जानिये जन्म की तारीख के हिसाब से किस क्षेत्र मे करियर बनाने से मिलेंगे बेहतर परिणाम!

आजकल नौकरी के लिए भटकने वाले युवाओ की तादात दिन पर दिन बढती ही जा रही है. सबके हाथ में डिग्री तो है पर नौकरी नहीं है. इसका कारण है सही फिल्ड का चुनाव ना करना. आज हम आपको बताएँगे की ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्म की तारीख के हिसाब से आपको किस फील्ड में  बनाना चाहिए.

your carrier about your birth date

 

1,12,19 और 28 तारीख को जन्म लेने वालो के लिए

जिन लोगो ने महीने इन तारीखों में जन्म लिया है, उनको अपना करियर व्यवसाय और प्रबंधन के क्षेत्र में बनाना चाहिए. इन तारीखों में पैदा होने वाले व्यक्तियों का गृह स्वामी सूर्य होता है. इनके अंदर कभी ना हार मानने वाली क्षमता होती है. धीरुभाई अम्बानी, रतन टाटा, मुकेश अम्बानी, बिल गेट्स इन्ही तारीखों में पैदा हुए थे.

2,11,20 और 29 तारीख को जन्म लेने वालो के लिए

इन तारीखों पर जन्म लेने वाले लोगो का गृह स्वामी चन्द्रमा होता है. चन्द्रमा कला के देवता के रूप माने जाते है. इसलिए इन तारीखों पर जन्म लेने वाले लोगो को एक्टिंग, पेंटिंग, फैशन डिजानिंग के क्षेत्र में करियर बनाना चाहिए. अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान, लिनार्डियो दी कैप्रियो इन्ही तारीखों पर जन्मे थे

3,12,21 और 30 तारीख को जन्म लेने वालो के लिए

इन तारीखों पर जन्म लेने वाले लोगो का गृह स्वामी गुरु होता है. इन तारीखों पर पैदा होने वाले लोगो को बैंकिंग और फाइनेंस के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए.

4,13,22 और 31 तारीख को जन्म लेने वालो के लिए

इन तारीखों पर पैदा होने वाले लोग अपने आप में अदिव्तीय होते है. ये हमेशा जोखिम उठाने के लिए तैयार रहते हैं पर कभी-कभी इसी वजह से मुसीबत में भी फंस जाते है. इस तारीखों पर जन्म लेने वाले लोगो के लिए कला और अभिनय के क्षेत्र में अपना हाथ आजमाना चाहिए.

5,14 और 23 तारीख को जन्म लेने वालो के लिए

इन तारीखों पर जन्म लेने वाले लोग बहुत अच्छे वक्ता होते है. इनमे गजब की कन्विंसिंग पावर होती हैं. इन तारीखों पर जन्म लेने वाले लोगो को स्टॉक मार्किट, मार्केटिंग और सेल्स की फिल्ड में अपना करियर बनाना चाहिए.

6,15 और 24 तारीख को जन्म लेने वालो के लिए

इन तारीखों पर जन्म लेने वाले लोगो का गृह स्वामी वीनस होता है. इन तारीखों पर पैदा होने वाले लोग आकर्षिक व्यक्तित्व के मालिक होते हैं. इसलिए इन डेट्स पर जन्म लेने वाले लोगों को माडलिंग, मनोरंजन और होटल फिल्ड में अपना करियर बनाना चाहिए.

7,16 और 25 तारीख को जन्म लेने वालो के लिए

इन तारीखों पर पैदा होने वाले लोग रिसर्च के फिल्ड में बहुत अच्छे होते हैं. ये अपनी अलग सोच के लिए जाने जाते है. इनकी क्रिएटिविटी सबसे अच्छी होती है. इस तारीखों पर जन्मे लोगो को अपना करियर अनुसन्धान के क्षेत्र में बनाना चाहिए.

8,17, और 26 तारीख को जन्म लेने वालो के लिए  

इन तारीखों पर पैदा होने वाले लोगों का गृह स्वामी शनि होता हैं. इस तिथि को जन्म लेने वाले लोगो को शुरू के 35 वर्ष तक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. पर उसके बाद इनका करियर बहुत तेजी से ऊपर चढ़ता हैं. इस तारिख पर जन्म लेने वाले लोगो को अपना करियर राजनीति और रियल एस्टेट के क्षेत्र में बनाना चाहिए.

9,18, और 27 तारीख को जन्म लेने वालो के लिए

इन तारीखों पर जन्म लेने वाले लोगो का गृह स्वामी मंगल होता है. ये लोग उर्जा से भरे होते है. इन तारीखों पर पैदा होने वाले लोगो को अपना करियर स्पोर्ट्स में या सेना में बनाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.