बॉलीवुड

इन बेटियों ने पानी में डूबोया अपनी सुपरहिट माओं का नाम,नंबर 1 ने लगा दी थी फ्लॉप फिल्मों की झड़ी

फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां कोई हिट हो जाता है तो कई फ्लॉप. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो बड़े परिवार से आने के बावजूद एक सफल हीरोइन नहीं बन सकीं. हां, कुछ फिल्मों में उनके काम को सराहा तो गया लेकिन वह पहचान नहीं मिल पाई जिसका सपना लेकर वह इस इंडस्ट्री में आई थीं. इसके विपरीत उन्होंने अपनी माओं का नाम डुबो दिया. ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि जब कोई बड़ी एक्ट्रेस की बेटी फिल्मों में आती है तो दर्शकों को उससे बहुत उम्मीद होती है. वह यही सोचते हैं कि मां इतनी बड़ी और बेहतरीन अभिनेत्री थी तो बेटी भी वैसी ही होगी. लेकिन वह भूल जाते हैं कि हमेशा ऐसा नहीं होता. जरूरी नहीं कि मां अच्छी अभिनेत्री है तो बेटी भी हो. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जिनके नाम के आगे फ्लॉप का टैग लगा लेकिन उनकी मां अपने ज़माने में सुपरहिट थीं.

हेमा मालिनी- एषा देओल

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और सुपरस्टार धर्मेंद्र की बेटी होने के बाद भी एषा देओल बॉलीवुड में फ्लॉप रहीं. एषा को दर्शकों ने बतौर अभिनेत्री एक्सेप्ट नहीं किया. साल 2002 में ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एषा आखिरी बार साल 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘किल देम यंग’ में दिखी थीं. बता दें, फ्लॉप करियर के बाद उन्होंने साल 2012 में भरत तख्तानी से शादी कर ली. भरत पेशे से एक बिजनेसमैन हैं.

शर्मीला टैगोर- सोहा अली खान

शर्मीला टैगोर अपने टाइम की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं. उनकी खूबसूरती के चर्चे पूरे बॉलीवुड में थे. उनके गाल पर पड़ने वाले डिंपल के सभी दीवाने थे. वहीं, उनकी बेटी सोहा अली खान बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायीं. हालांकि कई फिल्मों में उनके काम को सराहा भी गया लेकिन एक अभिनेत्री के तौर पर वह अपने पैर नहीं जमा पायीं. सोहा ने एक्टर कुणाल खेमू से शादी की और उनकी एक प्यारी सी बेटी भी है जिनका नाम इनाया है.

साधना सिंह- शीना शहबादी

साधना सिंह अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं. साल 1982 में आई फिल्म ‘नदिया के पार’ में उनके फेमस किरदार ‘गुंजा’ के लिए लोग उन्हें आज भी याद करते हैं. बता दें, फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ इसी फिल्म की रीमेक थी. साधना सिंह की एक खूबसूरत बेटी भी है जिनका नाम शीना शहबादी है लेकिन अपनी मां की तरह वह फिल्म इंडस्ट्री में जगह नहीं बना पायीं.

मुनमुन सेन- रिया सेन और राइमा सेन

मुनमुन सेन हिन्दी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम और बंगाली फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं. मुनमुन को लोग आज भी उनकी बेमिसाल खूबसूरती के लिए याद करते हैं. लेकिन मुनमुन सेन की बेटियां रिया और राइमा सेन फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ख़ास कमाल नही दिखा पायी. बड़ी एक्ट्रेस की बेटी होने के बावजूद वह फ्लॉप रहीं. दोनों बहनों ने कुछ गिनी-चुनी फिल्मों में ही काम किया है.

पढ़ें ये हैं बॉलीवुड की 6 फ्लॉप एक्ट्रेस जिन्होंने की अरबपतियों से शादी, नंबर 6 तो अंबानी से भी अमीर

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button