बॉलीवुड

भारत-पाक की टेंशन पर बोलें जॉन अब्राहम, ‘मैं भी चाहता हूं युद्ध हो, लेकिन पाकिस्तान..’

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है। पुलवामा हमले के बाद से ही यह तनाव दिन ब दिन बढ़ रहा है। भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया और उसने जवाबी कार्रवाई भी की, जिससे दोनों देशों के बीच युद्ध का माहौल सा बन गया। इस मुद्दे पर हर कोई अपनी राय व्यक्त कर रहा है। फिर चाहे वह कलाकार हो या फिर राजनेता। बॉलीवुड में भारत और पाकिस्तान का मुद्दा गरमाया हुआ है और इसी बीच जॉन अब्राहम ने बड़ा बयान दिया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में बढ़ते तनाव को देखकर बॉलीवुड सितारे भी आए दिन बयानबाजी कर रहे हैं। इस तरह के बयानबाजी का मतलब ट्रेंड में आना नहीं है, जोकि जॉन अब्राहम ने खुद साफ किया है। जॉन अब्राहम ने मीडिया से बातचीत में भारत और पाकिस्तान के टेंशन पर बड़ा बयान दिया और अपना रुख भी साफ करते हुए कहा कि हम कश्मीर में शूटिंग कर चुके हैं, ऐसे में हम कश्मीर की ज़मीनी हकीकत से पूरी तरह से वाकिफ हैं और जो सच है, मैं सिर्फ वही कह रहा हूँ।

आतंक के खिलाफ युद्ध हो – जॉन अब्राहम

‘रोमियो अकबर वाल्टर’ के ट्रेलर लांच के मौके पर जॉन अब्राहम ने कहा कि आतंक के खिलाफ युद्ध हो, लेकिन किसी देश या धर्म के खिलाफ युद्ध नहीं होना चाहिए। जॉन अब्राहम ने साफ करते हुए कहा कि मेरे इस बयान के बाद लोग मुझे ट्रोल करेंगे, लेकिन मैं जो सच है, वही कह रहा हूं। जॉन अब्राहम ने कहा कि मेरी इस मुद्दे पर सोच बिल्कुल साफ है, क्योंकि हमारी लड़ाई आतंक से है, न कि किसी विशेष देश, धर्म या समुदाय से है, क्योंकि इस तरह की सोच वैश्विक स्तर के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। इसलिए युद्ध सिर्फ आतंकवाद के खिलाफ हो।

ट्रेंड नहीं होना चाहता हूं – जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम ने कहा कि इस तरह के बयान जब दिये जाते हैं, तब इसका मतलब यह नहीं होता है कि लोग ट्रेंड होना चाहते हैं। जॉन अब्राहम ने आगे कहा कि आप एक मूर्ख इंसान की तरह तो रह नहीं सकते हैं, जिस बिहार से लेकर सीरिया में क्या हो रहा है, उसके बारे में नहीं पता हो, बल्कि सही समय पर क्या बोलना चाहिए और किस तरह का बयान देना चाहिए, इसका ज्ञान आपको ज़रूर होना चाहिए। ऐसे में फिलहाल मैंने वही कहा, जोकि पूरी तरह से सच है।

कश्मीर की ज़मीनी हकीकत का अंदाज़ा है हमे – जॉन अब्राहम

मीडिया से बातचीत में जॉन अब्राहम ने कहा कि हमने कई फिल्मों की शूटिंग कश्मीर में की है, जिसकी वजह से वहां की ज़मीनी हककीत के बारे में हमे पता है। ऐसे में जब तक किसी चीज़ के बारे में पूरी तरह से जान न ले, तब किसी पर भी बयान देने से बचना चाहिए। इसलिए इस मौके पर हमे जूझबूझ से काम लेना चाहिए।

Back to top button