बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन 8 सितारों के पास अब तक नहीं है वोटर आईडी कार्ड, कभी नहीं देने जाते वोट

लोकसभा चुनाव 2019 के तारीखों का एलान कर दिया गया है और सबसे अपील की जा रही है कि वे वोट जरूर करें. एक वोट सरकार पलट सकता है. इसलिए लोगों से रिक्वेस्ट की जाती है कि वह अपना वोट व्यर्थ न करें और पोलिंग बूथ पर जाकर जरूर वोट करें. हिंदुस्तान के हर उस नागरिक के पास वोटर आईडी कार्ड होना अनिवार्य है जिसकी उम्र 18 साल हो गयी है. लेकिन कुछ लोग 20-25 उम्र पार कर लेने के बाद भी वोटर आईडी नहीं बनवाते. सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी कुछ ऐसे सितारे मौजूद हैं जिन्होंने कभी वोटर आईडी नहीं बनवाई है और न ही वह कभी वोट करने जाते हैं. लेकिन आपको बता दें उनके ऐसा करने के पीछे एक कारण है. दरअसल, इन लोगों के पास भारत की नागरिकता नहीं है इसलिए ये लोग वोट नहीं कर सकते. कौन से हैं वो सितारे आईये जानते हैं.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मस्तानी का जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क में हुआ था. इसलिए उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है. हालांकि एक साल बाद वह बेंगलुरु आ गयीं और यहीं उनका बचपन बीता.

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ ब्रिटिश मूल की भारतीय अभिनेत्री हैं. कटरीना का जन्म हांगकांग में हुआ था इसलिए इनके पास भी भारत की नागरिकता नहीं है.

जैकलीन फ़र्नांडिस

श्रीलंकाई ब्यूटी जैकलीन फ़र्नांडिस का जन्म 1985 को मनामा बहरीन में हुआ था. उनके पिता श्रीलंकन तमिलियन है और मां मलेशियन हैं.

नर्गिस फाखरी

नर्गिस फाखरी का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था. नर्गिस के पिता न्यूयॉर्क में एक बड़े बिजनेसमैन हैं और मां एक पुलिस कर्मचारी.

सनी लियॉन

एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में जगह बनाने वाली सनी लियॉन का जन्म ओंटारियो, कनाडा के एक सिख परिवार में हुआ था. इसलिए सनी के पास भी इंडियन सिटीजनशिप नहीं है.

अक्षय कुमार

आपको जानकर हैरानी होगी कि खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार के पास भी भारत की नागरिकता नहीं है. बता दें, अक्षय कुमार ने कनाडा की नागरिकता ली हुई है.

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री आलिया भट्ट के पास भी भारत की नागरिकता नहीं है. भारत में जन्म लेने के बावजूद वह ब्रिटिश की नागरिकता होल्ड करती हैं.

इमरान खान

फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ के अभिनेता इमरान खान का जन्म अमेरिका के विस्कॉन्सिन के शहर मेडिसन में हुआ था. इसलिए वह भी वहीं की सिटीजनशिप होल्ड करते हैं.

पढ़ें चुनावी मैदान में प्रवक्ताओं को उतार सकती है बीजेपी, इस सीट से लड़ सकते हैं संबित पात्रा चुनाव

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button