बेहद बुद्धिमान और चतुर होते हैं सोमवार के दिन जन्में बच्चे, होते हैं इनमें ये 5 बेहतरीन गुण सोमवार के दिन जन्में बच्चे का भविष्य कैसा होता है और उसका स्वभाव कैसा होता है, इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

व्यक्ति के नाम और जन्मतिथि से उसके बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। जी हां, नाम से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में पता लग जाता है, लेकिन सिर्फ नाम ही किसी व्यक्ति की पूरी कुंडली नहीं खोल देती है। कुंडली बनाने के लिए व्यक्ति का नाम, जन्म स्थान, जन्म तिथि और जन्म का दिन भी मायने रखता है। ऐसे में आज हम आपको सोमवार को जन्में व्यक्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं। यानि सोमवार के दिन जन्में बच्चे का भविष्य कैसा होता है और उसका स्वभाव कैसा होता है, इसके बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

जब एक बच्चा जन्म लेता है, तो झट से लोग उसके भविष्य के बारे में जानने के लिए उत्सुक हो जाते हैं और यही वजह है कि फटाफट लोग पंडित के पास भी चले जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको उन बच्चों के स्वभाव और भविष्य के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका जन्म सोमवार के दिन हुआ हो। यूं तो हर बच्चे में एक खास गुण होता है, जिसकी मदद से वह बड़ा होकर अपने माता पिता का नाम रोशन करता है, लेकिन सोमवार के दिन पैदा हुए बच्चे बाकी बच्चों से कुछ अलग होते हैं।

सोमवार के दिन जन्म लेने वाले बच्चे के गुण

सोमवार के दिन जन्म लेने वाले बच्चे के अंदर निम्नलिखित गुण यानि विशेषताएं होती हैं –

1. परिस्थितियों का डटकर करते हैं मुकाबला

जिस बच्चे का जन्म सोमवार के दिन होता है, उस पर भोलेनाथ की कृपा होती है। भोलेनाथ की कृपा होने की वजह से ऐसे बच्चे आगे चलकर किसी भी परिस्थिति में चट्टान की तरह खड़े रहते हैं और मुकाबला करते हैं। अपने आप को हर परिस्थिति में डालने का संस्कार इनके पास होता है। इतना ही नहीं, सोमवार के दिन जन्म लेने वाले बच्चे के भीतर समस्या का तुरंत समाधान करने का विशेष गुण होता है।

2. होते हैं जिद्दी

जिस बच्चे का जन्म सोमवार के दिन होता है, वे बहुत ही जिद्दी स्वभाव के होते हैं। बचपन से लेकर बुढ़ापे तक जिद्दी रहते हैं। बड़े होने के बाद ये हमेशा घर में अपनी ही चलाते हैं, जिसकी वजह से कई बार इन्हें मुश्किलों का सामना भी करना पड़ता है। किसी के सामने सिर नहीं झुकाते हैं और अपनी बात हर हाल में मनवा लेते हैं।

3. होते हैं मुंहफट

सोमवार के दिन जन्म लेने वाले बच्चे काफी ज्यादा मुंहफट होते हैं। ये किसी को भी कुछ भी बोल देते हैं, जिसकी वजह से कई बार लोग इनसे दूरी बनाने लगते हैं। जिद्दी और मुंहफट होने की वजह से इनके पास पर्सनली रिश्ते बहुत ही कम होते हैं, लेकिन प्रोफेशनल लाइफ में ये हमेशा सबसे आगे रहते हैें।

4. करियर में भरते हैं ऊंची उड़ान

सोमवार के दिन जन्म लेने वाले बच्चे आगे चलकर बिजनेसमैन बनते हैं और बिजनेस में इन्हें काफी फायदा मिलता है, लेकिन कई बार ये लापरवाही बरतते हैं, जिससे गलत फैसला ले लेते है और इससे लाइफ के मोड़ के बाद इनका करियर डूबने के कगार पर आ जाता है, लेकिन इनके पास बहुत विकल्प होते हैं।

5. दिमाग से करते हैं प्यार

यूं तो प्यार के मामले में सोमवार के दिन जन्म लेने वाले बच्चे आगे चलकर लकी होते हैं, लेकिन जब इनकी बारी आती है तो प्यार में ये सौदा करने से भी पीछे नहीं हटते हैं, क्योंकि ये प्यार दिल से नहीं, दिमाग से करते हैं, ऐसे में कई बार दूसरे को धोखा देने से भी पीछे नहीं हटते हैं।