समाचार

वतन लौट आएं भारत के वीर सपूत ‘अभिनंदन’, जाने अब आगे क्या क्या होगा

भारत के लिए आज खुशी का दिन है। आज का दिन हमेशा के लिए इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज हो जाएगा। भारत में आज का दिन राष्ट्रीय पर्व के तहत मनाया जा रहा है। वाघा बॉर्डर पर अभिनंदन की रिहाई को लेकर काफी जोश देखने को मिल रहा है। ढोल नगाड़ों के साथ अभिनंदन का स्वागत किया गया। वाघा बॉर्डर समेत पूरे देश में उल्लास का माहौल है। हर किसी की नज़रे सिर्फ अभिनंदन पर ही टिकी हैं। अपने वीर सपूत को लेने के लिए अभिनंदन का परिवार भी वाघा बॉर्डर पहुंचा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत माता के वीर सपूत अभिनंदन के वतन वापसी को लेकर पूरे देश में दिवाली का माहौल है। हर किसी के मन में सिर्फ उल्लास और खुशी है। इसी दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अभिनंदन पर पूरे देश को गर्व है। अभिनंदन असली हीरो है। अभिनंदन का स्वागत करने के लिए भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा है। अभिनंदन की बहादुरी के चर्चे न सिर्फ भारत में है, बल्कि पूरी दुनिया में है। अभिनंदन जब पाकिस्तान पहुंचे तो उन्होंने भीड़ पर गोली नहीं चलाई बल्कि अपने साथ लाए गए कागजात को खाने के लिए तालाब में कूद गए और कागजात को मिटा दिया, ताकि पाक के हाथ न लगे।

अभिनंदन का होगा मेडिकल चेकअप

अभिनंदन के घर वापसी के बाद तुरंत उनका मेडिकल चेकअप किया जाएगा, जिसके लिए वाघा बॉर्डर पर मेडिकल की टीम तैनात है। इस जांच से यह पता लगाया जाएगा कि कहीं उन्हें कोई चोट तो नहीं लगी है। जब तक अभिनंदन का मेडिकल चेकअप हो जाएगा, तब वे वाघा बॉर्डर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। इतना ही नहीं, मेडिकल चेकअप इसलिए भी किया जाएगा ताकि हम पूरी तरह से संतुष्ट हो सके कि हमारे पायलट के साथ पाकिस्तान की सेना ने कुछ गलत तो नहीं किया है।

अभिनंदन करेंगे मीटिंग

मेडिकल जांच के बाद मिली जानकारी के मुताबिक, अभिनंदन मीटिंग करेंगे, जिसमें सेना के तमाम बड़े अधिकारी शामिल होंगे और इस दौरान अभिनंदन पाकिस्तान में बिताए गए घंटो के बारे में अपने सहयोगियों को बताएंगे। साथ ही यह भी बताएंगे कि पाकिस्तान में उनके साथ कोई गलत काम तो नहीं किया गया या फिर पाकिस्तान ने उन्हें प्रताड़ित तो नहीं किया। और इसके बाद अभिनंदन अपने साथियों से मुलाकात करेंगे।

बिना किसी शर्त पर रिहा हुए अभिनंदन

पाकिस्तान पर चौतरफा दबाव बनाने के बाद अभिनंदन को बिना किसी शर्त के रिहा करने के लिए पाकिस्तान मजबूर हुआ। इमरान खान ने गुरूवार को ही यह कह दिया था कि शुक्रवार को अभिनंदन को रिहा कर दिया जाएगा। हालांकि, सुबह से सभी इंतजार कर रहे थे, लेकिन रिहाई होते होते शाम हो गई, पर लोगों का उल्लास और जोश एकदम हाई है।

Back to top button