ये है पीएम मोदी की 6 सबसे खास पसंदीदा चीज़े, जाने किस कंपनी का सिम यूज करते हैं? प्रधानमंत्री देश के लिए जो कुछ भी करते हैं, वह किसी से छिपा नहीं होता है, लेकिन यहां हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। साल 2014 के बाद पीएम मोदी की गिनती दुनिया के ताकतवर नेताओं में होने लगी है। पीएम मोदी ने विश्व पटल पर भारत का सीना गर्व से ऊंचा करवाया है। कुशल विदेश नीति की वजह से आज भारत पहले के मुकाबले काफी ताकतवर हो चुका है। ऐसे में प्रधानमंत्री देश के लिए जो कुछ भी करते हैं, वह किसी से छिपा नहीं होता है, लेकिन यहां हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हां, हर किसी की तरह से पीएम मोदी भी कुछ चीज़ों के शौकीन हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

1.  बुल्‍गरी ब्रांड का चश्मा पहनते हैं पीएम मोदी

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पीएम मोदी को चश्मा पहनना काफी अच्छा लगता है और इसके लिए उन्हें सिर्फ एक ही ब्रांड पसंद है, जोकि बुल्गरी ब्रांड है। बुल्गरी ब्रांड का जो चश्मा पीएम मोदी पहनते हैं, उसकी कीमत लगभग 30 से 40 हजार के बीच होती है। पीएम मोदी यह चश्मा शुरू से ही पहनते हैं।

2. अहमदाबाद से ही सिलवाते हैं कपड़े

पीएम मोदी भले ही विदेशों में घूमते हैं, लेकिन वे अपने लिए कपड़े अहमदाबाद से ही सिलवाते हैं। बता दें कि पीएम मोदी 1989 से बिपिन और जीतेंद्र चौहान कभी टेलर की दुकान से कपडे़ सिलवाते आ रहे है, जिनकी आज एक बड़ी कंपनी हो गई है और इस कंपनी का नाम जेड-ब्लू है, जिसका अहमदाबाद में बड़ा नाम फेम है।

3. मों ब्लां की कलम

पीएम मोदी कलम के बहुत ही ज्यादा शौकीन है और वे मों ब्लां की कलम ही यूज करते हैं। यह कलम पीएम मोदी की सबसे पसंदीदा कलम है। इस कलम की कीमत 1 लाख 30 हजार रुपये है। पीएम मोदी के लिए यह कलम स्पेशल मंगाई जाती है और इसी कलम से पीएम मोदी ज़रूरी दस्तावेजों पर साइन करते हैं।

4. इस कंपनी का सिम करते हैं यूज

पीएम मोदी के पास एप्पल का फोन है, तो वहीं वे वोडाफोन का सिम यूज करते हैं। पीएम मोदी को मोबाइल का ज्यादा शौक नहीं है, लेकिन वे एप्पल का फोन यूज करते हैं। बता दें कि पीएम मोदी के पास एक ही फोन है और उसमें दो सिम है और दोनों ही सिम वोडाफोन का है।

5. मोवाडो ब्रांड की पहनते हैं घड़ी

पीएम मोदी मेवाडो ब्रांड की घड़ी पहनना पसंद करते हैं और यह ब्रांड उनके लिए लकी माना जाता है। अक्सर आपने पीएम मोदी की कलाई में एक घड़ी ज़रूर देखते होंगे, यह घड़ी मोवाडो ब्रांड की है और इसकी कीमत 39 हजार से 2 लाख के बीच में होने का अनुमान जताया जा रहा है।

6. सेहत का रखते हैं खास ख्याल

पीएम मोदी अपनी सेहत का खास ख्याल रखते हैं, ऐसे में वे कभी भी ठंडा पानी नहीं पीते हैं। जी हां, पीएम मोदी हमेशा गुनगुना पानी पीते हैं और उनकी इतनी शानदार आवाज़ का यही एक नुस्खा है। इतना ही नहीं, पीएम अपने खानपान पर भी विशेष ध्यान रखते हैं।