दिलचस्प

अमरीकी बाला दे बैठी भारत के एक किसान को दिल, सात समंदर पार आकर होली के दिन रचाई शादी

हम सबके जीवन में प्यार एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है. हम सभी को कभी न कभी किसी न किसी से प्यार जरूर होता है. जिस वक्त ये फीलिंग हमारे मन में आती है हम ये भरोसा करने लग जाते हैं कि यही एक बात है जो सच है और बाकी सब कुछ झूठ और फरेब है. प्यार हो जाने पर इंसान अपने सपनों को किसी और की सोच के साथ साझा करने लगता है. प्यार और जंग में सब जायज है…ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. कुछ लोग होते हैं जो प्यार में किसी भी हद तक गुजर जाने के लिए तैयार होते हैं. प्यार में बहुत ताकत होती है. यह एक इंसान से वह सब कुछ करवा सकती है जो कोई और नहीं करवा सकता. ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका की रहने वाली एक लड़की के साथ तभी तो वह बिना सोचे सात समंदर पार आई और अपने प्रेमी से होली के दिन शादी रचाई. क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं.

अमेरिका की लड़की को हुआ भारत के किसान से प्यार

ये कहानी है अमेरिका की रहने वाली जेलिका लिजेथ टेराजस (36) उर्फ़ जूली और मध्यप्रदेश के होशंगाबाद के सिवनी मालवा के ग्राम बिसौनीकला के रहने वाले दीपक राजपूत (40) की. आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपक पेशे से एक किसान हैं और खेतीबाड़ी करके अपना घर चलाते हैं. दीपक और जूली की मुलाकात ऑनलाइन फेसबुक के जरिये हुई थी और धीरे-धीरे दोनों में प्यार हुआ.

होली के शुभ मौके पर दोनों ने शादी करने का फैसला किया. बता दें, जेलिका उर्फ़ जूली मानव संसाधन विभाग (HRD) में अधिकारी हैं. दोनों की दोस्ती सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक के जरिये हुई थी. दोनों पिछले छः महीनों से व्हाट्सएप पर चैटिंग और फोन पर बात कर रहे थे. बात करते-करते दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया.

वैदिक रीति-रिवाज से हुई शादी

2 महीने पहले जूली अमेरिका से इंडिया घूमने आई थीं. इस दौरान दोनों की मुलाकातों का सिलसिला जारी रहा. दोनों लगातार एक-दूसरे से मिलते रहे और आख़िरकार शादी करने का फैसला किया. होली के दिन दीपक और जूली ने नर्मदा किनारे स्थित चित्रगुप्त मंदिर में वैदिक रीति-रिवाज से शादी कर ली. शादी के बाद दोनों ने होली खेली और एक-दूसरे को रंग गुलाल लगाया.

दोनों ने सात जन्मों तक एक-दूसरे का साथ निभाने का वादा किया. साउथ अमेरिका के ऑवली टॉस बोलविया शहर की रहने वाली जूली की दोस्ती दीपक से 3 साल पहले हुई थी.

दीपक के विचारों ने किया प्रभावित

दीपक बी.कॉम पास हैं और अंग्रेजी भाषा पर उनकी अच्छी पकड़ है. बातचीत के दौरान जूली दीपक के विचारों से बहुत प्रभावित हुईं. इसके बाद दोनों ने व्हाट्सएप पर चैटिंग शुरू की और फिर फोन पर बात करते-करते प्यार हो गया.

दीपक ने जूली को शादी के लिए प्रपोज किया और जूली ने हां कर दी. इस शादी से दीपक के घरवाले बहुत खुश हैं. जूली को भारतीय संस्कृति में बहुत रूचि है. उनका मानना है कि भारत बहुत प्यारा देश है. यहां के लोग उन्हें बहुत पसंद हैं.

पढ़ें अर्जुन कपूर से शादी पर मलाइका अरोड़ा ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ‘हर किसी को प्यार की तलब…’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button