दिलचस्प

49 साल की महिला के विदेशी बॉयफ्रेंड ने कहा- ‘मेरी जान, प्राइवेट प्लेन से भारत आऊंगा लेने और…’

आजकल हर कोई सोशल मीडिया पर घंटो समय बिताता है, जिसमें फेसबुक लोगों का पसंदीदा माध्यम बन चुका है। हर कोई दिन में कई घंटे समय फेसबुक पर ज़रूर बिताता है, जिससे जहां एक तरफ लोग जागरूक हो रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ क्राइम के शिकार भी हो रहे हैं। जी हां, सोशल मीडिया भले ही आज के ज़माने में एक अनिवार्य माध्यम बन गया है, लेकिन इससे कई तरह के क्राइम सामने आते हैं, जिससे कई लोग शिकार हो जाते हैं। इतना ही नहीं, इस माध्यम पर आजकल दोस्ती भी खूब हो रही है और सबसे प्यार का प्लेटफॉर्म माना जा रहा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

सोशल मीडिया चैटिंग का सबसे अच्छा माध्यम माना जाता है। यहां आप किसी भी व्यक्ति से कभी भी बात कर सकते हैं। ऐसा होता भी आया है, लोग बिना किसी जान पहचान के एक दूसरे के साथ घंटो बात करने लगते हैं और धीरे धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल जाती है। किसी से प्यार करना गुनाह नहीं होता है, लेकिन प्यार करने से पहले आपको उस अंजान शख्स के बारे में सारी चीज़े अच्छे से जान लेनी चाहिए, वरना आपको क्या पता कि जो शख्स आपसे चैटिंग कर रहा है, वह असलियत में कौन है? और अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो मामला कुछ नीचे बताई गई स्टोरी के हिसाब से ही हो सकता है।

फेसबुक से दोस्ती हुई, फिर प्यार हुआ

रायपुर की रहने वाली एक महिला को विदेशी लड़के से फेसबुक पर प्यार हो गया। महिला के मुताबिक, दोनों फेसबुक से एक दूसरे से जुड़े और फिर दोनों में दोस्ती हुई। धीरे धीरे ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई, जिसके बाद दोनों ने अपना नंबर और व्हाट्सएप नबंर भी शेयर किया और इसके बाद दोनों घंटों बातचीत भी करते रहे। प्यार दिन ब दिन गहरा होता गया, लेकिन सिर्फ महिला की तरफ से। बता दें महिला की उम्र 49 साल है और वह अमेरिकन लड़के के प्यार में पागल हो गई, जिस पर उसने ढाई लाख रुपये लुटा दिये।

प्राइवेट प्लेन से बारात लाऊंगा

प्यार परवान चढ़ने के बाद लड़के ने महिला के सामने प्रस्ताव रखा कि वह उससे शादी करना चाहता है और प्राइवेट प्लेन से भारत आकर उसे विदेश ले जाएगा और फिर उसे नागरिकता दिलवाएगा। यह सब सुनकर महिला खुश हो गई, जिसके बाद विदेशी युवक जिसने खुद को अमेरिका का बिजनेसमैन बताया था, उसने लूटने का गेम चालू कर दिया। इतना ही नहीं, युवक ने पहले बड़ी ही चालाकी से महिला को भरोसे में लिया और उसके बाद लूटपाट का काम चालू कर दिया।

धीरे धीरे करके ढाई लाख की ठगी की

बताते चलें कि पहले युवक ने महिला से वीजा के नाम पर 5 हजार रुपये लिए और फिर 20-25 हजार कर करके दस्तावेज के नाम पर पैसे लेता गया, लेकिन जब बाद में महिला ने उससे अमेरिका की नागरिकता के बारे में पूछा तो वह आनाकानी करने लगा, ऐसे में महिला ने ढाई लाख रुपये लुटाने के बाद पुलिस स्टेशन में शिकायत की, जहां पर अभी जांच हो रही है।

Back to top button