बॉलीवुड

अंडरटेकर से फाइट करने वाले अक्षय कुमार का सामने आया सच, फिल्म में यह पहचान छिपाई गई थी

बॉलीवुड में अक्षय कुमार उन एक्टर्स में से एक हैं जो अपने स्टंट और फाइट सीन खुद ही करते हैं. उन्होंने खिलाड़ी टाइटल से बनी लगभग 8 फिल्मों में काम किया है और इसलिए उनका नाम खिलाड़ी कुमार है. उम्र के इस पड़ाव पर उनकी फुर्ती युवाओं को कड़ी टक्कर दे सकती है. उनके अंदर इतनी फुर्ती इसलिए भी है क्योंकि वे मार्शल आर्ट एक्सपर्ट हैं और इसमें ब्लैक बैल्ट हासिल कर चुके हैं. अक्षय कुमार का स्पोर्ट्स से हमेशा से लगाव रहा है और फ्री टाइम में वे अपने बच्चों के साथ कोई ना कोई स्पोर्ट्स खेलते दिख जाते हैं. उनकी एक फिल्म आई थी ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ उसमें उन्होंने जबरदस्त एक्शन सीन किया था. उसी फिल्म में अंडरटेकर से फाइट करने वाले अक्षय कुमार का सामने आया सच, अब वो सच क्या है चलिए बताते हैं.

अंडरटेकर से फाइट करने वाले अक्षय कुमार का सामने आया सच

साल 1996 में आई फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी में अक्षय कुमार ने रवीना टंडन और रेखा के साथ काम किया था. इसमें कई इंटिमेट सीन भी अक्षय और रेखा पर फिल्माए गये थे. फिल्म एक और किरदार था जिसने दर्शकों का ध्यान खींचा था, फिल्म के एक सीन में अक्षय कुमार WWWE के मशहूर रेसलर ‘द अंडरटेकर’ के साथ फाइट करते दिखाए गए थे. ऐसे में फैंस के दिमाग में यह सवाल हमेशा रहा कि वो अंडरटेकर असली था या नकली तो हम आपको बता दें कि वो अंडरटेकर सौ फीसदी नकली था. दरअसल उस फिल्म की स्क्रिप्ट की डिमांड के अनुसार मैडम माया का बॉडीगार्ड अंडरटेकर होता है और उस किरदार का असली नाम ब्रायन ली था जो अंडरटेकर के चचेरे भाई हैं. फिल्म में उन्हें अंडरटेकर बनाकर प्रेजेंट किया गया था जिसकी अक्षय कुमार के साथ एक जबरदस्त फाइट सीन भी दिखाया गया था.

26 नवंबर, 1966 को अमेरिका में जन्मे ब्रायन ली एक प्रोफेशनल रेसलर हैं. इस फिल्म में एक ऐसे रेसलर की जरूरत थी जिसे अंडरटेकर जैसा दिखना था. ब्रायन ली ने इस रोल को बहुत अच्छे से निभाया था और वे हुबहू अंडरटेकर की तरह ही नजर आए. शायद यही वजह से थी तब के दर्शक क्या आज के दर्शक भी ठीक से नहीं पहचान पाएंगे कि सच्चाई क्या है. ब्रायन ली एक्सट्रीम चैम्यिनशिप रेसलिंग और फुल नॉनस्टॉप एक्शन रेसलिंग में हिस्सा ले चुके हैं और उनका रिंग नेम ब्रायन ली है लेकिन पूरा नाम ब्रायन ली हैरिस है.

इस वजह से भी चर्चा में थी फिल्म

फिल्म में वैसे तो अक्षय कुमार और रवीना टंडन की जोड़ी थी लेकिन स्क्रिप्ट के मुताबिक अक्षय कुमार और रेखा के बीच कुछ इंटिमेट सीन दिखाए गए. तब ये खबर खूब सुर्खियां बटोर रही थीं कि रेखा अपनी उम्र से बहुत छोटे एक्टर को डेट कर रही हैं. उस दौरान छपे कई अखबार और मैग्जीन ने भी दावा किया था कि अक्षय कुमार रेखा के साथ सीरियस रिलेशनशिप में है लेकिन बाद में अक्षय कुमार ने रिवील किया कि वे रेखा जी की इज्जत करते हैं और फिल्म में जो दिखाया गया वो स्क्रिप्ट की डिमांड थी बस. फिलहाल वे अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना को डेट कर रहे हैं और बहुत जल्दी शादी करेंगे.

Back to top button