समाचार

#MainBhiChowkidar : बदल गया प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह का पता, लिखा- ‘चौकीदार…’

लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां अब तेज़ हो चुकी है। तमाम राजनीति पार्टियां चुनाव जीतने के लिए ऐड़ी चोटी का बल लगा रही हैं। हर चुनाव की तरह ही इस चुनाव में एक नया मुद्दा देखने को मिल रहा है, जोकि काफी ट्रेंड हो रहा है। जी हां, इस बार सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष ‘चौकीदार’ के नाम से सत्ता में आने का ख्वाब देख रही है। चौकीदार के सहारे पार्टियों का सीधा सीधा जनता की भावनाओं से जुड़ना उद्देश्य है। अब ‘चौकीदार’ के मुहिम से किसका बेड़ा पार होगा या फिर किसकी नैया डूबेगी, यह तो वक्त ही बताएगा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन चलाया, जिससे अब लाखों लोग जुड़ चुके हैं और बीजेपी नेताओं ने अपना ठिकाना भी बदल डाला है। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा चौकीदार चोर का नारा लगवाया गया था, जिसके बाद अब बीजेपी उस पर पलटवार कर रही है और तमाम बड़े नेता अपने नाम के आगे चौकीदार लगाकर विपक्ष को मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं और जनता के बीच संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि भारत का हर नागरिक चोकीदार है और कांग्रेस अपमान कर रही है।

पीएम मोदी ने बदला अपना ट्विटर का पता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सुबह सुबह अपने ट्विटर एकाउंट का नाम बदलते हुए विपक्ष को करारा झटका दे दिया। पीएम मोदी ने अपना ट्विटर एकाउंट का नाम बदलते हुए लिखा कि ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’। पीएम मोदी द्वारा नाम बदलने के बाद ट्विटर पर बहार आ गई और सभी अब अपने नाम के आगे चौकीदार लगा रहा है। इतना ही नहीं, चौकीदार की नौकरी करने वाले तमाम लोग भी गर्व से कह रहे हैं कि हां, मैं चौकीदार हूं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी बदला अपना ठिकाना

पीएम मोदी के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अमित शाह ने भी ट्विटर पर अपना नाम बदला और लिखा कि ‘चौकीदार अमित शाह’। मतलब साफ है कि अब ट्विटर पर बीजेपी नेताओं के बीच चौकीरदार जोड़ने की होड़ मच गई है। दो बड़े नेताओें के बाद पूरी की पूरी बीजेपी टीम इस रंग में रंग चुकी है और अब चुनावी समर में इसे भुनने का प्रयास भी कर रही है। बीजेपी के इस अभियान से चुनावी समर में बड़ा फायदा लेने के मूड में दिख रही हैं।

इन नेताओं ने भी बदला अपना नाम

बताते चलें कि बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने अपना नाम बदल लिया है और अपने नाम के आगे लिखा है कि चौकीदार। इस कड़ी में रेल मंत्री पीयूष गोयल और रविशंकर प्रसाद आदि शामिल हैं।

Back to top button