विशेष

पहली मुलाकात में पुरुष महिलाओं की इन 5 बातों को करते हैं नोटिस, क्या आप में हैं ये खूबियां?

फर्स्ट इम्प्रैशन को लास्ट इम्प्रैशन इसलिए कहा जाता है क्योंकि व्यक्ति अपनी जिस पर्सनालिटी को लोगों के सामने लाता है वहीं इमेज दूसरों के मन में ताउम्र रहती है. पहली बार आपसे मिलकर लोग जान लेते हैं कि आप किस किस्म के इंसान हैं. इसलिए किसी से मिलते वक़्त बहुत सावधानी बरतनी चाहिए. आपकी एक गलती किसी के ऊपर गलत इम्प्रैशन डाल जाती है. इन बातों का ख्याल उस समय अधिक रखना पड़ता है जब आप किसी के साथ डेट पर जा रहे हों. लड़कियों की कुछ चीज़ें लड़के तुरंत नोटिस कर लेते हैं. हालांकि, अधिकतर लड़कियां इन चीज़ों से अनजान रहती हैं लेकिन लड़के उन्हें उन्हीं चीज़ों के बेसिस पर जज कर लेते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि कौन सी हैं वो 5 चीज़ें जिसे अधिकतर लड़के लड़कियों में सबसे पहले नोटिस करते हैं.

स्माइल

लड़कियों की असली खूबसूरती उनकी स्माइल होती है. हर बात कहने के लिए शब्दों की ज़रुरत नहीं पड़ती. कुछ बातें स्माइल से भी कह दी जाती हैं. यदि लड़की आपसे बात करते वक़्त हंस देती है या मुस्कुरा देती है तो इसका मतलब लड़कियां आपमें दिलचस्पी ले रही हैं और उन्हें आपकी बातें पसंद आ रही हैं. इसलिए लड़के लड़कियों की स्माइल को बहुत नोटिस करते हैं.

लड़कियों का कॉन्फिडेंस

लड़कों को कॉंफिडेंट लड़कियां बहुत पसंद आती हैं. वह ऐसी लड़कियों को ज्यादा पसंद करते हैं जिनमें आत्मविश्वास हो और जो आत्मनिर्भर हों. उन्हें घबराने वाली और नर्वस लड़कियां थोड़ी कम पसंद आती हैं. अगर लड़की में ये दोनों खूबियां हैं तो लड़के उनसे बहुत जल्दी इम्प्रेस हो जाते हैं.

ड्रेसिंग सेंस

लड़का हो या लड़की ड्रेसिंग सेंस सबका अच्छा होना चाहिए. क्योंकि ये एक ऐसी चीज़ है जिसे दोनों लोग एक-दूसरे में नोटिस करते हैं. खासकर लड़कों को लड़कियों का अच्छा ड्रेसिंग सेंस बहुत इम्प्रेस करता है. लड़कियों की अच्छी ड्रेसिंग सेंस से वह उनकी तरफ आकर्षित होते हैं. कपड़ों को अच्छे से कैरी करना भी एक कला है जो हर किसी को नहीं आता. अगर लड़की इसमें माहिर है तो लड़के उनसे जल्दी इम्प्रेस हो जाएंगे.

मेकअप

इसके अलावा लड़के सबसे ज्यादा जो नोटिस करते हैं वह है लड़कियों का मेकअप. लड़कों को मेकअप में सनी लड़कियां पसंद नहीं आती. उन्हें सिंपल लड़कियां कम से कम मेकअप में पसंद आती हैं. यकीन मानिये काजल और हल्का लिपस्टिक लड़कों को आपका दीवाना बना सकता है. इसलिए लड़कियां ओवर मेकअप करके लड़कों से मिलने से बचें.

फिगर करते हैं नोटिस

अधिकतर लड़कियां सोचती हैं कि लड़कों को एकदम स्लिम ट्रिम लड़कियां पसंद आती हैं जो कि एक मिथक है. असल में लड़कों को बहुत ज्यादा दुबली-पतली लड़कियां या बहुत ज्यादा मोटी लड़कियां भी पसंद नहीं आतीं. इसलिए वह फिगर पर भी ख़ास ध्यान देते हैं.

यदि आप लड़की हैं तो इस आर्टिकल को पढ़कर आप समझ गयी होंगी कि किसी भी लड़के से मिलते वक्त किस बात का ध्यान देना चाहिए और उनके सामने खुद को कैसा प्रजेंट करना चाहिए.

पढ़ें लड़के और लड़की की उम्र में होना चाहिए ये ख़ास अंतर, वरना रिश्तों में पड़ता है बुरा प्रभाव

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button