राजनीति

करोड़ों के कर्ज में डूबी हैं अरबपति हेमा मालिनी, जानिये कितनी है धर्मेंद्र – हेमा की संपत्ति

आजकल चुनावी माहौल है और खासकर बीजेपी नेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है और ये देखा जा रहा है कि किसके पास कितनी संपत्ति है. इसी में अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी का नाम भी आया है जब उनकी प्रॉपर्टी 5 सालों में इतने गुना बढ गई. बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने अपनी संपत्ति की घोषणा की है जो करीब 249 करोड़ रुपये है. इसमें से 114 करोड़ की संपत्ति हेमा मालिनी के नाम है और बाकी उनके पति धर्मेंद्र के नाम है जो 135 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है. हेमा मालिनी ने सोमवार को अपना नॉमिनेशन फाइल करते हुए हलफनामे में अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है. करोड़ों के कर्ज में डूबी हैं अरबपति हेमा मालिनी, चलिए बताते हैं आपको क्या है पूरा मामला.

करोड़ों के कर्ज में डूबी हैं अरबपति हेमा मालिनी

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने 178 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी डिक्लेयर की थी और इस हिसाब से 5 सालो में पति-पत्नी ने कुछ 71 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी बढ़ाई है. 70 साल की हेमा मालिनी द्वारा फाइल किए गए एफिडेफिट के अनुसार, उनके पास 5.61 लाख रुपये कैश और धर्मेंद्र के पास 32 हजार 5 सौ रुपये हैं. हेमा मालिनी के बैंक खाते में लगभग डेढ़ करोड़ रुपये हैं और इसके अलावा उनकी अलग-अलग कंपनियों के लगभग 7 करोड़ रुपये के शेयर भी हैं. हेमा ने लगभग 8 करोड़ रुपये का कर्ज भी ले रखा है. हेमा मालिनी के पास एक अरब एक करोड़ ग्यारह लाख 95 हजार 700 रुपये की कुल प्रॉपर्टी है. अरबपति हेमा के ऊपर लगभग 6 करोड़ और पति 7 करोड़ रुपये का कर्जा है.

एफिडेविट में हेमा मालिनी ने खुद के पास 1 करोड़ 1 लाख 7 हजार 962 रुपये की कारें भी बताई हैं तो वहीं उनके बास 2 करोड़ 71 लाख 92 हजार 811 रुपये के गहने शामिल हैं. मुंबई के विले पार्ले में रहने वाली हेमा ने अपने सोर्स ऑफ इनकम में बिजनेस, किराया और ब्याज के बारे में बताया है. साल 2012 में हेमा मालिनी को सर पदयपत सिंहानिया विवि, उदयपुर से पीएचडी की मानद उपाधि मिली थी.

बॉलीवुड की बेमिसाल कलाकार हैं हेमा

हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में बहुत सारी फिल्मों में काम किया है जो सुपरहिट रही और उनकी खूबसूरती आज भी एक मिसाल है. इन्होंने क्रांति, बाग़बान, अंधा कानून, नसीब, महबूबा, अलीबाबा 40 चोर, कुदरत, सत्ते पे सत्ता, वीर-जारा, जमाई राजा, अंदाज, दर्द और राज तिलक जैसी पॉपुलर फिल्मों में दमदार अभिनय किया है. धर्मेंद्र के साथ हेमा ने राजा रानी, किनारा, पत्थर और पायल, मां, सीता और गीता, आजाद, जुगनू, शराफत, सम्राट, शोले, चरस, प्रतिज्ञा, दोस्त, नया जमाना और ड्रीम गर्ल जैसी हिट फिल्मों में काम किया और साल 1980 में लव मैरिज कर ली. इनके दो बेटियां ईशा और अहाना देओल है जो बहुत ही खूबसूरत हैं.

Back to top button