बॉलीवुड

शादीशुदा होकर भी नहीं मिल सका जया प्रदा को पत्नी का दर्जा, तीन बच्चों की हैं सौतेली मां

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जया प्रदा ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है। बॉलीवुड के अलावा जया प्रदा का करियर राजनीति में भी लंबे समय से रहा है। जया प्रदा ने अभी तक तमाम पार्टियों में राजनीति की है, लेकिन अब उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। जया प्रदा के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद माना जा रहा है कि वे उत्तर प्रदेश के रामपुर लोकसभा क्षेत्र से आजम खान को बड़ी चुनौती देंगी। जी हां, जया प्रदा ने अपनी एक नई पारी का आगाज़ किया है, लेकिन यहां हम इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम कर जया प्रदा अब राजनीति में लंबी पारी खेलने के मूड में दिख रही हैं, लेकिन इनकी पर्सनल लाइफ कुछ खास नहीं रही है। जया प्रदा की पर्सनल लाइफ में अक्सर काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला है, लेकिन कभी भी इन्होंने हार नहीं मानी और आज बीजेपी जैसी मजबूत पार्टी से अपना एक नया सफर शुरू किया है, लेकिन इसी बीच उनकी शादी चर्चा में आ गई है। जया प्रदा की लाइफ काफी ज्यादा रहस्मयी रही है।

30 साल के करियर में 300 फिल्में कर चुकी हैं जया प्रदा

जया प्रदा ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 14 साल की उम्र से किया है। जया प्रदा ने बॉलीवुड में 30 साल तक काम किया और इस बीच इन्होंने 300 फिल्मों में काम किया। एक से बढ़कर एक फिल्म करने वाली जया प्रदा अपने ज़माने की टॉप अभिनेत्री रही हैं, लेकिन उन्हें उस तरह का नाम फेम नहीं मिल पाया, जैसाकि रेखा और जया बच्चन को मिला। खैर, जया प्रदा अपने करियर में कभी निराश नहीं हुई और सिर्फ अपना काम करती गई।

श्रीकांत नाहटा से की शादी

जया प्रदा के सफल करियर में ब्रेक तब लगा, जब उनके यहां इनकम टैक्स की रेड पड़ी। हालांकि, इस घड़ी में प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा ने उनकी खूब मदद की। श्रीकांत नाहटा ने जब जया प्रदा की मदद की तो फिर दोनों में दोस्ती बढ़ती गई और फिर दोनों में प्यार हो गया। इतना ही नहीं, प्यार जब परवान चढ़ा तो फिर दोनों ने शादी कर ली। श्रीकांत नाहटा से शादी करने के बाद भी जया प्रदा को पत्नी का दर्जा नहीं मिल पाया और शादीशुदा होने के बावजूद वे पति से अलग रहती हैं।

नहीं मिल सका जया प्रदा को पत्नी का दर्जा

श्रीकांत नाहटा ने जया प्रदा से शादी ज़रूर की, लेकिन उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया, जिसकी वजह से जया प्रदा को पत्नी का दर्जा नहीं मिल सका। इतना ही नहीं, श्रीकांत नाहटा और जया प्रदा की शादी में पहली पत्नी ने कोई रूकावट नहीं डाला। दूसरी शादी होने की वजह से जया प्रदा श्रीकांत नाहटा  के साथ नहीं रह सकी, क्योंकि उनके घर में पहली पत्नी और तीन बच्चे रहते हैं। हालांकि, बाद में जया प्रदा ने एक बच्चे को गोद लिया, लेकिन आज तक जया को एक पत्नी का दर्जा नहीं मिल सका।

Back to top button
?>