राशिफल

Rashifal: सोमवार को महादेव की बरसेगी अपार कृपा, इन 4 राशियों के लिए खुलेंगे सफलता के नए द्वार

हम आपको शनिवार 1 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 1 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपनी महत्वाकांक्षाएं पूरी करने का मौका मिल सकता है। एकाग्रता के साथ-साथ आपको अपने मन में बहुत सारी विनम्रता भी लानी होगी ताकि लोग आपसे भली-भांति जुड़ सकें। अपने मन की बातें शेयर करें। तनाव भी कम हो जाएगा। मन में लगभग हर चीज को लेकर उत्सुकता रहेगी। संभल कर बहस करें। कुछ लोग मानसिक रूप से परेशान रह सकते है। कामकाज से जुड़ी यात्रा आपको राहत देगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नए कॉन्ट्रैक्स से भविष्य में बड़ा लाभ होगा। समस्या का निराकरण होगा। परिवार में दुख दर्द से भरा माहौल रहने की आशंका है। धन से संबंधित लम्बित मामलों में प्रगति होने के आसार है। पैसा जुटाने की बजाए पैसा कमाने का सोचेंगे तो आपकी मेहनत सही दिशा में लगी रहेगी और उसके अच्छे फल जरूर प्राप्त होंगे। आपके अच्छे कामो के कारण आपको बड़ा पद मिल सकता है। किसी धार्मिक स्थल पर जाने के संयोग बन सकते है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं, अचानक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। घर-परिवार को लेकर मन में चिंता हो सकती है लेकिन बदलता हुआ समय है और वो चिंताएं बहुत जल्द दूर हो जायेंगी। ज्यादा पाने की कोशिश में है उसे भी गंवाने से बचें, व्यय अत्यधिक हो सकता है। कुछ लोगों को व्यर्थ की भागदौड़ करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी से टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी नई सफलता से आज छात्रों का मन उत्साह से भर जाएगा। आपके अति आत्मविश्वास का जीवन में कुछ चीजों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आप बौद्धिक रूप से अधिक रचनात्मक होंगे। जो लोग अध्ययन में कार्यरत हैं उनकी मेहनत का फल पाने के लिए ये एक अच्छा समय है। काम का बोझ अधिक रहने से आप-अपने सहकर्मियों से खीच बात करेंगे, जिसके परिणाम नकारात्मक साबित हो सकते है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज संतान से शुभ समाचार मिलने के आसार हैं। दोस्तों का साथ मिलेगा। मन परेशान रहेगा, परन्तु कोई गलत निर्णय नहीं हो पायेगा। कार्यस्थल पर और व्यवसाय में भी आपकी प्रशासनिक क्षमताओं की सराहना की जाएगी। रोजमर्रा के जीवन के गति में तेजी आएगी। आप अपनी राय से पहचान लेंगे और हर कोई इसके बारे में जान जाएगा। आप में समर्पण की अद्भुत भावना आ गयी है। वैवाहिक जीवन का आनन्द मिलेगा। अपने बॉस से विशेष सावधानी बरतें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा आज आपके जीवन-साथी को खुशी दे सकता है। दूसरों पर गलत प्रभाव डालना आसान होगा। मंगल आपके आत्म-विश्वास को कमजोर कर देगा। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। आर्थिक मोर्चे पर नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि आपका भाई या कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है। आने वाले कुछ दिन आपके जीवन के लिए बहुत उचित साबित हो सकते है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं आज आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा। आप अपनी जिंदगी में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे। इस राह पर चलने से आपको खुशी मिलेगी। कामकाज से लगातार लाभ बना हुआ है इसे सही रूप से इस्तेमाल करने की जरूरत है। किसी नए विकल्प में हाथ डालने से पहले एक बार सोच लें की अपने फैसले आपको बदलने भी पड़ सकते हैं, तैलीय भोजन से दूर रहें। अपने प्रिय के स्वास्थ्य पर नजर रखने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको परिजनों संग समय गुजारने का मौका मिलेगा। व्यक्तिगत जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक सकारात्मक उर्जा के साथ कड़ी मेहनत करनी होगी। जीवनसाथी की सलाह भी ध्यान देने योग्य हो सकती है जिससे काम में आसानी होगी। आपके लिए शादी के अच्छे रिश्ते आ सकते हैं। यह कुल मिलाकर भाग्यशाली दिन होगा। संपत्ति में निवेश करने का सबसे अच्छा समय है। जैसे-जैसे आप अनुकूल होंगे आपका साथी खुश होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी काम में मुश्किल आने पर अनुभवी जानकारों की सलाह लें। आज दोस्तों के साथ व्यवहार में संयम बरतें। यह परिवार के मोर्चे पर एक सुगम दिन होगा क्योंकि आपकी आपसी समझ अस्थिरता से दूर होने में मदद करेगी। आप अकेले काम करने और समूह गतिविधियों में शामिल होने की इच्छा के बीच संघर्ष करेंगे। किसी दोस्त को आपकी बात का बुरा लग सकता है। आपके जीवन में प्रेम विवाह करने के भी संयोग बन रहे हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। आध्यात्मिकता और ईश्वरीय शक्ति सहायक सिद्ध होगी। बोलने से पहले सोचें, खासकर पेशेवर मोर्चे पर। शिक्षाविदों में एक भाग्यशाली दिन होगा। छात्र दोस्तों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। किसी कारण आपके परिजनों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने क्षेत्र में आपको लोगों से अपने संबंध बनाने की कोशिश करनी चाहिए। तनाव कम होगा और चेहरे पर मुस्कान बनी रहेगी। आपके फैसले आपके सहकर्मियों के लिए फायदेमंद होंगे। अपने पैसे को किसी ऐसे खतरे में न डालें जिसकी भरपाई करनी मुश्किल हो जाए। किसी अच्छे व्यक्ति की सलाह प्राप्त होगी। विदेशी एंजेसियों और कंपनिया आपके बिजनेस नेटवर्क से जुड़ेंगी। आप सफलता के सही रास्ते पर हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको परिवार से जुडी कई जिम्मेदारियां निभानी हैं और आप ऐसा बहुत अच्छे से करेंगे। आपका जीवनसाथी आपकी अपेक्षा से बहुत अधिक मददगार और सहायक होगा। एक परिचित समय की अवधि में विशेष हो जाएगा। मीन राशि वाले आज भारी लेन-देन करने से बचें। आर्थिक क्षेत्र में परेशानी हो सकती है। व्यवसायिक क्षेत्र में सावधानी बरतें। आपकी नौकरी में कोई बदलाव होने की कुछ संभावना हो सकती है।

आपने Rashifal 1 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में अगर घटें ये घटनाएं तो समझ लें की खुलने वाली हैं आपकी किस्मत

Back to top button