पाकिस्तान में अभी भी छाए हुए हैं अभिनंदन, चाय की दुकान पर लगा है इनका का पोस्टर-देखिए तस्वीर पाकिस्तान के एक चायवाले ने अपने स्टॉल पर लगाया है अभिनंदन का पोस्टर, जिसपर लिखा गया है ये संदेश

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान इन दिनों पाकिस्तान के हीरो बने हुए हैं और पाकिस्तान में अभिनंदन के चर्चे अभी तक हो रहे हैं। अभिनंदन की दीवानगी पाकिस्तान में इस कदर छाई हुई है कि इस देश के एक चाय वाले ने अपनी दुकान में इनकी तस्वीर लगाई हैं और ये दुकान वाला अपनी चाय का प्रचार अभिनंदन के जरिए कर रहा है। हाल ही में सोशल मीडिया में अभिनंदन से जुड़ी ये तस्वीर वायरल हुई है। इस तस्वीर में एक चाय वाले ने अपने स्टॉल पर अभिनंदन का पोस्टर लगा रखा है और इस पोस्टर पर लिखा हुआ है कि ‘ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बनाए।’

ट्वीट की गई ये तस्वीर

पाकिस्तान की एक चाय की दुकान में लगी अभिनंदन की ये तस्वीर उमर फरूक नाम के एक व्यक्ति ने अपने ट्विटर के जरिए शेयर की है। हालांकि ये तस्वीर पाकिस्तान के किस प्रांत की है इसकी जानकारी ट्वीट में नहीं दी गई है। ट्विटर में शेयर की गई इस तस्वीर में अभिनंदन की चाय पीते हुए एक फोटो है और इस फोटो के साथ ही उर्दू भाषा में लिखा गया है कि ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बनाए। इसके अलावा इस तस्वीर के नीचे फोन नंबर भी लिखा हुआ है।

फोटोशॉप हो सकती है तस्वीर

ट्वीट की गई ये फोटो सच्ची है कि नहीं इसके बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है क्योंकि हो सकता है कि इस तस्वीर को फोटोशॉप किया गया है। हाल ही में सोशल मीडिया में एक अभिनंदन से जुड़ी वीडियो भी खूब वायरल हो रही थी जिसमें अभिनंदन चाय पीते हुए बोल रहे थे कि शानदाय चाय, धन्यवाद। पाकिस्तान में वायरल हो रही ये वीडियो फोटोशॉप की गई थी और ये एक फेक वीडियो नकली थी।

कैसे हुए अभिनंदन इतने फेमस

गौरतलब है कि भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने लड़ाकू विमान से पाकिस्तान के उस लड़ाकू विमान को गिरा दिया था, जिसने भारत की सीमा में प्रवेश किया था। वहीं पाकिस्तान के इस विमान को गिराने के साथ साथ अभिनंदन का विमान भी हादसे का शिकार हो गया था और अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में जा गिरे थे। जिसके बाद इनको पाकिस्तान की सेना ने अपने कब्जे में ले लिया था और कुछ समय बाद अभिनंदन से जुड़ी एक वीडियो पाकिस्तान सेना की और से जारी की गई थी, जिसमें ये चाय पीते हुए नजर आ रहे थे और अपनी सलामति की जानकारी लोगों को दे रहे थे। वहीं  28 फरवरी को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अभिनंदन को वापस से भारत को सौंपने की घोषणा की थी और 1 मार्च को इस देश ने अभिनंदन को वापस से भारत सरकार को सौंप दिया था।

पाकिस्तान को लगता है कि उसने अभिनंदन को सौंप कर एक अमन का पैगाम दिया है और अपने और भारत के रिश्तों को सही करने की कोशिश की है। जिसके चलते पाकिस्तान की इस चाय की दुकान ने अभिनंदन की फोटो के साथ ‘ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बनाए’ की टैग लाइन लिखी हुई है।