बॉलीवुड

इस पाकिस्तानी एक्टर ने पोस्ट कर दी श्रीदेवी की तस्वीर तो मच गया बवाल, जानें क्या लिखा था

भारत औऱ पाकिस्तान में जो तनाव बढ़ा है उसका असर ये हुआ है कि बॉलीवुड में इस बार पाकिस्तानी कलाकारों को बैन कर दिया गया है। वहीं पाकिस्तान सरकार ने भी फैसला लिया है कि अब भारत की फिल्में वहां पर नहीं दिखाई जाएंगी। भारत में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्हें पाकिस्तानी कलाकारों के बैन करने पर आपत्ति भी जताई थी। हालांकि मुल्कों में दूरियां बढी हैं, लेकिन कलाकारों को लेकर दिलों में दूरियां फिर भी कम नहीं है। हाल ही में पाकिस्तान के लोकप्रिय एक्टर अदनान सिद्दकी बॉलीवुड की दिवगंत अभीनेत्री श्रीदेवी की तस्वीर पोस्ट करने पड़ विवादों में फंस गए।

अदनान ने श्रीदेवी की तस्वीर की थी पोस्ट

बता दें कि 24 फरवरी को श्रीदेवी की पहली बरसी पड़ी। उनकी पुण्यतिथि के मौके पर उनके साथ काम कर चुके पाकिस्तानी एकटर अदनान सिद्दकी ने उनकी तस्वीर के साथ एक भावुक तस्वीर और कैप्शन लिखा था। उनके इस पोस्ट पर विवाद हो गया क्योंकि श्रीदेवी एक भारतीय कलाकार थीं और पाकिस्तान ने भी भारतीय कलाकारों से दूरियां बना ली है। सिद्दकी ने बढ़ता हुआ विवाद देखकर वो तस्वीर औऱ पोस्ट सोशल मीडिया से हटा लिया है।

अदनान ने कहा कि मेरी पिछली पोस्ट एक स्मृति पोस्ट थी। एक बहुत ही  निजी स्तर पर एक सह कलाकार को याद करते हुए की गई थी।, लेकिन मुझे इस बात का एहसास हो गया है इसे सार्वजनिक मंच पर नहीं कहना चाहिए। हालांकि मेरी पिछली पोस्ट से ये मतलब बिल्कुल ना निकाला जाए कि मैं अपने देश के समर्थन में नहीं हूं। चाहे कुछ भी हो जाए मेरा देश मेरे लिए पहले आता है। मुझे गर्व है कि मैं पाकिस्तानी हूं।

पोस्ट किया डिलीट औऱ मांगी माफी

अदनान ने आगे लिखा की अगर कभी भी किसी तरह के चुनाव करने की बात आई तो सबसे पहले मेरा देश मेरे लिए होगा। हर किसी के लिए शांति औऱ प्यार। मैं अपने इस पोस्ट को डिलीट किया है। बता दें कि अदनान और श्रीदेवी ने फिल्म मॉम में साथ काम किया था। श्रीदेवी के अचानक निधन हो जाने के चलते ये उनकी आखिरी फिल्म थी। इसके अलावा श्रीदेवी ने कई फिल्म में कैमियो किया है जो आना अभी बाकी है।

गौरतलब है कि पुलवामा अटैक के बाद से पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्ते और भी तल्ख हो गए हैं। अब भारत सरकार ने भी किसी तरह की बातचीत करने से इनकार कर दिया है। वहीं देश पर बात इतनी ज्यादा बढ़ जाने से पाकिस्तानी कलाकारों को भारत से बैन कर दिया गया है। कुछ कलाकारों ने खुद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया वहीं कुछ ऐसे कलाकार भी थे जिनका मानना था की कला की कोई सीमा नहीं होती है और बैन करना सही नहीं रहेगा।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी कलाकारों को बैन किया गया है। इससे पहले भी उन्हें बैन किया गया था, लेकिन कुछ समय बाद मामला शांत हो गया था। हालांकि इस बार बात बहुत ज्यादा आगे बढ़ चुकी है औऱ किसी भी तरह से लोग भारत को अपना सपोर्ट दिखाना चाहते हैं। वहीं पाकिस्तानी कलाकारों ने भी पाकिस्तान में जाकर भारत के खिलाफ काफी कुछ बोल दिया है जिससे मुद्दा औऱ बढ़ चुका है।

यह भी पढ़ें

Show More

Related Articles

Back to top button