अध्यात्म

जीवन में अगर घटें ये घटनाएं तो समझ लें की खुलने वाली हैं आपकी किस्मत

जीवन में कोई शुभ कार्य होने से पहले ही आपको उनके होने के संकेत मिलने लग जाते हैं और इन संकेतों की मदद से आपको ये पता चल जाता है कि आपके भविष्य में क्या होने वाला है। आपको अचानक से नीचे बताई गई चीजें अगर दिखने लग जाएं तो आप समझ लें की आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।

अगर जीवन में घटें ये घटनाएं तो समझ लें आने वाले हैं अच्छे दिन

सुनाई दें ये आवाजें

सुबह के समय अचानक से आपको शंख, भजन, मंदिर की घंटी की आवाज या फिर कोई भी मधुर वाणी सुनाई दे तो ये किसी शुभ कार्य का संकेत होता हैं। इन मधुर ध्वनियों को सुनने का मतलब होता है कि आपके जीवन में कोई अच्छी घटना होने वाली है।

दुल्हन या दूल्हे को देखना

अचानक से अगर आपको दुल्हन या दुल्हा दिख जाए तो ये किसी शुभ कार्य के होने का प्रतीक होता है और इसे एक अच्छा शगुन माना जाता है। जिन लोगों की शादी नहीं हो रही हैं उनको अगर अचानक से दुल्हन या दुल्हा दिख जाएं तो उनकी शादी जल्द ही हो जाती है। वहीं जिन लोगों के घर में किसी व्यक्ति की शादी नहीं हो रही है और उनको नया जोड़ा दिख जाए तो उनके घर में जल्द शहनाई बज जाती है।

नारियल को देखना

सुबह उठते ही नारियल को देखने से दिन अच्छा गुजरता है और आपको दिन भर शुभ संकेत सुनने को मिलते हैं। इसी तरह से कोयल या चिड़िया की आवाज सुबह सुबह सुनाई दे तो जीवन में आर्थिक लाभ होता है।

किसी को दूध लाते हुए देखना

रास्ते में अगर आप किसी को दूध या दही लाते हुए देखते हैं तो ये शुभ संकेत की और इशारा होता है और आपके जीवन में शांति और समृद्धि आ जाती है। इसी तरह से अगर कोई पूजा की थाली लेकर मंदिर जा रहा हो और आप उस देख लें तो आपको शीघ्र ही कोई खुशखबरी मिल जाती है।

टूटता तारा

टूटते तारे देखने से आपकी मनोकामना पूरी हो जाती है। इसलिए आप जब भी किसी टूटते तारे को देखें तो तुरंत अपनी मनोकामना मांग लें। कहा जाता है कि टूटते तारे को देखते हुए जो मांग जाता है वो चीज आपको 30 दिनों के अंदर हासिल हो जाती है। एक साथ कई सारे टूटते तारे देखना काफी लकी साबित होते हैं।

कुछआ और सांप

सपने में कुछआ और सांप को देखने से किस्मत एकदम खुल जाती है और आपको जो चाहिए होता है वो आपको मिल जाता है। रात को सपने में कुछआ या सांप आना काफी लाभदायक माना जाता है। इसी तरह से हाथी को अगर सूंड ऊंची करते हुए देखा जाए तो ये किसी मंगल कार्य के होने का प्रतीक होता है।

मोर दिखना

अचनाक से मोर दिख जाना काफी शुभ माना जाता है और अगर आपको मोर पंख खोलकर नाचते दिख जाए तो ये जीवन में कोई शुभ अवसर आने की और इशारा करता है। कहा जाता है कि नाचते हुए मोर को देखने से आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त या रिश्तेदार से भी हो जाती है।

हाथ में खुजली होना

हाथ में एक जगह पर खुजली होने को धन लाभ से जोड़कर देखा जाता है और कहा जाता है कि जिन लोगों को हाथों में खुजली होती हैं उनके जीवन में कहीं से धन आने वाला होता है। इसके अलावा बारिश के दौरान सूरज  दिखना, समुद्र के किनारे मोती मिलना और अचानक से रास्ते पर पैसे गिरे हुए मिलना भी शुभ संकेत की और इशारा करता है।

सफेद गाय

अगर आपके घर के पास अचानक से कोई गाय आ जाए और वो रंभाने लग जाए तो समझ लें की आपके जीवन में शुभ समाचार आ सकता है। वहीं खेतों में चारा खाते हुए गाय को देखना भी शुभ प्रतीक माना जाता है।

Back to top button