समाचार

भारत की Air Strike से खौफ में है पाकिस्तान, पाक मीडिया बोली ‘इंडियन Air Force ने फिर किया हमला’

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने जिस तरह से पाकिस्तान के घर में घुसकर बमबारी की, उससे पूरा का पूरा पाकिस्तान खौफ में है। जी हां, भारतीय वायुसेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का खौफ आज भी पाकिस्तानियों के मन में है। यही वजह है कि उन्हें इस बात का न सिर्फ डर सता रहा है, बल्कि वे यह मान भी रहे हैं कि भारत फिर से हमला कर सकता है। पाकिस्तान की सरकार, आर्मी से लेकर मीडिया तक भी इसी खौफ में है। यह पूरा मामला तब सामने आया, जब सोमवार को पाकिस्तानी मीडिया ने ‘भारत ने फिर हमला किया’, जैसी खबर चला दी।

सोमवार को पाकिस्तानी मीडिया ने जोर शोर से खबर चलाया कि भारतीय वायुसेना ने एक बार फिर पाकिस्तान पर बमबारी की। हालांकि, पाकिस्तानी मीडिया ने यह खबर चलाते हुए लिखा कि “सूत्रों की तरफ से आ रही अपुष्ट खबरों से पता चला है कि भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के फोर्ट अब्बास में बम गिराए”। इसे पाकिस्तानी मीडिया ने ब्रेकिंग के तौर पर चलाया, जिसके बाद ट्विटर पर यह ट्रेंड हो गया। और लोगों ने कहा कि भारत ने इस बार पाकिस्तान में हमला किया है।

फोर्ट अब्बास में भारत ने की बमबारी

पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर यह खबर जोरो से चलने लगी और लोगों ने लिखा कि भारत अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके पाकिस्तान के फोर्ट अब्बास में हमला किया। यह जगह बहावलपुर के पास है, जोकि बहावलपुर मौलाना मसूद अज़हर के आतंकी संगठन ‘जैश-ए-मुहम्मद’ का हेडक्वॉर्टर है, ऐसे में भारत की तरफ से यह एक बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखी जा रही है। एक से बढ़कर एक ट्वीट इस पूरे मसले पर आने लगे। बात ट्वीट तक नहीं रूकी बल्कि लोगों ने वीडियो और फोटो भी शेयर करना शुरू कर दिया।

सोशल मीडिया पर मची हड़कंप

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है। ऐसे में इस माहौल में धमाका होने की आशंका बनी हुई है, जिसकी वजह से लोग इन खबरों को सही मान लेते हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर यह खबर पूरी तरह से वायरल हो गया कि भारत ने सीमा का उल्लंघन किया। इतना ही नहीं, पाकिस्तानी नागरिकों का यह भी कहना था कि हमने अभिनंदन को रिहा करके शांति की कोशिश की, लेकिन भारत ने उल्लंघन किया, जोकि गलत है।

क्या है खबर की सच्चाई?

जब मामला पूरी तरह से हाथ से निकलने लगा तो पाकिस्तान के एयर फोर्स को एक बयान जारी करना पड़ा। पाकिस्तान के एयर फोर्स से बयान आया कि यह जो धमाका हुआ है, उसमें भारत का कोई हाथ नहीं है। दरअसल, पाकिस्तानी एयर फोर्स का कहना है कि पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट्स ने इस इलाके में एक्स्ट्रा फ्यूल टैंक्स गिराया और इसी दौरान ब्लास्ट हुआ। इसके साथ ही पाकिस्तानी एयर फोर्स ने कहा कि भारत की तरफ से सीमा का उल्लंघन नहीं किया गया है।

Back to top button