विशेष

अभिनंदन ने 1960 में बने मिग-21 ने कई F16 को खदेड़ते हुए एक को मार गिराया

पीएम नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के कन्याकुमारी पहुंचे जहां उन्होंने एक बार फिर पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुंबई 26/11 हमले के बाद वायुसेना सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहती थी लेकिन यूपीए सरकार की वजह से ये संभव नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें ऐसे आतंकी हमले पर सख्त एक्शन नहीं लेती थी लेकिन हमारी सरकार में सेना को पूरी छूट है कि वह जैसे चाहते हैं वैसे आतंकियों से बदला ले सकते हैं. इसके लिए उन्हें सरकार से परमिशन लेने की आवश्यकता नहीं है.

सरकार ने सेना को आतंकियों से बदला लेने की दी खुली छूट

पीएम मोदी ने कहा कि 26/11 को भारत में इतना बड़ा हमला हुआ था लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. लेकिन उरी और पुलवामा में जो हुआ, उसका बदला हमारी सरकार ने लिया है. हमने आतंकियों से बदला लेने में जरा भी ढील नहीं दिखाई है. इसके बाद उन्होंने देश के सैनिकों को सलाम किया और कहा कि मैं सैनिकों का बहुत आभारी हूं जो पूरी शिद्दत से देश की रक्षा करते हैं. उन्होंने कहा कि एक टाइम ऐसा भी था जब अख़बारों में खबरें आती थी कि फोर्स हमले का बदला चाहती है लेकिन अंत में होता कुछ नहीं था क्योंकि एनडीए सरकार कुछ करने की इजाजत नहीं देती थी. आज खबरें आती हैं कि सेना को आतंकियों से बदला लेने की खुली छूट दी गयी है. वह जो चाहे कर सकते हैं. आतंकवादियों से बदला लेने में कभी हमारी सरकार ने दखलअंदाजी नहीं की, उल्टा मदद ही की है.

कई सालों से भारत झेल रहा है आतंकवाद

भाषण की शुरुआत पीएम मोदी ने ये कहते हुए किया कि हर भारतीय को इस बात पर गर्व है कि विंग कमांडर अभिनंदन का रिश्ता तमिलनाडु से है. भाषण के दौरान पीएम मोदी ने आतंकवाद की कड़ी निंदा की और कहा कि कई सालों से भारत आतंकवाद को झेल रहा है. 2004 से लेकर 2014 तक कई खतरनाक आतंकी हमले हुए जिसमें जयपुर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद जैसी जगहें शामिल हैं लेकिन किसी ने भी इन हमलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की. बता दें, विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग-21 से पाकिस्तान का लड़ाकू विमान F-16 मार गिराया था.

कहा- पहली महिला रक्षा मंत्री पर है गर्व

जानकारी के लिए बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी में 1 मार्च, शुक्रवार को विभिन्न रेल-सड़क विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की पहली महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तमिलनाडु से हैं जिस बात पर उन्हें बेहद गर्व है. सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि पूरे देशवासियों को इस बात पर गर्व होगा. बता दें, पीएम मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु में 2,995 करोड़ रुपये की विभिन्न राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इतना ही नहीं, इस दौरान सड़क सुरक्षा पार्क और परिवहन संग्रहालय का भी उद्घाटन पीएम मोदी ने किया.

अभिनंदन ने किया रूस के राष्ट्रपति पुतिन को भी प्रभावित

भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी बताया कि अभिनंदन की इस बहादुरी से रूस के प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन काफी प्रभावित हैं और उन्होंने बधाई देने के लिए खासतौर पर उन्हें फोन भी किया था. दरअसल, एक मिग-21 से F-16 को तबाह करना बच्चों का खेल नहीं है. ऐसा करने के बारे में कोई सपने में भी नहीं सोच सकता लेकिन भारतीय विंग कमांडर ने इसे सच कर दिखाया. इस घटना के बाद अब रूस को मनोवैज्ञानिक तौर पर अमेरिका से बढ़त मिली है. रूस और अमेरिका के संबंधों के बारे में हम सभी जानते हैं. वहीं, रूस से भारत के संबंध बहुत अच्छे हैं. रूस के राष्ट्रपति पुतिन भारत के इस वीर से इतने ज्यादा प्रभावित हुए कि उन्होंने पीएम मोदी को अभिनंदन की तारीफ करते हुए फोन पर बधाई दी. वाकई अभिनंदन हैं भी बधाई के पात्र क्योंकि उन्होंने इतना बड़ा कारनामा जो कर दिखाया है.

2nd जेनरेशन विमान ने उड़ाए 4th जेनरेशन विमान के परखच्चे

आपको बता दें, अभिनंदन ने सेकंड जेनरेशन के फाइटर मिग-21 से फोर्थ जेनरेशन के फाइटर F-16 की धज्जियां उड़ा दी हैं. कमांडर के  इस बहादुरी भरे कारनामे के बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. बॉलीवुड के तमाम बड़े कलाकारों ने अभिनंदन के तेज दिमाग और हुनर की तारीफ की है. ऐसे में राष्ट्रपति पुतिन कैसे पीछे रह सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें, F-16 अमेरिका का लड़ाकू विमान था और उसकी टेक्नोलॉजी पर वहां के लोग बहुत गर्व करते थे. लेकिन रूस के सेकंड जेनरेशन विमान ने अमेरिका के फोर्थ जेनरेशन विमान के परखच्चे उड़ा दिए. ये कारनामा करने के बाद अभिनंदन का नाम भारत के टॉप पायलट में शामिल हो गया है.

पढ़ें वतन लौट आएं भारत के वीर सपूत ‘अभिनंदन’, जाने अब आगे क्या क्या होगा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button
?>