समाचार

Breaking : सामने आया बालाकोट Air Strike का वीडियो, 200 आतंकी हुए थे ढेर

पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकाने तबाह किये। भारतीय वायुसेना द्वारा की गई इस एयर स्ट्राइक में कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं होने की वजह से भारतीय राजनीति में हड़कंप मचा हुआ। जी हां, भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक का सबूत की मांग भारत के कुछ चुनिंदा विपक्ष के नेता कर रहे हैं, जिसकी वजह से जमकर सियासत हो रही है, लेकिन इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है, जोकि बालाकोट का बताया जा रहा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने वालों के मुंह पर यह वीडियो तमाचे का काम कर रहा है। यह वीडियो तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक में तकरीबन 200 से अधिक आतंकी मारे गये थे। इतना ही नहीं, अमेरिकी कार्यकर्ता का दावा है कि यह वीडियो बालाकोट का ही है, जिसमें एयर स्ट्राइक के बाद आतंकियों के लाशों को ठिकाने लगाया जा रहा है।

इस वीडियो में क्या है?

इस वीडियो में एक अमेरिकी कार्यकर्ता यह दावा कर रहा है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक में 200 से अधिक आतंकी मारे गये थे। बता दें कि अमेरिकी कार्यकर्ता सेंग हसन सेरिंग ने 2.20 मिनट का वीडियो जारी किया है, जिसमें पाकिस्तानी सेना के जवान कुछ स्थानीय लोगों से मिल रहे हैं और लोगों को दिलासा दे रहे हैं। साथ ही पाकिस्तानी सेना यह भी कह रहे हैं कि कल (26 फरवरी) को हमारे 200 से ज्यादा बंदा ऊपर चला गया। इतना ही नहीं, वीडियो में आगे पाकिस्तानी सेना यह भी कह रही है कि हमारे 200 से अधिक लोग शहीद हुए हैं,  ऐसे समय में हमे पाकिस्तान के सरकार के साथ खड़ा होना चाहिए।

बताते चलें कि वीडियो में यह भी दिखाया जा रहा है कि पाकिस्तान की सेना यह कह रही है कि हमारे नसीब में शहादत तो लिखी ही नहीं है,  लेकिन जिनके नसीब में लिखी है, उसके साथ हमेशा खड़ा रहना चाहिए। इस वीडियो में आतंकियों के बच्चे और परिवार को रोता बिलखता हुआ दिखाया गया है। अमेरिकी कार्यकर्ता सेंग हसन सेरिंग का कहना है कि मैं इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता हूं, लेकिन यह ज़रूर कह रहा हूं कि पाकिस्तान कुछ बड़ा छिपाने में लगा हुआ है और पूरे विश्व को धोखा दे रहा है।

समाचार एजेंसी ANI का दावा

समाचार एजेंसी ANI ने दावा किया है कि यह वीडियो ऊर्दू मीडिया में तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद कई बड़े सवाल खड़े होते हैं। इतना ही नहीं, ऊर्दू मीडिया का यह भी कहना है कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक के बाद लाशों को खैबर पख्तूनवा शिफ्ट किया गया था, ताकि किसी को कानो कान खबर न हो सके। वाकई यह वीडियो कई सारे सवाल खड़ा कर रहा है।

(नोट : NEWS TREND प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रुप से इस वीडियो और खबर की पुष्टि नहीं करता है।)

Back to top button