अध्यात्म

रोटी से जुड़े ये 8 चमत्कारी टोटके कर देंगे जीवन की हर अड़चन को दूर, जानें कैसे

महज एक रोटी का दान कर आप अपनी जिंदगी की कई सारी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। रोटी से जुड़े ऐसे कई टोटके हैं जो कि काफी कारगर साबित होते है और इन टोटकों को कर आप अपनी तकदीर बदल सकते हैं। रोटी से जुड़े ये 8 टोटके काफी सरल भी हैं।

गाय को खिलाएं रोटी

पितृदोष दूर करने के लिए और जीवन में शांति लाने के लिए आप रोज सुबह अपने घर में बनने वाली पहली रोटी गाय को खिलाएं। रसोई घर में बनने वाली पहली रोटी में आप देसी घी और चीनी या गुड रख दें और इस रोटी को किसी गाय को खिला दें। गाय को रोटी खिलाने से आपका पितृदोष दूर हो जाएंगी और आपको जीवन में तरक्की मिलने लगेगी। आप इस उपाय को रोजाना करें।

कुत्ते को खिलाएं रोटी

जिन लोगों की कुंडली में कालसर्प दोष है वो लोग कौवे को रोटी डाला करें। कौवे को रोटी खिलाने से ये दोष जल्द ही खत्म हो जाता है। इसी तरह से कुत्ते को रोटी खिलाने से आपको शुत्रों पर विजय मिलती है।

आर्थिक स्थिति हो बेहतर

अपनी आर्थिक स्थिति को सही करने के लिए और धन की प्राप्ति के लिए आप रोज किसी गरीब व्यक्ति को रोटी खाने को दें। भिखारी या गरीब व्यक्ति को पेट भर रोटी खिलाने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी और आपके जो काम नहीं बन रहे हैं वो भी बन जाएंगे। हालांकि आप किसी भी भिखारी को केवल ताजा रोटी ही खाने को दें।

शनि दोष से बचें

महज रोटी का एक टुकड़ा आपके जीवन से शनि दोष को दूर कर सकता है। शनि दोष होने पर आप रोज रात को बनने वाली आखिरी रोटी पर सरसों का तेल लगा दें और फिर इस रोटी को किसी कुत्ते को खाने को दे दें। अगर कुत्ता आपकी ये रोटी खा लेते हैं तो समझ ले की आपका ये दोष खत्म हो जाएगा। वहीं अगर कुत्ते द्वारा ये रोटी नहीं खाई जाती है तो आपको इस दोष से राहत नहीं मिलती है। इस उपाय को करने से शनि के अलावा राहु और केतु द्वारा जो अड़चनें आपके जीवन में आ रही हैं वो भी खत्म हो जाती हैं। आप इस उपाय को शनिवार के दिन करें और तब तक करते रहें जब तक आपकी कुंडली में से ये दोष पूरी तरह से खत्म ना हो जाए।

धनवान बनने के लिए

अगर आपके घर में कोई भिखारी आता है तो आप उस भिखारी को भूखे पेट ना जाने दें और उसे रोटी खाने को दें। भिखारी को रोटी खिलाने से उसकी दुआ आपको मिलेगी और आपके घर में लक्ष्मी की कभी भी कमी नहीं होगी। आप रोटी के साथ भिखारी को कपड़े, जूते जैसी चीजों का भी दान दें। आपके घर में अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके ग्रह काफी भारी हैं तो आप उस व्यक्ति के ही हाथों से भिखारी को रोटी और चीजों का दान करवाएं।

जीवन की बाधाएं हो दूर

जीवन में किसी भी तरह की बाधा आने पर आप चीटियों को रोटी के टुकड़े  खिलाएं। आप चाहें तो रोटी में चीनी मिलाकर भी चीटियों के सामने डाल सकते हैं। हालांकि आप इस बात का ध्यान रखें की रोटी के टुकड़े एकदम छोटे छोटे ही हो ताकि चीटियां उनको आसानी से खा सके। ये उपाय आप सुबह या फिर शाम के समय कर सकते हैं और इस उपाय को करने से आपके जीवन की सभी तकलीफें और बाधाएं एकदम दूर हो जाएगी।

घर में शांति बनाए रखें के लिए

घर के लोगों के बीच लड़ाई होने पर आप रोटी से जुड़ा ये उपाय करें। इस उपाय को करने से घर का माहौल शांत हो जाएगी और घर से हर तरह का तनाव दूर हो जाएगा। इस उपाय के तहत  दोपहर के समय खाना बनाते हुए सबसे पहली रोटी गाय के लिए बनाएं और अंतिम रोटी कुत्ते के लिए। इन रोटियों को बनाने के बाद आप पहली रोटी गाय को खिला दें और दूसरी रोटी कुत्ते को, ये उपाय करते ही आपको इसका असर दिखने लग जाएगा और आपके घर से तनाव एकदम दूर हो जाएगा।

करियर में कामयाबी पाने के लिए

आपको अगर नौकरी नहीं मिल रही है तो  किसी दो रंग वाले कुत्ते को रोटी खिलाएं। रोटी से जुड़े इस टोटके को करने से आपको जल्दी ही आपकी मन पसंद नौकरी लग जाएगी। आप इस टोटके को केवल गुरुवार या रविवार के दिन ही करें।

Back to top button