दिलचस्प

विश्व कप को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोलें ‘भारतीय टीम से इस खिलाड़ी को बाहर करो, वरना’

आईसीसी 2019 विश्व कप शुरू होने में अब बहुत ही कम समय बचा हुआ है, जिसकी वजह से लगातार इस पर चर्चा हो रही है। विश्व कप में खेलने की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों ने अपनी कमर भी कस ली। इसी बीच विश्व कप में हिस्सा लेने वाले देशों ने भी अपने अपने जीत का दावा भी कर दिया है। विश्व कप में कई देश हिस्सा लेते हैं, जिसमें सबकी नजर भारतीय क्रिकेट टीम पर होती है। जी हां, भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया की सबसे बेस्ट क्रिकेट टीम है। ऐसे में इस बार भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप अपने नाम करने के लिए मैदान में उतरेगी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

विश्व कप में भारतीय टीम किस तरह से रंग जमाएगी, इसको लेकर हर कोई बयानबाजी कर रहा है, लेकिन इसी बीच भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है। सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिसे जानकर हर कोई हैरान हो रहा  है। दरअसल, सौरव गांगुली ने कौन कौन से खिलाड़ी विश्व कप में भारत की तरफ से भाग लेंगे, उसका खुलासा किया है और अपने अनुभव को सांझा करते हुए एक खिलाड़ी को टीम से बाहर रखने की सलाह दी है।

इस खिलाड़ी को विश्व कप में मत लेना

सौरव गांगुली ने मीडिया से बातचीत करते हुए आगामी विश्व कप को लेकर कई सारी बाते कही, जिसमें से उन्होंने एक खिलाड़ी को खिलाने के लिए साफ मना कर दिया है। सौरव गांगुली ने कहा कि विश्व कप में ऑलराउंडर बहुत महत्वपूर्ण होते हैं, इसलिए भारतीय टीम को बेस्ट ऑलराउंडर को लेकर ही जाएं और इसके लिए उन्हें रविंद्र जडेजा को लेकर नहीं जाना चाहिए। सौरव गांगुली ने साफ किया कि अगर भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतना चाहती है, तो रविंद्र जडेजा को लेकर न जाए।

रविंद्र जडेजा और विजय शंकर में होगा टॉस

विश्व कप में भारतीय टीम बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को ले जाना तय है, लेकिन इसके बाद भी एक ऑलराउंडर की ज़रूरत है, जिसकी वजह से रविंद्र जडेजा और विजय शंकर में टॉस होगा। दोनों ही विश्व कप के लिए प्रबल दावेदार हैं। ऐसे में चयन समिति को इन दोनों में से किसी एक का चयन करना पड़ सकता है, लेकिन इससे पहले ही सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया कि विजय शंकर को विश्व कप में ले जाना सही होगा, क्योंकि वह हकदार है।

धोनी और कोहली के फेवरेट हैं जडेजा

सौरव गांगुली के बयान के बाद देखना होगा कि क्या विराट कोहली वाकई जडेजा को विश्व कप की टीम से बाहर रखेंगे? हालांकि, यह वक्त ही बताएगा, लेकिन इस बात से भी नकारा नहीं जा सकता है कि जडेजा कोहली और धोनी दोनों के फेवरेट हैं, ऐसे में दोनों का विश्वास जडेजा पर ज्यादा है। बहरहाल, जडेजा और विजय शंकर में से कौन टीम से बाहर होता है, यह तो बहुत ही जल्द जगजाहिर हो जाएगा।

Back to top button