गौतम गंभीर को नई दिल्ली की सीट से मिल सकता है टिकट, लड़ सकते हैं चुनाव भाजपा नई दिल्ली की इस सीट से क्रिकेटर गौतम गंभीर को दे सकती है टिकट

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: राजनीति एक ऐसा मंच हैं जहां पर आकर फेमस होने का सपना शायद हर कोई देखता है। बॉलीवुड जगत की भी कई हस्तियां राजनीति में हाथ आजमा चुकी हैं और कई एक सफल राजनेता भी रहे हैं। सिर्फ बॉलीवुड जगत ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत में भी कई ऐसी हस्तियां रही हैं जिन्होंने क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद राजनीति में कदम रखा है। बता दें कि क्रिकेट और राजनीति का रिश्ता काफी पुराना है, नवजोत सिंह सिद्धू से लेकर के प्रवीण कुमार, श्रीसंत तक ने राजनीति तक का सफर तय किया है। और अब एक और क्रिकेटर राजनीति में अपना हाथ आजमाने के लिए तैयार हैं।

पिछले साल दिसंबर में गौतम गंभीर ने क्रिकेट से सन्यास ले लिया था और अब खबर हैं कि वो राजनीति में अपना हाथ आजमाने जा रहे हैं। जैसा की सभी को पता है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव आने वाले हैं और ऐसे में कोई भी पार्टी अपनी जीत के लिए किसी तरह की कसर नहीं छोड़ रही है। आगामी चुनावों के लिए इस बार कई पार्टियों में कई फेमस नेता शामिल हुए हैं। और मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी की नई दिल्ली सीट पर गौतम गंभीर चुनाव लड़ सकते हैं। खबरों की मानें तो भाजपा उनके नाम पर नई दिल्ली सीट से मुहर लगा सकती है।

बात दें एबीपी न्यूज की वेबसाइट के हवाले से मिली खबर के मुताबिक ये खबर बिल्कुल पक्की है कि गौतम गंभीर नई दिल्ली  सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। अभी नई दिल्ली सीट से मीनाक्षी लेखी बीजेपी की सांसद हैं। वहीं दिल्ली के राजेंद्र नगर में गौतम गंभीर का घर है और राजेंद्र नगर नई दिल्ली लोकसभा सीट में आता है।  बता दें कि हाल ही में गौतम गंभीर ने कई ऐसे ट्वीट किए जिसके बाद से लोग कयास लगा रहे हैं कि गौतम गंभीर बाकी राजनीतिक पार्टियों के मुकाबले बीजेपी के ज्यादा करीब नज़र आते हैं।


बता दें कि गौतम गंभीर ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल के धरने पर हमला करते हुए कहा था कि ‘दिल्ली में 2 करोड़ से ज्यादा लोग हैं हजारों समस्याएं हैं. लेकिन क्या हल निकाला है. मुख्यमंत्री केजरीवाल का एक और स्पेशल धरना. शर्मनाक!

वहीं जब केजरीवाल के विज्ञापन अखबारों में छपे तो उस पर भी गौतम गंभीर ने ट्वीट करके सवाल पूछा था कि ‘वो टैक्स चुकाने वालों का पैसा अपने चुनावी अभियान के लिए इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं.’

बता दें कि जब गौतम गंभीर ने क्रिकेट से सन्यास लिया था तब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद ने क्रिकेट जगत में उनके योगदान की सराहना करते हुए चिट्ठी लिखी थी। इसी के साथ ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर भाजपा गौतम गंभीर को अपना उम्मीदवार बनाती है तो उनकी जीत की गारंटी भी पक्की है। क्योंकि नई दिल्ली की ये सीट पंजाबी बिरादरी के उम्मीदवार के लिए फिट मानी जाती है।