बॉलीवुड

ऐसा हो जाता तो अक्षय खन्ना की दुल्हन बन जाती करिश्मा कपूर, इस वजह से नहीं हो पाई थी शादी

बॉलीवुड में बहुत से स्टार किड्स आए जिन्हें लोगों ने उन्हें उनके माता पिता के नाम से जाना , लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे भी थे जो सुपरस्टार के बेटे होते हुए भी अपनी खुद की पहचान बनाने में सफल रहे। ऐसे ही स्टार किड हैं अक्षय खन्ना जो की बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार विनोद खन्ना के बेटे हैं, लेकिन इंडस्ट्री में उन्होंने पहचान अपने दम पर बनाई। अक्षय खन्ना का जन्म मुंबई में 28 मार्च 1975 में हुआ था। विनोद खन्ना इतने बड़े सुपरस्टार थे इस वजह से अक्षय खन्ना की भी फिल्मों में काफी दिलचस्पी आ गई थी।

इसलिए नहीं हो पाई करिश्मा से शादी

अक्षय खन्ना ने फिल्म हिमालय पुत्र से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जिसे विनोद खन्ना ने ही प्रोड्यूस किया था, लेकिन फिल्म पर्दे पर चली नहीं। इसके बाद अक्षय के खाते में आई बॉर्डर जिसमें बड़ी स्टार कास्ट थी। सुनील शेट्टी, सनी देओल जैसे बड़े स्टार होने के बाद भी अक्षय खन्ना अपनी पहचान बनाने से नहीं चुके और दर्शकों को भा गए यहां तक की फिल्म आलोचकों से भी उन्होंने सुर्खियां बटोंरी। इस फिल्म के लिए उन्होंने फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नामांकन भी मिला।

अक्षय ने कई फिल्में की जिन्में कभी उन्हें सफलता मिली तो कभी वो फिल्में असफल हो गईं। गौरतलब है कि 40 साल की उम्र हो जाने के बाद भी अभी तक अक्षय खन्ना कुंवारे हैं। उनके अफेयर के किस्से भी बहुत ज्यादा नहीं सुनाई दिए। हालांकि एक समय ऐसा भी था जब अक्षय खन्ना की शादी करिश्मा कपूर से होने वाली थी। दरअसल रणधीर कपूर करिश्मा कपूर की शादी अक्षय खन्ना से कराना चाहते थे।

यहां तक की रणधीर कपूर ने करिश्मा का रिश्ता विनोद खन्ना के पास भेजा भी था, लेकिन करिश्मा की मां बबीता इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं हुई थी। ऐसा कहा जाता है कि बबीता नहीं चाहती थी की करिश्मा अपने करियर के पीक पर सबकुछ छोड़कर शादी कर लें। बता दें कि उस समय करिश्मा बॉलीवुड की सबसे सफल हिरोइनों में से एक थीं। उस समय वो मामला ही ठंडा पड़ गया।

अपने दम पर बनाई इंडस्ट्री में पहचान

इसके बाद अक्षय खन्ना की किसी के साथ शादी की बात ही नहीं उठी। एक चैट शो में अक्षय ने कहा था कि तमिलनाडु की सीएम जयललिता उन्हें काफी अट्रैक्टिव लगती हैं। उन्होंने कहा था कि उनमें ऐसे कई बातें हैं जो मुझे काफी आकर्षित लगती हैं। हालांकि उनके जीवन में शादी अभी तक नहीं आई।

अक्षय खन्ना एकदम सफल एक्टर के रुप में भले ही खुद को स्थापित ना कर पाएं हों, लेकिन वो एक हिट हीरो रहें। उन्होंने कई बड़ी हिरोइनों के साथ फिल्मों में काम किया जिसमें करीना कपूर, ऐश्वर्या, सोनाली, बिपाशा भी शामिल हैं। अक्षय ने कैटरीना कैफ के साथ फिल्म रेस में काम किया था और इस फिल्म में उनकी शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें काफी पसंद भी किया गया। अक्षय ने सिर्फ सस्पेंस , थ्रिलर ही नहीं कॉमेडी में भी अपना सिक्का जमाया और हलचल, हंगामा, मेरे बाप पहले आप जैसी फिल्में भी कीं। इसी साल अक्षय ने द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में संजय बारू का किरदार निभाया और उन्हें एक बार फिर उनकी एक्टिंग के लिए काफी पसंद किया गया।

यह भी पढ़ें

Back to top button