राशिफल

Rashifal: मंगलवार को ग्रहों में हो रहा हैं बड़ा परिवर्तन, इन 7 राशियों को रहना होगा अलर्ट

हम आपको मंगलवार 26 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 26 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी योग्य व्यक्ति से मुलाकत होगी। आप को निर्णय लेने में विलंब होगा। आप दूसरे की बात भी सुनने का गौर रखें। संतान की ओर से सुखद समाचार प्राप्त हो सकते हैं। पार्टनर के साथ वाहन चलाते वक्त सावधानी रखें। स्वास्थ्य ठीक-ठाक ही रहेगा। रोमांटिक मुलाकात बहुत रोमांचक रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। मेहनत और कोशिश करते रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कारोबारियों के लिए उत्तम दिन है। कामकाज बढ़ सकते हैं। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। मन मेें नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता से धन प्राप्त के योग बन रहे हैं। आपका दिन परिवार, व्यक्तिगत ज़िंदगी व पैसों के मामले में बीत सकता है। आवश्यक कामों की प्रोजेक्ट बन सकती है। वाणी में कठोरता का भाव रहेगा। बातचीत में संतुलन बनाए रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने करियर के विषय में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आगे बढ़ने के बजाय आपको चीजों को ठीक करने के लिए अधिक मेहनत करनी चाहिए। तनाव और नकारात्मकता को दूर रखने के लिए ध्यान करना शुरू करें। व्यवसाय में हानि होगी। भारी आर्थिक हानि की संभावना हैं। पेट संबंधी रोग की वजह से शारीरिक दुःख होगा। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके कामकाज में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा एवं प्रगति निश्चित है। अपने साथी के साथ खुली बातचीत करने और परिवार को समय समर्पित करने का प्रयास करें। घर में किसी को स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कते हो सकती है। गहने या घरेलू सामान खरीद सकते हैं। दौलत की कमी महसूस होगी। बौद्धिक कार्यों में असफलता हासिल होगी। मन अशांत रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप पार्टी और मौज-मस्ती के मूड में रहेंगे। अपने बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करें। सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा। आपकी समस्याएं निपट सकती हैं।स्वास्थ्य के मामले में संभलकर रहें। रक्त विकार हो जाने की संभावना हैं। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं। एवं अत: कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। दिन के अंत में एक मामूली बहस किसी करीबी के साथ आ सकती है। ऐसे कृत्यों को नजरअंदाज करें एवं आगे बढ़ें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा। प्रभावशाली एवं आवश्यक लोगों से परिचय बढ़ाने को सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक्कत महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। कार्यक्षेत्र में बाधाएं आएंगी। आर्थिक हानि होगी। व्यवसाय में हानि होगी। यात्रा निष्फल रहेगी। आप संपत्ति के में निवेश करने की प्रोजेक्ट बना सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। टोटल फ़ायदेमंद दिन है। महत्वपूर्ण कागजात पर हस्ताक्षर न करें। भोजन, गैस या मनोरंजक विविधताओं के अलावा किसी और चीज़ पर पैसा खर्च न करें। दिनचर्या अच्छी रहेगी। धन का लाभ होगा। अपनी कोशिशों को सही दिशा दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप का प्रत्येक कार्य सफल होने के साथ-साथ पूर्ण भी होगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। व्यवसाय में उच्च अधिकारियों से लाभ होगा। पदोन्नति की संभावना हैं। जीवनसाथी की सलाह पर ध्यान दें क्योंकि कोई ऐसा रास्ता मिल सकता है कि काम भी बन जाए और खर्च भी न हो। कारोबार सम्बंधित आयोजन हो पाएगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। वित्त के मामले में बेईमान एवं लालची हो जाने से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। मन को खुश और हल्का करने को आप मनोरंजन का आसरा लेंगे। आप स्नेहीजनों व दोस्तों को भी इस आनन्द में सहभागी बनाएंगे। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। कर्जा लेने का मन बना सकते हैं। आपकी बड़ी परेशानियां भी एकदम समाप्त हो सकती है। संतान से योगदान मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अधिक विचारों के कारण मानसिक थकान से नींद नहीं आ सकती है और इसका आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर भी पड़ सकता है। लेकिन शाम होने तक सेहत में सुधार होगा। अदालती कार्यों से संभलकर चलिएगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। कार्य की उचित प्रशंसा भी होगी। सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वभाव में उग्रता एवं क्रोध रहेगा, अत: अपने व्यवहार का गौर रखिएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोई रूका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। प्रियजन से मुलाकात होगी। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य में सुधार होगा। नए काम व नयी बिजनेस डील सामने आ सकती है। परेशानियों से निपटने को दिन अच्छा रहेगा। कोई नवीन ऑफर भी मिल सकता है। सोचे हुए काम प्रारम्भ कर दें, आपके काम जल्दी ही पूरे हो जाएंगे। मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको आर्थिक मामलों में कोई गहरा झटका लग सकता है। अचानक सड़क दुर्घटना से बचने को वाहन संभालकर चलाएं। स्वास्थ्य सम्बन्धी चिंताएं मन को विचलित और परेशान कर सकती हैं , सतर्क रहें और चोट चपेट से भी बचें। आकस्मित मन में बदलाव आ सकते हैं जो कि आपके लिए लाभकारी रहेंगे। जीवनसाथी से संबंधों में अनुकूलता रहेगी। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा तथा जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

आपने Rashifal 26 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चाणक्य नीति: ये 3 सूत्र दिलाते हैं हर काम में सफलता, इन मामलों में कभी नहीं होना चाहिए संतुष्ट

Back to top button