समाचार

रक्षामंत्री से ‘अभिनंदन’ ने बताया पाक ने कैसा किया था सूलूक, पाक में बिताए 58 घंटों का हाल बताया

भारत के वीरपुत्र विंग कमांडर अभिनंदन सही सलामत शुक्रवार को देर रात भारत लौट आएं। विंग कमांडर अभिनंदन के भारत लौटने पर पूरे देश में जश्न का माहौल देखने को मिला। शुक्रवार का दिन भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज हो चुका है। शुक्रवार यानि 1 मार्च, 2019 को भारत को सबसे बड़ी जीत मिली। इस मौके पर पूरे देश में दिवाली मनाई गई और अभिनंदन का जोरदार स्वागत किया गया। वाघा-अटारी बॉर्डर पर शुक्रवार को लोग सुबह से ही वंदे मातरम का नारा लगा रहे थे और देश भक्ति में डूबे हुए थे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पाकिस्तान में करीब 58 घंटे कस्टडी में रहने के बाद विंग कमांडर भारत लौट आएं हैं और वे फिलहाल आर्मी अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। विंग कमांडर के देश लौट आने के बाद रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण रविवार को उनसे और उनकी फैमिली से मिलने आर्मी अस्पताल पहुंची। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने विंग कमांडर से मिलकर जल्दी स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने विंग कमांडर अभिनंदन से घंटो बात किया, जिसमें अभिनंदन ने पाकिस्तान में बिताए करीब 58 घंटों का हाल बताया।

अभिनंदन ने रक्षामंत्री को बताया पाकिस्तान का सूलूक

रविवार को रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण अभिनंदन और उनकी फैमिली से मिलने के लिए अस्पताल पहुंची। अस्पताल में अभिनंदन ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को पाकिस्तान में बिताए गये एक एक पल के बारे में बताया। अभिनंदन ने यह बताया कि पाकिस्तान में उनके साथ कैसा व्यवहार किया गया। अभिनंदन ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने उन्हें कोई शारीरिक यातनाएं नहीं दी, लेकिन मानसिक तौर पर बहुत प्रताड़ित किया। साथ ही जब तक वे पाकिस्तान की सेना के कस्टडी में थे, तब उन्हें कोई भी न्यू़ज पेपर और टीवी नहीं देखने दिया, ताकि अभिनंदन भारत में होने वाली हलचल से रूबरू न हो सकें।

अभिनंदन के शरीर पर पाएं गये चोट के निशान

विंग कमांडर अभिनंदन ने जब भारत की सीमा में प्रवेश किया था, तब उनकी आंखों पर सूजन दिखाई दे रहा था, क्योंकि उन्हें चोट लगी हुई है। इसके अलावा जांच में पाया गया कि अभिनंदन के शरीर में चोट के कुछ निशान हैं और एक फ्रैक्चर भी बताया जा रहा है। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने अभिनंदन की पूरी बातों को गंभीरता से लिया है। बता दें कि भारत अब संयुक्त राष्ट्र का रुख कर सकता हैं, क्योंकि विंग कमांडर को पाकिस्तान ने मानसिक रूप से प्रताड़ित किया है, जोकि नियमों का उल्लंघन है।

रात 9.20 मिनट पर भारत लौटे थे अभिनंदन

1 मार्च, 2019 की सुबह से ही पूरा देश अभिनंदन का इंतजार कर रहा था, लेकिन आखिरी पल में पाकिस्तान ने अपनी औकात दिखा दी और वीडियो रिकॉर्ड कराने के लिए देर पर देर करता रहा। बता दें कि अभिनंदन से वीडियो रिकॉर्ड करवाने के लिए उन्हें पाकिस्तानी सेना ने मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित किया, जिसके बाद उन्हें 9.20 मिनट पर भारत को सौंपा गया। अभिनंदन अपनी धरती पर कदम रखते ही बोलें कि देश आकर बहुत खुश हूं।

Back to top button