विशेष

Video: आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरी टीम इंडिया, मैच फीस की राशि देंगे शहीदों के परिवार को दान

रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय टीम का एक अलग अंदाज देखने को मिला. हर किसी का सीना गर्व से चौड़ा हो गया जब भारतीय सेना के सम्मान में टीम ने आर्मी कैप पहनी. भारतीय टीम द्वारा भारतीय सेना को दिए गए इस श्रद्धांजलि को देखकर फैंस ख़ुशी से झूम उठे. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खिलाड़ियों को आर्मी की कैप बांटी. जिस किसी ने भी ये नजारा देखा वह धोनी के इस अंदाज की तारीफ किये बिना रह नहीं पाया. लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी को आर्मी कैप पहनते देख उनके प्रशंसक उनके देश प्रेम को सैल्यूट करने लगे. बता दें, साल 2011 में धोनी को लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से सम्मानित किया गया है. वह कई आर्मी इवेंट्स में भी नजर आते हैं.

होम ग्राउंड रांची में आखिरी बार खेल रहे हैं धोनी

रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी आखिरी बार अपने होम ग्राउंड रांची में खेल रहे हैं. कहा जा रहा है कि आर्मी कैप पहनने का ये आईडिया धोनी के दिमाग में ही आया था. धोनी का भारतीय सेना से खास लगाव हमेशा ही देखने को मिला है. सूत्रों की मानें तो इस पहल के लिए धोनी और कोहली ने पार्टनर NIKE के साथ मिलकर काम किया था. बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक सेनाओं के साथ इस तरह से प्रतीकात्मक रूप में खड़ा होना बीसीसीआई के डोनेशन से कहीं ज्यादा प्रभावशाली है. धोनी के इस प्यार भरे जेस्चर को देखने के बाद सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने तारीफों के पूल बांधने शुरू कर दिए हैं. लोगों ने धोनी के इस पहल की तारीफ करते हुए तरह-तरह के कमेंट्स लिखे. एक यूजर ने लिखा कि, “सेना की स्ट्राइक और धोनी की स्टंपिंग पर कभी शक मत करना”.

मैच फीस दान करने का किया एलान

जब टीम इंडिया ने आर्मी की कैप पहनी तो उन्हें देखकर यही लग रहा था कि मैदान पर टीम नहीं बल्कि आर्मी की सेना उतर आई है. टीम इंडिया के इस स्टाइल ने इस मैच को इतिहास में ख़ास बना दिया है. पुलावामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने का ये अनोखा तरीका फैंस को बहुत पसंद आया. यहां तक कि बॉलीवुड ने भी टीम इंडिया के इस जज्बे को सलाम किया. आपको बता दें कप्तान कोहली ने ये एलान किया है कि टीम इस मैच में मिलने वाली फीस को नेशनल डिफेंस फंड को डोनेट करेगी. साथ ही कोहली ने लोगों से यह भी अपील की कि वह शहीदों के बच्चों की पढ़ाई के लिए ज्यादा से ज्यादा डोनेट करें. जानकारी के लिए बता दें इस सीरीज में भारत 2-0 से आगे है और रांची में जीत उन्हें सीरीज पर कब्जा दिला सकती है.

देखें विडियो-


पढ़ें टीम इंडिया का वो खिलाड़ी जिसके घर जमीन पर बैठकर खाते हैं विराट कोहली, पिता चलाते हैं ऑटो

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button