अध्यात्म

सोमवार के दिन इन उपायों को करने से खुश हो जाते हैं शिवजी, दूर कर देते हैं सारी परेशानियां

भोलेनाथ को प्रसन्न करना काफी आसान हैं और इनको प्रसन्न कर आपकी कोई भी मनोकामना पूरी हो सकती हैं। आप बस सोमवार के दिन नीचे बताए गए उपायों को कर शिवजी को खुश कर सकते हैं और अपने जीवन की हर परेशानी को दूर कर सकते हैं। सोमवार का दिन शिवजी से जुड़ा हुआ होता है और इस दिन शिवजी की पूजा करना सबसे उत्तम होता है।

इस तरह से करें शिवजी की पूजा, पूरी होगी हर मनोकामना

केसर का दूध चढ़ाएं

जिन भी लड़कों और लड़कियों का विवाह नहीं हो रहा है वो सोमवार को शिवजी की पूजा करें और शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। शिवलिंग पर चढ़ाए जाने वाले दूध में आप हल्का से केसर भी मिला दें। केसरा वाला ये दूध चढ़ाते हुए आप ऊँ नमः शिवाय का जाप भी करें। हर सोमवार इस तरह से शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से आपको सच्चा जीवन साथ मिल जाएगा और आपकी शादी जल्द से जल्द हो जाएगी।

मछलियों को आटा डाले

शिवजी को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन आप मछलियों से भरे तालाब में आटे की गोलियां डालें। जब भी आप किसी भी तालाब में आटे से बनी गोलियां डालें तो साथ में ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप भी करते रहें।ऐसा करने से आपका बुरे समय जल्द से जल्द खत्म हो जाएगा और आपको अपने हर कार्य में तरक्की मिलने लग जाएगी।  ये उपाय काफी असरदार होता है और आप चाहें तो हर दिन भी ये उपाय कर सकते हैं।

बिल्व पत्रों को चढ़ाएं

शिवलिंग की पूजा करने के दौरान आप बिल्व पत्रों का इस्तेमाल करें। पूजा के दौरान 21 बिल्व पत्रों का प्रयोग करना सबसे उत्तम होता है। आप बस 21 बिल्व पत्रों को लेकर उनपर चंदन से ऊँ नम: शिवाय लिख लें और फिर इनको एक एक कर ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करते हुए  शिवलिंग पर चढ़ा दें। हर सोमवार इस तरह से पूजा करने से आप पर शिवजी की कृपा बन जाएगी और आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी।

बैल को खिलाएं चारा

बैल को चारा खिलाने से भी शिवजी की कृपा आप पर बन जाती है। दरअसल बैल नंदी का प्रतीक होते हैं और नंदी भगवान शिव के काफी करीब हैं। इसलिए बैल को हरा चारा या फिर रोटी खिलाने से शिवजी भगवान की कृपा आप पर बन जाती है और आपके जीवन में आने वाली हर परेशानी खत्म हो जाती है।

काले तिल चढ़ाएं

काले तिल चढ़ाकर भी शिवजी की कृपा पाई जा सकती है। आप सोमवार को शिवलिंग की पूजा करते हुए बस एक तांबे के लोटे में पानी भर लें और फिर उसमें काले तिल डाल दें और शिवलिंग पर ये पानी चढ़ा दें। आप चाहे तो पानी की जगह दूध के अंदर भी काले तिल डालकर शिवविंग पर चढ़ा सकते हैं।

आटे से शिवलिंग बनाएं

संतान की प्राप्ति करने हेतु आप आटे से शिवलिंग बनाएं और इनका जलाभिषेक और पूजा करें। पूजा होने के बाद इन शिवलिंग को चलते पानी में बाहा दें। ये उपाय आप सोमवार को सुबह के समय करें। इस उपाय के तहत आपको आटे से 11 शिवलिंग बनाने होंगे और फिर इनका जलाभिषेक 11 बार करना होगा। ये उपाय करने के बाद आपको संतान की प्राप्ति हो जाएगी। इस उपाय के अलावा पांच अमृत से शिवजी का जलाभिषेक करने से भी संतान की प्राप्ति हो जाती है।

जलाएं घी के दीपक

सोमवार की शाम मंदिर में जाकर शिव जी की पूजा करें और इस पूजा को करने के दौरान शिवलिंग के सामने 11 घी के दीपक भी जलाएं। ये उपाय करने से आपको अपने करियर में सफलता मिलने लग जाएगी। सोमवार को खीर और रोटी गरीबों को खिलाने से भी लाभ मिलता है।

ऊपर बताए गए उपायों को अगर आप सच्चे मन से करते हैं तो आपको जल्द ही इन उपायों का फायदा दिखने लग जाएगा और धीरे धीरे आपकी परेशानियां दूर हो जाएगी। इन उपायों को करने के अलावा आप सोमवार के दिन व्रत रखकर भी शिवजी को प्रसन्न कर सकते हैं।

Show More
Back to top button