समाचार

Big Breaking: वायुसेना ने मोदी सरकार को सौंपे Air Strike के सबूत, हुआ ये बड़ा खुलासा

पुलवामा हमले के बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक किया, जिसको लेकर राजनीति शुरू हो चुकी है। हर कोई एयर स्ट्राइक पर सरकार से सबूत मांग रहा है और इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि भारतीय एयरफोर्स ने मोदी सरकार को एयर स्ट्राइक के सबूत सौंप दिये हैं। जी हां, इंडियन एयर फोर्स ने बालाकोट में किए गये एयर स्ट्राइक का सबूत भारत सरकार को सौंप दिया है। एयर फोर्स के ऑफिसर पहले भी कह चुके थे कि उनके पास पुख्ता सबूत है और ऐसे में उन्होंने सरकार को सबूत सौंप दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर जहां एक तरफ विपक्ष सरकार पर निशाना साध रही है, तो वहीं दूसरी तरफ अब एयरफोर्स ने सरकार को सबूत दे दिया है। सूत्रों की माने तो एयरफोर्स ने सरकार को 12 पेज की एक रिपोर्ट दी है, जिसमें बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक के सबूत हैं और अब यह सबूत सरकार के हाथों आ चुकी है। माना जा रहा है कि सरकार बहुत ही जल्द इस सबूत को विपक्ष के मुंह पर दे मारेगी, ताकि सबकी जुबान पर ताला लग जाए।

एयरफोर्स ने दिया मोदी सरकार को सबूत

इंडियन एयरफोर्स ने एयर स्ट्राइक के सबूत मोदी सरकार को सौंप दिया है। सूत्रों की माने तो इसमें 12 पेज की रिपोर्ट के साथ कुछ तस्वीरें भी हैं, जोकि एयर स्ट्राइक के समय खींची गई थी। हालांकि, यह रिपोर्ट सार्वजनिक होगी या नहीं, इस पर आखिरी फैसला केंद्र की मोदी सरकार का होगा। जैसाकि वायुसेना पहले भी यह कह चुकी है कि केंद्र सरकार जब भी सबूत दिखाना चाहे दिखा सकती है, लेकिन हमारे पास पुख्ता सबूत है कि हमारा टार्गेट पूरा हुआ है।

80 फीसदी बम निशाने पर लगे

सूत्रों के मुताबिक, एयरफोर्स ने जो रिपोर्ट सरकार को दी है, उसमें बताया गया है कि 80 फीसदी बम निशाने पर लगे हैं। साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जिन बमों को दागा गया वह वहां मौजूद बिल्डिंगों के सीधे अंदर गए हैं, जिसकी वजह से जो भी तबाही हुई है वह अंदर ही हुई है, ऐसे में खाली मैदान में बम गिराने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि  जिन मिसाइलों का इस्तेमाल हुआ है, उन्होंने सीधे छत को भेदा और अपने टारगेट पर वार किया और इस तरह से एयर स्ट्राइक के दौरान हमने टार्गेट को तबाह किया है।

26 फरवरी को आतंकी ठिकानों को किया गया था तबाह

याद दिला दें कि भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पुलवामा हमले का बदला लेते हुए जैश के आतंकी ठिकाने को तबाह कर दिया। बता दें कि एयरस्ट्राइक में सेना ने मिराज-2000 का इस्तेमाल किया था और जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया था, जिसके बाद से ही यह मुद्दा काफी गर्म है और इस पर जमकर सियासत हो रही है।

Back to top button