राशिफल

Rashifal: आज यात्रा करने से बचें ये 2 राशि के जातक, 4 राशियों को कार्यस्थल पर मिलेगी गुड न्यूज

हम आपको गुरुवार 14 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 14 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके अंदर नई उर्जा का संचार होगा। परिवार में माहौद सुखद रहेगा। महिलायें सन्तान के प्रति अति संवेदनशीलता न रखें। आर्थिक मामलों में यह दिन सामान्य रहेगा। व्यापारिक ओर व्यवसायिक संदर्भ में यह दिन कुछ जातकों के लिए नए अवसर उपलब्ध करवाएगा। आज आप अपनी बुद्धि और कौशल से बड़ी से बड़ी समस्या का हल निकाल लेंगे। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। मेेष राशि वाले आज यात्रा करने से बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। वाक्माधुर्य से आप अपना निर्धारित कार्य कर सकेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा। आप अपनी ऊर्जा और शक्ति का उपयोग करके दूसरों की ज़रूरतों में मदद करने या अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए अच्छा महसूस करेंगे। बौद्धिक चर्चा में न उतरने की गणेशजी सलाह देते हैं। किसी को जरूरतमंद की सेवा करने से माता रानी प्रसन्न होकर वरदान देंगी। आज आप किसी दरती ख़ूबसूरती से खुद को सराबोर महसूस करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई भी फैसला लेने से पहले सोच विचार जरूर कर लें। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आप अपने दोस्तों और पड़ोसियों की जरूरतों की सराहना करेंगे और उनकी मदद करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। आकस्मिक धन मिलेगा। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं। आज आपके पारिवारिक और शारीरिक स्वास्थ्य में कुछ बेहतर स्थिति पैदा होगी। शब्दों से परे देखें और नए दृष्टिकोणों को सीखने का आनंद लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। आप दूसरों के साथ अच्छा काम करेंगे, लेकिन आप ऐसे लोगों के साथ रहना पसंद कर सकते हैं जो चीजों के प्रति आपके दृष्टिकोण पर भरोसा करते हैं। अपनी रचनाधर्मिता को नया आयाम देने के लिए अच्छा दिन है। जीवनसाथी के साथ बहुत ही बेहतरीन पल व्यतीत करेंगे। व्यापार में अगर आप किसी प्रकार का बदलाव करते हैं तो आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे। शांत रहें, अधिक विचारशील और खुद का समर्थन करें। यह चीजों को सबसे तेजी से स्थानांतरित करने का समय है घर परिवार में वैचारिक मतभेद कम होने से जीवन का भरपूर आनंद उठाएंगे। पहले की अपेक्षा आर्थिक स्थिति में मजबूती आयेगी। महत्वपूर्ण कार्य दिन में सिद्ध हो जाएंगे। छोटी बाधाएं आपके रास्ते में आ सकती हैं, आप उन्हें स्मार्ट तरीके से संभाल पाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको एक अप्रत्याशित स्रोत से धन लाभ होने की संभावना है। मनोबल में वृद्धि होगी। वाद-विवाद करने से बचें। विकास के लिए किसी भी नवाचार, सुझाव और अवसरों के लिए खुले रहें। किसी छोटी सी बात पर भी आप उदास हो जायेंगे या पुराने बेहतर समय को याद करने लगेंगे। अपनी मानसिक उर्जा चरम पर रहेगी। जमीन जायदाद के मामले में व्यवधान पैदा होगा। कानूनी मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा। यात्रा जोखिम भरी हो सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम की उम्मीद की जा सकती है। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है। सम्बन्धों के प्रति त्याग से ही मधुरता आयेगी। आपके पास अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं और कार्यों को विकसित करने और लागू करने के लिए बहुत समय होगा। अंत में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। दूर-समीप की यात्रा हो सकती है। किसी काम को किस्मत के भरोसे न छोड़ें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दोपहरसे कार्य में प्रगति होगी। करियर से जुड़े फैसले खुद करें, बाद में इसका लाभ आपको मिलेगा। दूसरों के मामलों में दखल देने से आज बचें। अपना ध्यान किसी ऐसे प्रस्ताव या निमंत्रण पर केंद्रित करें, जो आपके जीवन की कुछ चीजों को बदल सकता है। विवाहित जोड़ों के लिए एक औसत दिन आपकी ज़िम्मेदारियों के अनुसार आपको व्यस्त रखेगा। धन का लाभ मिलेगा। सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि को शेयर बाजार से बड़ा मुनाफा हो सकता है। कारोबार में भी इजाफा होगा। आपके जीवनसाथी के माता-पिता मददगार होंगे, जिसके लिए आप उनके आभारी रहेंगे। अन्य प्राथमिकताओं के कारण आपकी यात्रा रद्द हो जाएगी। समस्या का निराकरण होगा। पूर्व में किया हुआ प्रयास सार्थक होगा। आमदनी के नए माध्यम नजर आएंगे। बिजनेस में आपको कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे जिनसे आर्थिक लाभ उठा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। मन परेशान रहेगा, परन्तु कोई गलत निर्णय नहीं हो पायेगा। आर्थिक मोर्चे पर एक शानदार दिन होगा क्योंकि आपके ग्राहक के पास कुछ आकर्षक होगा। आप अपने जीवनसाथी को खुश रखने के लिए अपेक्षाओं से अधिक खर्च करेंगे। किसी अच्छे व्यक्ति की सलाह प्राप्त होगी। किसी शुभ कार्य में आपका शामिल होना जरूरी होगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज मित्रों से मुलाकात व उन पर खर्च होगा। पर्यटन स्थल की सैर होगी। परिवार का सहयोग कम होने से आप परेशान महसूस करेंगे। आपका खर्च व्यर्थ होगा। विवाहोत्सुकों को पार्टनर मिलने के योग हैं। आज कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं। सामाजिक मेलजोल बढ़ेंगे। स्वास्थ्य हेतु अपने खान-पान पर ध्यान दें। दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों की शिक्षा में प्रगति होगी। निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति बनी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

गणेशजी कहते हैं आज नौकरी और व्यापार में लाभ के संकेत हैं। कारोबारियों के लिए यह मिला-जुला दिन रहेगा। आपका जीवनसाथी आपकी परेशानियों को कम करने में मदद करेगा और सहायक होगा। बड़े कार्यों के लिए आज का दिन शुभ है। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। भवन निर्माण के लिए किए जा रहे प्रयास सफल होंगे बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

आपने Rashifal 14 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सुख, शांति और समृद्धि पाना चाहते हैं, तो होली के दिन करें ये 10 अचूक उपाय और टोटके

Back to top button