बॉलीवुड

जया बच्चन ने बताया कि क्यों उन्होंने करिश्मा को छोड़ ऐश्वर्या को बनाया बहू, कहा- “करिश्मा में वो

ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. अपने फिल्मी करियर में ऐश्वर्या का नाम सलमान खान और विवेक ओबेरॉय जैसे कई एक्टर के साथ जुड़ा. लेकिन उनकी प्रेम कहानी सलमान खान के साथ सबसे ज्यादा मशहूर रही थी. पर अफसोस, उनकी ये प्रेम कहानी मंजिल तक पहुंच नहीं पाई और दोनों का ब्रेकअप हो गया. अंत में उनकी शादी जूनियर बच्चन यानी अभिषेक बच्चन से हुई. अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई थी. फिल्म ‘गुरू’ के सेट पर अभिषेक ने ऐश्‍वर्या को प्रपोज किया था जिसके बाद साल 2007 में दोनों ने शादी कर ली. आज अभिषेक और ऐश्वर्या एक खुशहाल जिंदगी बीता रहे हैं और उनकी एक प्यारी सी बेटी भी है जिनका नाम आराध्या बच्चन है. लेकिन क्या आप जानते हैं ऐश्वर्या से पहले अभिषेक की सगाई करिश्मा कपूर से हुई थी. लेकिन इस सगाई से जया बच्चन खुश नहीं थीं.

करिश्मा से हुई थी सगाई

बता दें कि ऐश्वर्या राय से पहले अभिषेक की शादी करिश्मा कपूर से तय हुई थी. यहां तक कि अभिषेक और करिश्मा की सगाई भी हो चुकी थी. लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंच पाई और दोनों की सगाई टूट गयी. हालांकि सगाई टूटने की वजह अब तक लोगों को नहीं पता. लेकिन खबरों की मानें तो यह सगाई करिश्मा की मां बबीता की वजह से टूटी थी. इतना ही नहीं, अभिषेक की मां जया भी करिश्मा को कुछ ख़ास पसंद नहीं करती थीं. दरअसल, अभिषेक और करिश्मा एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे जिस वजह से जया को शादी के लिए मानना पड़ा. लेकिन बाद में परिवार के दबाव में आकर दोनों को ये सगाई तोड़नी पड़ी.

इस वजह से बनाया ऐश्वर्या को बहू

हाल ही में जया बच्चन ने एक मैगज़ीन को इंटरव्यू दिया जहां उन्होंने बताया कि उनके लिए पारिवारिक मूल्य और ट्रेडिशन कितना महत्वपूर्ण है. जब जया से पूछा गया कि क्या यही कारण था कि उन्होंने ऐश्वर्या को अपने घर की बहू बनाया? इस बात का जवाब जया ने कुछ इस तरह से दिया, “जी हां, यही वजह थी कि मैंने अभिषेक को इजाजत दी कि वह ऐश्वर्या से शादी कर लें. मैं चाहती थी कि जो भी मेरी बहु बने उसे पारिवारिक मूल्य और कल्चर की अच्छी समझ हो”. इसके बाद जब जया से ये पूछा गया कि क्या यही वजह थी कि अभिषेक और करिश्मा की शादी टूट गयी? इस का जवाब जया बच्चन ने कुछ यूं दिया.

कहा- करिश्मा के अंदर पारिवारिक मूल्यों की समझ कम थी

करिश्मा के साथ बेटे अभिषेक की शादी टूटने पर जया ने जवाब दिया कि, “करिश्मा के पिता मेरे पति के अच्छे दोस्त हैं. करिश्मा कपूर के अंदर कपूर खानदान का खून है. लेकिन मुझे लगता है करिश्मा के बारे में ऐसी बात नहीं कही जा सकती है. जितना मैं करिश्मा को जानती हूं मुझे लगता है उनके अंदर पारिवारिक मूल्यों और ट्रेडिशन की समझ थोड़ी कम है. मैं ये नहीं कह रही कि बिलकुल नहीं है लेकिन ऐश्वर्या के मुकाबले कम है”.

पढ़ें इस सवाल की वजह से सुष्मिता से मिस इंडिया का ताज हार गईं थी ऐश्वर्या, आज भी होता है मलाल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button