेलिब्रिटी भी हैरान रह जाते हैं। अक्षय अपनी एक्सरसाइज और खान पान का काफी ध्यान रखते हैं और सिगरेट-शराब को बिल्कुल हाथ नहीं लगाते हैं। यहां तक की समाज में सफाई और सुरक्षा को लेकर अपनी आवाज भी बुलंद करते हैं।

जॉन अब्राहिम

भले ही आप जॉन की सीरियस लुक को देखकर सोचते होंगे की ये शराब तो जरुर पीते होंगे, लेकिन आपको बता दें कि जॉन भी फिट एक्टर्स में से एक हैं और सिगरट शराब किसी को भी हाथ नहीं लगाते हैं। उनकी पर्सनालिटी पर लड़कियां तो मरती हैं हीं साथ ही लड़के भी उनके जैसी बॉडी बनाना चाहते हैं। जॉन भी अपने शरीर का ख्याल रखते हैं और सिगरेट-शराब से खुद को दूर रखते हैं।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की नंबर 1 एक्ट्रेस दीपिका इस मामले में भी कई बड़े एक्टर्स और एक्ट्रेसेज से आगे हैं। दीपिका की खूबसूरती पर सिर्फ उनके पति रणवीर ही नहीं बल्कि पब्लिक भी दीवानी रहती है। दीपिका अपनी फिटनेस का खूब ध्यान रखती हैं औऱ कोशिश करती हैं कि वो समय से सो सकें और अच्छी नींद ले सकें। साथ ही सिगरेट और शराब से भी खुद को दूर रखती हैं।

अभिषेक बच्चन

अभिषेक बॉलीवुड में भले ही बहुत सफल करियर ना बना पाए हों, लेकिन उन्होंने अपने आपको एक सफल इंसान बनाया है। अभिषेक हर मामले में अपटू डेट रहते हैं और अपनी एलिगेंट पर्सनालिटी के लिए लोगो के बीच काफी पसंद किए जाते हैं। पार्टी हो या कोई ओकेजन हो अभिषेक सिगरेट-शराब जैसे किसी भी नशे को हाथ नहीं लगाते हैं। अभिषेक अपनी सेहत का बहुत ध्यान रखते हैं।

शिल्पा शेट्टी

योगा क्वीन शिल्पा शेट्टी अपनी बलखाती चाल से किसी को भी अपना दीवाना बना देती हैं। योगा वैसे तो बहुत पुराना है, लेकिन इसे शिल्पा ने काफी प्रमोट किया है। इसी वजह से एक बच्चे की मां बनने के बाद भी उनके चेहरे का नूर और बढ़ गया है। इसकी वजह यही है कि शिल्पा योग से खुद को फिट रखती हैं और सिगरेट-शराब का सेवन नहीं करती हैं। साथ ही वो दूसरों को भी फिट रखने की बात कहती हैं।

हमारे ये स्टार्स ऐसे हैं जो अपने काम को लेकर और दूसरी बातों के लिए प्रेशर और टैंशन में वैसे ही रहते हैं जैसे कोई आम आदमी अपने काम को लेकर। इसके बाद भी ये स्टार्स सिगरेट-शराब जैसी किसी भी चीज का सहारा टेंशन से ऊबरने के लिए नहीं लेते हैं। शराब और सिगरेट दोनों ही सेहत के लिए खराब है। अगर इन एक्टर्स से हम कुछ सीखना चाहिए तो यही की सुविधाएं मिलने के बाद भी ये अपने शरीर के लिए मेहनत करते हैं औऱ नशे से खूद को दूर रखते हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button
?>