दिलचस्प

खूबसूरती में अपनी मां को टक्कर देती है महिमा चौधरी की बेटी, शक्ल में झलकता है मां का अक्स

बॉलीवुड में बहुत सी हिरोइनें ऐसी आई जो अपनी फिल्मों से हिट तो हुईं, लेकिन ज्यादा दिनों तक पर्दे पर दिखाई नहीं दीं। ऐसी ही एक अदाकारा थीं महिमा चौधरी जो की बेहद ही खूबसूरत और हिट एक्ट्रेस थीं। महिमा ने फिल्म परदेस से अपने करियर की शुरुआत की थी और इस फिल्म की सफलता ने ही महिमा को हर घर में पहचान दिला दी थी। हालाकि इंडस्ट्री में वो ज्यादा चल नहीं पाईं, लेकिन उन्होने अपनी एक अच्छी पहचान बनाई।

परदेस से हिट हुई थीं महिमा

महिमा चौधरी का जन्म 13 सितंबर 1973 को दार्जलिंग पश्चिम बंगाल में हुआ था। बॉलीवुड में महिमा चौधरी को लाने का काम सुभाष घई ने किया था। महिमा को पहली फिल्म मिली थी परदेस जिसमें उनके अपोजिट शाहरुख खान और अपूर्व अग्निहोत्री थे। इस फिल्म में महिमा शाहरुख की हिरोइन बनी थीं। फिल्म पर्दे पर सुपरहिट हुई थी और महिमा को बेस्ट डेब्यू फीमेल का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

 

महिमा चौधरी ने कई फिल्में की, लेकिन उन फिल्मों के ना चल पाने के कारण उन्हे दूरी बनानी पड़ी। उनकी एक बेटी है अयर्ना जो की काफी क्यूट हैं। अयर्ना में अपनी मां की झलक आती है और उनका क्यूट सा फेस देखकर लगता है कि वो महिमा पर ही गई हैं। महिमा ने बताया था कि वो एक सिंगल मदर थीं और उनके लिए अपनी बेटी को पालना थोड़ा मुश्किल हो रहा था। उन्हें पैसे भी कमाने थे और उनकी बेटी काफी छोटी थी। उनकी फिल्में हिट नहीं हो रही थी और बेटी को समय भी नहीं मिल पा रहा था। इस वजह से फिल्में छोड़कर उन्होंने अपना सारा ध्यान अपनी बेटी पर लगाना शुरु कर दिया था।

बेहद प्यारी है बेटी आर्यना

महिमा काफी समय से पर्दे से दूर थीं। साथ ही पर्दे पर अक्सर ही नए स्टार्स की बहार आती रहती है ऐसे में जो पीछे छूट गए अक्सर वो दूर ही रह जाते हैं। कुछ समय पहले महिमा की तस्वीरें सामने आई थीं जिसमें उनका वजन काफी बढ़ा हुआ दिख रहा था। इस पर उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया था। हालांकि उनके चेहरे की खूबसूरती में कोई कमी नहं थी। आर्यना में मां की झलक आती है तो ऐसा हो सकता है की बड़े होने पर वो भी बॉलीवुड में कदम रखे।

बता दें कि महिमा ने 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी, लेकिन किसी मनमुटाव के चलते इनकी शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई। साल 2013 में महिमा ने बॉबी से अलग होने का फैसला किया और बेटी ती कस्टडी महिमा को मिली। अब महिमा आर्यना के साथ मुंबई में रहती हैं।

महिमा वीजे भी रह चुकी हैं और उन्होंने कई विज्ञापन में भी काम किया है। महिमा अपनी बेटी का अकेले ही ध्यान रखती हैं। महिमा की फिल्में कुछ खास नहीं चल पाई थीं फिर भी कम समय पर उन्होंने बड़ा नाम कमा लिया था। परदेस के बाद महिमा दाग- द फायर, लज्जा, ये तेरा घर ये मेरा घर, ओम जय जगदीश, दिल है तुम्हारा जैसी फिल्मों में काम किया था, लेकिन ये फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थीं। फिलहाल तो महिमा लाइमलाइट से दूर अपनी बेटी के साथ अपना जीवन बिता रही हैं।

 

यह भी पढ़ें

Back to top button