अध्यात्म

सूखी लाल मिर्च से जुड़े ये 6 टोटके, कर देंगे जीवन की हर समस्या को दूर

लाल मिर्च को काफी शक्तिशाली माना गाया है और इसकी मदद से आप किसी भी तरह की तकलीफ को अपने जीवन से दूर कर सकते हैं। लाल मिर्च का इस्तेमाल करके लोग बुरी नजर उतारने से लेकर अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं। लाल मिर्च से जुड़े ऐसे कई टोटके हैं जो कि काफी सफल साबित होते हैं और इन्हीं टोटकों में से कुछ टोटके इस प्रकार हैं।

सूखी लाल मिर्च से जुड़े असरदार टोटके

बीमार व्यक्ति को करे ठीक

घर में अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है या फिर किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त है तो आप उस व्यक्ति के बिस्तर के नीचे पांच सूखी लाल मिर्च रख दें। आप इन पांच सूखी लाल मिर्च को किसी सफेद कपड़े के अंदर ही बांधकर रखें। लाल मिर्च से जोड़े इस टोटके को करने से बीमार व्यक्ति की तबीयत ठीक होने लग जाएगी।

नजर उतारे

सूखी लाल मिर्चा का इस्तेमाल कर नजर भी उतारी जा सकती है। किसी भी व्यक्ति की नजर उतारने के लिए आप सात लाल मिर्च लें और इन मिर्चों को मुट्ठी में भर लें और फिर जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके सिर के ऊपर इन्हें पांच बार घूमा दें। ऐसा करने के बाद आप गैस को जलाकर उसपर इन मिर्च को डाले लें और इन्हें जलने दें। मिर्च के जलते ही व्यक्ति के ऊपर से नजर का दोष एकदम उतर जाएगा। (और पढ़ें – हरी मिर्च के फायदे)

सफलता के साथ कार्य हो

किसी कार्य में अगर आपको सफलता नहीं मिल रही है तो आप लाल मिर्च के 21 बीज लेकर उन्हें एक जग में डाल दें और इस जग को पूरा पानी से भर लें। आप इस जग को अपने सिर के ऊपर से सात बार घूमाएं और फिर इस जग के पानी को घर के बाहर फेंक दें। ये उपाय करने से आपके कार्य के सफल होने में जो बाधाएं आ रही हैं। वो एकदम दूर हो जाएगी और आपको अपने जीवन में कामयाबी मिलने लग जाएगी।

धन में लाभ हो

घर में पैसे आते रहें और आपको धन की कभी भी कमी ना हो इसके लिए आप मिर्च से जुड़ा ये उपाय करें। मिर्च से जुड़े इस टोटके के अनुसार आप सात लाल मिर्च को लेकर उन्हें एक रुमाल में बांध लें और फिर इस रुमाल को अपनी तिजोरी या फिर उस जगह पर रख दें जहां पर आप पैसे रखते हैं। ये टोटका करने से आपको धन लाभ होने लग जाएगा। आटे और लाल मिर्च को किसी गरीब को दान करने से भी आपको धन का लाभ होता है और आप ये टोटका भी कर सकते हैं।

नकारात्मक ऊर्जा दूर करें

घर के मुख्य दरवाजे पर आप नींबू और लाल मिर्च को बांधकर लगा दें। ऐसा करने से ना ही आपके घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा आएगी और ना ही आपके घर को किसी की नजर लगेगी।

शत्रु को हारने के लिए

रात के समय आप मिट्टी में गड्ढा कर उसके अंदर पांच लाल मिर्च डाल दें और इन्हें डालते हुए अपने शुत्र का नाम लें। फिर आप इस गड्ढे को मिट्टी से भर दें। इस टोटके को करने से आपको कभी भी अपने शुत्र से पराजय नहीं मिलेगी। आप इस टोटकों को शनिवार के दिन ही करें।

Back to top button