समाचार

सामने आई विंग कमांडर अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट, हुए ये 5 बड़े खुलासे

भारत विंग कमांडर अभिनंदन को भले ही पाकिस्तान ने 60 घंटों में भारत को सौंप दिया, लेकिन उस 60 घंटे में अभिनंदन को किन किन परिस्थतियों से गुजरना पड़ा, इसको लेकर एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। जी हां, अभिनंदन का भारत में इलाज चल रहा है और अभी तक सामने आई मेडिकल रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे हुए हैं, जिससे पाकिस्तान एक बार फिर से बेनकाब हुआ है। अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट में 5 बड़े खुलासे हुए हैं, जिससे पाकिस्तान की करतूतों का भी पर्दाफाश होता है। तो चलिए जानते हैं कि अभी तक सामने आई अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट क्या कुछ कहती है?

पहला खुलासा – मानसिक उत्पीड़न

अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट से यह साफ हुआ है कि उन्हें शारीरिक रूप से प्रताड़ित नहीं किया गया है, लेकिन मानसिक रुप से उत्पीड़न ज़रूर हुआ है। हालांकि, यह बात अभिनंदन ने भारत आते ही सेना और रक्षामंत्री को बता दी थी कि पाकिस्तान में उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया है। मेडिकल रिपोर्ट्स की माने तो अभिनंदन से पूछताछ के दौरान पाकिस्तानियों ने मानसिक रूप से प्रताड़ित किया था।

दूसरा खुलासा – रीढ़ की हड्डी में चोट

अभिनंदन जब पैराशूट से पाकिस्तान में कूदे थे, तब उन्हें भीड़ ने पकड़ लिया था और उनके साथ मारपीट भी की थी, जिसका वीडियो पूरी दुनिया ने देखा। हालांकि, अब इस बात की पुष्टि अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट से भी हो चुकी है। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनंदन को रीढ़ की हड्डी में चोट आई है और पसली में भी चोट सामने आई है, ऐसे में अभी काफी दिन अभिनंदन का इलाज किया जाएगा।

तीसरा खुलासा – शरीर में चिप

अभिनंदन जब भारत आएं तो माना जा रहा था कि पाकिस्तानियों ने उनके शरीर और कपड़े में जासूसी करने के लिए चिप लगा सकती है, लेकिन मेडिकल रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि अभिनंदन के शरीर में किसी भी तरह की कोई चिप नहीं है। ऐसे में अब अभिनंदन जल्द ही ठीक होने के बाद एक बार फिर से दुश्मन को सबक सिखाने के लिए उड़ान भरते हुए नजर आ सकते हैं।

चौथा खुलासा – आईएसआई

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, अभिनंदन को पाकिस्तान में आईएसआई के पास रखा गया था और उन्होंने ही अभिनंदन से सवाल जवाब किये थे। इसके अलावा अभिनंदन की रिहाई में देरी के पीछे भी आईएसआई  का माइंड था और उसने वीडियो भी एडिट किये थे, ताकि वीडियो में अपने मन के मुताबिक बात को ही सामने लाया जाए। वीडियो रिकॉर्ड कराने के लिए अभिनंदन को मानसिक रुप से प्रताड़ित किया गया था।

पांचवा खुलासा – अभिनंदन की हैल्थ

मेडिकल रिपोर्ट्स से खुलासा हुआ कि अभिनंदन की रीढ़ की हड्डी में चोट है, जिसे ठीक होने में एक दो महीने लग सकते हैं। यानि साफ है कि अभिनंदन एक दो महीने के बाद ही फिर से उड़ान भर सकते हैं। हालांकि, अभिनंदन ने हाल ही में एक बयान दिया था कि वे उड़ान भरने के लिए बेताब हैं और इसलिए उन्हें जल्दी ही इजाजत दी जाए।

Back to top button
?>