दिलचस्प

जेल के अफसरों को मरे मिले तीन चूहे, पेट में दिखे अजीब निशान..खोलकर देखा पेट तो रह गए सभी दंग

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: “जहां चाह वहां राह” ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी। इस कहावत का अर्थ है कि अगर कोई किसी काम को करना चाहता है तो उसे करने का तरीका वो ढूंढ ही लेता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे काम के बारे में बताएंगे जिसके बारे में आप जानकर हैरान रह जाएंगे। इसके पहले आपने चूहों के आतंक के बारे में कई खबरें सुनी होंगी। कहीं चूहे शराब पी जाते हैं तो कहीं लाखों रूपए कुतर डालते हैं तो कहीं पर चूहों ने इंसान के बच्चो को ही खा डाला। लेकिन आज जो चूहों ने किया है वो वाकई दंग कर देने वाला है। तो चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा माजरा।

दरअसल ये घटना है ब्रिटेन की जहां पर जेल में बंद कैदियों को चूहों के द्वारा कई ऐसी चीजें पहुंचाई गई हैं जिनके जाने पर जेल में मनाही होती है। लेकिन वहां के क्रिमिनल ऑर्गेनाइजेशन ने चूहों की मदद से ये तरकीब निकाली जो काफी लंबे समय से चलती आ रही हैं। बता दें कि जेल के अफसरों को एक बार वहां पर तीन मरे हुए चूहे मिले थे, जिस बात को उन्होंने काफी नार्मली लिया। मरे हुए चूहे का मिलना एक सामान्य सी घटना थी जिस अफसरों ने नजर अंदाज कर दिया। लेकिन जब उन्होंने उन चूहों के पेट पर सर्जरी के निशान देखे तो उनको थोड़ा संदेह हुआ।

अफसरों ने उन तीनों चूहों के पेट को खोला तो उनके पेट से कुछ ऐसी गैरकानूनी चीजें मिलीं जो जेल के अंदर लाना पूरी तरह से मना था। बता दें कि ये मरे हुए चूहे जेल के अंदर फेके गए थे, जिनके जरिए कैदियों को वो चीजें दी गई जो उनको जेल के अंदर मिलना बिल्कुल मना था।

क्या-क्या मिला चूहे के अंदर?

बता दें जब अफसरों ने उन चूहों का पेट खुलवाया तो उनके अंदर से पांच मोबाइल फोन, चार्जर, सिम कार्ड और सिगरेट के पेपर मिले। पुलिस ने गांजे और तंबाकू समेत भारी मात्रा में सिंथेटिक ड्रग्स भी बरामद किए है। इस हरकत से एक बात जाहिर है कि ब्रिटेन के प्रिजन मिनिस्टर रोरी स्टीवर्ट के मुताबिक इस बातों से एक बात जाहिर है कि अपराधी जेल में अपने साथियों को ड्रग्स और उनकी जरूरत की चीजों को पहुंचाने के लिए किस हद तक जा सकते हैं। हालांकि अभी ये बात साफ नहीं हो पाई है कि आखिर वो चूहे जेल के अंदर पहुंचे कैसे?

नशे में पाए जा रहे जेल के कैदी

बता दें कि ये पहली बार नहीं हैं जब इस तरह की कोई ऐसी घटना सामने आई है इसके पहले भी जेल में कैदियों को सामान पहुंचाने के लिए कई अलग-अलग तरीके आजमाए गए हैं। जिनमें टेनिस बॉल के अंदर सामान रखकर, कबूरत की सहायता से तो कभी ड्रोन्स का इस्तेमाल करके जेल के कैदियों को इस तरह की चीजें पहुंचाई जाती हैं।

वहीं एक रिपोर्ट में ये भी पाया गया है कि जेल में नशेड़ियों की संख्या दिन बा दिन बढ़ती जा रही है। वहीं तरकीबन 20 फीसदी कैदियों की ब्लड टेस्ट रिपोर्ट में ड्रग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

Back to top button