विशेष

ब्यूटी क्वीन रह चुकी हैं टीवी की ये 5 फेमस बहुएं, यकीन नहीं तो खुद इन तस्वीरों पर एक नजर डालें

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद हैं जो ब्यूटी कांटेस्ट जीतने के बाद हीरोइन बनी हैं. ब्यूटी कांटेस्ट जीतने के बाद एक लड़की के लिए फिल्मों में आना आसान हो जाता है. या फिर यूं कहें कि कुछ लड़कियों के लिए बॉलीवुड में काम करने का सबसे बढ़िया जरिया होता है ब्यूटी कांटेस्ट जीतना. यहां कई ऐसी अभिनेत्रियों के उदाहरण मिल जाएंगे जिन्होंने शुरुआत तो ब्यूटी पेजेंट से की लेकिन पहचान उन्हें बॉलीवुड से मिली. सिर्फ बॉलीवुड नहीं बल्कि टीवी इंडस्ट्री में भी कुछ अभिनेत्रियां ऐसी मौजूद हैं जिन्होंने छोटे पर्दे पर काम करने से पहले कई तरह के ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लिया था. आज के इस पोस्ट में हम आपको टीवी इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जो टीवी में आने पहले ब्यूटी क्वीन रह चुकी हैं. कौन हैं वो अभिनेत्रियां आईये जानते हैं.

स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी को लोग आज भी तुलसी वीरानी के रूप में पहचानते हैं. फेमस सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ में तुलसी वीरानी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री स्मृति ईरानी छोटे पर्दे पर आने से पहले मॉडलिंग किया करती थीं. 1998 में उन्होंने मिस इंडिया कांटेस्ट में भाग लिया था. छोटे पर्दे की मशहूर हीरोइन और अभिनेता हितेन तेजवानी की पत्नी गौरी प्रधान ने भी 1998 में मिस इंडिया कांटेस्ट में भाग लिया था लेकिन दोनों ही टॉप 5 तक नहीं पहुंच पायी थीं.

दिव्यांका त्रिपाठी

दिव्यांका त्रिपाठी टीवी की सबसे मशहूर अभिनेत्री हैं. दिव्यांका ने अपने करियर की शुरुआत ‘बनूं में तेरी दुल्हन’ सीरियल से की थी. फ़िलहाल वह स्टार प्लस के शो ‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता का किरदार निभाती हैं. आज उनकी फैन फॉलोइंग किसी मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है. बता दें, दिव्यांका ‘मिस भोपाल’ का ख़िताब जीतने के बाद छोटे पर्दे पर आई थीं.

मिहिका वर्मा

मिहिका वर्मा सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ में इशिता भल्ला की बहन का किरदार निभाकर घर-घर मशहूर हुई हैं. सीरियल में आने से पहले मिहिका मॉडलिंग किया करती थीं. उन्होंने साल 2004 में हुए मिस इंडिया कांटेस्ट में भाग लिया था लेकिन ये ख़िताब तनुश्री दत्ता के नाम चला गया था.

ऐश्वर्या सखूजा

ऐश्वर्या सखूजा छोटे पर्दे की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. ऐश्वर्या की शादी रोहित नाग से हुई है. आपको बता दें कई सुपरहिट सीरियल में काम कर चुकी ऐश्वर्या आज टीवी की सबसे हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों में से एक हैं. जानकारी के लिए बता दें, ऐश्वर्या सखूजा मिस इंडिया 2006 की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं.

एरिका फ़र्नांडिस

एरिका फ़र्नांडिस भी सीरियल में काम करने से पहले मिस इंडिया कांटेस्ट में भाग ले चुकी हैं लेकिन ख़िताब अपने नाम करने से चूक गयी थीं. फिलहाल वह हाल ही में शुरू हुए शो ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में प्रेरणा का किरदार निभा रही हैं. मेन स्ट्रीम मीडिया में डेब्यू करने  से पहले एरिका साउथ की फिल्मों में काम कर चुकी हैं. साल 2013 में आई फिल्म ‘आइंथू आइंथू आइंथू’ एरिका की पहली साउथ डेब्यू फिल्म थी.

पढ़ें दिव्यांका की प्रेगनेंसी पर बोले विवेक कहा, हां ये सच है लेकिन…

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button