विशेष

जया के खिलाफ फिरोज खान के बिगड़े बोल, कहा- रामपुर की शामें रंगीन हो जाएंगी, लोग मजे लूटने आएंगे

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व सपा सांसद नेता जया प्रदा रामपुर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रही हैं। जया प्रदा के बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने पर संभल से सपा के जिलाध्यक्ष फिरोज खान ने विवादित बयान दे दिया है। फिरोज खान ने अपने शब्दों पर बिना प्रतिबंध लगाएं ऐसी बातें बोल दी हैं जो सिर्फ जया प्रदा ही नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी काफी अशोभनीय है। फिरोज खान के इस बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें नोटिस जारी कर दिया है।

जयाप्रदा को लेकर बिगड़े सपा नेता के बोल

बता दें कि जयाप्रदा के रामपुर से चुनाव लड़ने पर फिरोज खान ने विवादित बयान देते हुए कहा कि रामपुर के लोगों को अपने घुंघरुओं और ठुमकों से लुभाएंगी। उनके इस बयान ने पार्टी में भी खलबली मचा दी है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने सपा नेता फिरोज खान को नोटिस दी है और सपष्टीकरण भी मांगा है। आयोग की सचिव बरनाली ने कहा कि ये टिप्पणी ना केवल भद्दी है, बल्कि बेहद अक्रामक है, अनैतिक औऱ महिलाओं की गरिमा के प्रति अनादर भी दिखाती है। नोटिस में लिखा गया है कि फिरोज खान से एक संतोषजनक स्पष्टीकरण देने का अनुरोध किया जाता है।

गौरतलब है कि चुनाव जैसे जैस नजदीक आ रहे हैं नेताओं के बयान विवादित होचे चले जा रहे हैं। जया प्रदा पहले से राजनीति का हिस्सा रही हैं और अब कई सेलिब्रिटीज भी चुनावी दंगल में उतर रही हैं। ऐसे में नेताओं की तरफ से इन महिलाओं को लेकर विवादित बयान आ रहे हैं। आजम खान के करीबा फिरोज खान ने बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ रहीं जया प्रदा के लिए कहा कि रामपुर की शामें रंगीन हो जाएंगी जब चुनावी माहौल चलेगा।

फिरोज खान ने सिर्फ एक दो ऐसी बातें नहीं की बल्कि पूरा एक किस्सा ही सुना दिया। उन्होंने कहा कि एक दिन मैं बस से जा रहा था, उसी वक्त जया प्रदा का काफिला जा रहा था। पूरे रास्ते में जाम लगा हुआ था इसलिए मैंने बस से उतर कर देखने की कोशिश की। ये भी देखने के लिए की कहीं जाम खुलवाने के लिए वो ठुमका ना लगा दें। अब तो रामपुर की शामें रंगीन हो जाएगी। चुनावी माहौल अच्छा है औऱ रामपुर के लोग अच्छे हैं।

अक्सर महिला नेताओं पर हो रही है टिप्पणी

फिरोज खान इतने पर भी नहीं रुके आगे कहा कि रामपुर में आजम खां ने इतना काम कराया है कि लोग वोट तो उन्हें ही देंगे, लिए मजे लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्हें मौका मिला तो वो ये ही कहेंगे कि मैरे पैरों में घुंधरु बंधा दो और मेरी चाल और ठुमके देख लो। मुझे डर है कि मेरे क्षेत्र के लोग कहीं अपनी शामें रंगीन करने के लिए वहां ना चले जाएं, इसलिए मुझे अपने चुनाव क्षेत्र संभल की बहुत देख रेख कर नी पड़ेगी।

गौरतलब है कि महिलाओं को लेकर फिरोज खान का दिया ये पहला विवादित बयान नहीं हैं। इससे पहले भी बदायूं की एक महिला उम्मीदवार के बारे में उन्होंने ऐसे ही बयानबाजी कर दी थीं। उनकी इस रवैये को लेकर अप सपा पार्टी भी सख्त नजर आ रही है। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और सपा नेता अपर्णा यादव ने मामले में एक्शन लेने की बात कही है। अपर्णा यादव ने कहा है कि जयाप्रदा के खिलाफ सपा पार्टी की आपत्तिजनक टिप्णणी पर कहा कि समाजवादी पार्टी की ये भाषा नहीं है और अखिलेश यादव महिलाओं के खिलाफ ऐसी भाषा बर्दाश्त नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें

Back to top button