राशिफल

Rashifal: रविवार को इन 6 राशियों पर होगी सूर्यदेव की कृपा, लौटेगा रुका हुआ धन, सच होंगे सब सपने

हम आपको रविवार 10 मार्च 2019 का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो पढ़ें Rashifal 10 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कई दिनों से चली आ रही बीमारी से आराम मिलेगा। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें। आपके और आपके जीवन साथी के बीच अच्छा तालमेल और समझदारी ही एक दूसरे के लिए आपके प्यार को बढ़ाएगी। स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं। खर्चा बढ़ेगा लेकिन इसकी चिंता ना करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन कुछ अनिश्चित सा है, आपको संवेदनशील लोगों से बात करते वक्त सावधान रहना होगा। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है। फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। कर्जा न लें। किसी ऐसे रिश्तेदार के यहां से निमंत्रण आ सकता है, जहां आप बहुत दिनों से न जा पाये हों। आज आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपकी चुप्पी को गलत समझा जाएगा और उस पर सवाल खड़े किये जायेंगे। यही बेहतर होगा कि आप किसी को अपने खिलाफ राय बनाने का मौका ना दें। अतीत की बातों में अपना समय न व्यर्थ करें। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है आपकी लव लाइफ की बात करें तो आज का दिन काफी चुनौतीपूर्ण है। आपके साथी के बीच गलतफहमी और आप अपने रिश्ते में एक गहरी दरार पैदा कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

गणेश जी कहते हैं आज आपकी सगे-सम्बंधियों के साथ अनबन हो सकती है। आज किसी व्याधि के कारण मन दुविधा में रहने से निर्णय लेने में बाधा हो सकती है। संयम रखें और धैर्य से काम ले। कार्यों के समय पर पूरे होने से मन शांत और प्रसन्न रहेगा। आपके करियर में अचानक बदलाव आ सकता है, जिससे आपको धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। कुछ नए दोस्त बन सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके भाग्य से प्राप्त अच्छी-बुरी सभी परीस्थितियों के साथ समझौतावादी बनें, कुछ नई व्यस्तताएं सामने आएंगी। जीवनसाथी से सहयोग व सानिध्य मिलेगा। खान-पान में संयम रखने की आवश्यकता है। बातचीत करते समय किसी के साथ उग्रतापूर्ण भाषा का प्रयोग न करें। आज आपके सारे काम सरलता से निपटते जाएंगे। व्यवसायियों के लिए एक लाभदायक दिन है क्योंकि आप लंबित भुगतानों से दूर हो जाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले आज थोड़े से धीरज और सहनशीलता के साथ काम लें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। पैसे और महत्वपूर्ण दस्तावेज भी संभाल कर रखें। विरोधी वर्ग हावी होगा। आपके सीनियर्स आपकी मेहनत से काफी प्रभावित होंगे और आपकी तारीफ भी करेंगे। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने आस-पास के लोगों के साथ अच्छे व्यवहार में रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है, लेकिन धीरज बनाये रखना ही सबसे बड़ी चुनौती है। भाई-बहनों में सहयोग की भावना रहेगी। घर में भाई-बहनों के साथ मिलकर कोई नया कार्य करेंगें और उनके साथ दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। दांपत्य जीवन के लिए यह एक आनंदित दिन रहेगा क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको आपकी पसंदीदा वस्तु से आश्चर्यचकित करेगा। शाम में मित्रों से मिलना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप आज आत्मविश्वास से भरे हैं स्थिति आपसे अपने दृष्टिकोण पर दृढ बने रहने की अपेक्षा कर सकती है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। व्यवसाय और नौकरी में सहकर्मियों की ओर से सहयोग में कमी रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। संतानों के विषय में दुविधा रहेगी। आपकी माता के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की संभावना है, लेकिन जल्द ही स्थिर हो जाएगा। आपको अपने क्रोध को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके जीवनस्तर में बदलाव होने की संभावना बन रही है। व्यक्ति विशेष से लाभ मिलेगा। भविष्य की संभावनाओं के बारे में सोचने या योजना बनाने के बजाय अपने हाल के कार्यों पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। अपने कार्य स्थल पर अपने विचारों को बलपूर्वक व्यक्त न करें। व्यापार सामान्य रहेगा। शेयर में धन का निवेश सोच समझकर करें। आर्थिक मामलों में समय लगातार प्रतिकूल बना हुआ है, अतः अत्यधिक सावधानी बरतें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। सफलता से ना केवल आप अपने लक्ष्यों को पूरा कर पाएंगे बल्कि करियर में भी वृद्धी होगी। आर्थिक लाभ होगा। कर्ज की वसूली की संभावना है। अतिथियों का आगमन होगा। प्रवास या पर्यटन का आयोजन हो सकता है। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। धन जरूरी वस्तुओं पर ही खर्च होगा। जॉब अथवा कारोबार करने वालों की आय में बढ़ोतरी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वालों को आज करियर और निजी संबंधों के क्षेत्र में अच्छी प्रगति मिलेगी। बच्चे प्रसन्नता के स्रोत रहेंगे। राजनीति में आपको जानकारीपूर्ण होना होगा। आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी, साथ ही आपके काम भी सफ़ल होंगे। लेकिन सावधानी आवश्यक है। यदि आपके पास निवेश करने के लिए धन है तो यह सही समय है। अगर भाग्य ने साथ दिया, तो बहुत संभव है कि आपको करियर से क्षेत्र में कोई उपलब्धि हाथ लग सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि को आज परिवार से जुडी कई जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी और आप ऐसा बहुत अच्छे से करेंगे। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। यह बेरोजगारों के लिए बहुत अच्छा दिन है क्योंकि आपको एक उत्कृष्ट प्रस्ताव मिलने की संभावना है। परिवार के सदस्यों के मामले में किसी तरह का मतभेद भी हो सकता है। आज आप योजनाओं का भली-भांति अध्ययन करेंगे। परिवार में भी आनंद का वातावरण बना रहेगा।

आपने Rashifal 10 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भगवान कार्तिकेय ने बताएं हैं मृत्यु से पहले के संकेत, मरने से 3 साल पहले मिलने लगते हैं ये संकेत

Back to top button