दिलचस्प

उबर टैक्सी ड्राइवर ने सफर कर रही महिला से बोला, ‘गर्मी लग रही है, मेरी गोद में बैठ जाओ और..’

आजकल ऑनलाइन टैक्सी बुक करने का चलन तेज़ी से चल रहा है। जी हां, हर कोई आने जाने के लिए मोबाइल एप से टैक्सी बुक करता है और झट से अपनी मंजिल पर पहुंच जाता है। मोबाइल एप से टैक्सी बुक करने में सबसे ज्यादा पॉपुलर ओला और उबर टैक्सी एप है, जिसके ज़रिए देश भर में लोग रोज़ाना सफर करते हैं। उबर या ओला टैक्सी महिलाओं के लिए भी काफी सुरक्षित माना जाता है, जिसकी वजह महिलाएं एप से टैक्सी बुक करके रोज़ का सफर तय करती हैं। तो चलिए जानते हैं कि जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

उबर या ओला टैक्सी झट से बुक करने पर आपको लेने के लिए आ जाती है, जिससे आपका सफर आसान हो जाता है और आप आराम से अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच जाते हैं। सुविधा को देखते हुए ही लोग इसका इस्तेमाल खूब करते हैं, जिससे इन कंपनियों का बिजनेस आएं दिन भारत में बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन इसी बीच एक महिला ने उबर ड्राइवर पर बड़ा आरोप लगाया है, जिसकी वजह से उबर टैक्सी सर्विस एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ चुकी है।

पति और पत्नी कर रहे थे सफर

महिला का कहना है कि उबर टैक्सी से वह और उसके पति सफर कर रहे थे और इसी बीच महिला ने ड्राइवर से एसी चलाने के लिए कहा और जिसके बाद से ही विवाद शुरू हो गया। महिला ने कहा कि ड्राइवर ने ऐसी बंद कर रखा था, जिससे उसे गर्मी लग रही थी और उसने बड़े ही आराम से ड्राइवर को एसी चलाने के लिए कहा, लेकिन ड्राइवर ने बदतमीजी करनी शुरू कर दी और फिर दोनों को अपनी गाड़ी से उतरने के लिए कहा, जबकि उन्हें कहीं और जाना था।

मेरी गोद में बैठ जाओ – उबर ड्राइवर

महिला का आरोप है कि जब उसने ड्राइवर को एसी चलाने के लिए कहा, तब उसने कहा कि आगे आकर मेरी गोद में बैठ जाओ, तो गर्मी नहीं लगेगी, जिसके बाद पति और ड्राइवर के बीच विवाद हुआ और फिर ड्राइवर ने ट्रिप कैंसिल कर दी। महिला ने इस बात की शिकायत पुलिस और उबर दोनों को की, जिसके बाद मामले की जांच चल रही है, लेकिन अभी तक ड्राइवर की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

उबर ने दिलाया जल्द कार्रवाई का भरोसा

महिला ने पुलिस स्टेशन में शिकायत की और उसके बाद उसने उबर को शिकायत की, जिसके बाद मामला प्रकाश में आया और कंपनी ने कहा कि हमारी टीम आप से जल्दी ही मेल द्वारा संपर्क करेगी और आपको हुई असुविधा के लिए हमे खेद है, जल्दी ही हम इस पर कार्रवाई करेंगे। हालांकि, महिला का आरोप यह भी है कि दिल्ली पुलिस द्वारा इस मसले पर चुप्पी साध ली गई है और किसी तरह का कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है।

Back to top button