विशेष

वतन लौट रहे IAF पायलट अभिनंदन के लिए महबूबा मुफ्ती ने किया ट्वीट, कहा- कमांडर को रिहा करना…

भारतीय पॉयलट अभिनंदन वर्धमान को अब पाकिस्तान रिहा कर रहा है औऱ वो भारत आने वाले हैं। विंग कमांडर के अपने वतन लौटने पर देश की खुशी का कोई ठिकाना नही हैं। बहुत से देशवासी औऱ नेता अपने भारतीय कमांडर के लौटने की खुशी मे अपने विचार रख रहे हैं अब कई समय से विवादित बयान देने वाली जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती का बयान भी सामने आया है। इमरान खान के इस कदम की कुछ लोग तारीफ भी कर रहे हैं।

महबूबा मुफ्ती ने किया ट्वीट

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया की विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का फैसला एक शानदार कदम है। इसे अलगाव के रुप में नहीं देखना चाहिए। ये ऐसे समय में हुआ है जब पाकिस्तान तनावपूर्ण स्थिति को और आगे बढ़ाने का फैसला कर सकता था। मैं इसे सुलह के रुप में देखती हूं। बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि युद्ध की बात करने वाले अनपढ़ है और जब बातचीत का विकल्प हो तो फिर युद्ध का कोई सवाल नहीं उठता हैं। इस बात को लेकर महबूबा मुफ्ती पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था।

जहां महबूबा मुफ्ती ने इस कदम की तारीफ की तो वहीं कुमार विश्वास ने एक बार फिर अपने शब्दों से अनाप शनाप बकने वालों को भी नसीहत दे दी है। कुमार विश्वास ने कहा कि विंग कमांडर के स्वेदश लौटने तक अपना अनर्गल प्रलाप बंद करें। साथ ही लिखा कि क्रेडिट लेना या लानत देना बंद करें। सरकार व सेना समय स्थित के अनुसार सही सार्थक निर्णय ले लेगी, आप सब माफ कर और हमारा कमांडर वापस आने दो।

एक बार फिर कुमार ने की बोलती बंद

कुमार विश्वास ने इससे पहले भी कई बार अपने ट्वीट से उन लोगों को मुंह बंद कराया है जो लगातार वायुसेना स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं। कुमार ने कहा कि जिन लोगों को भी सबूत चाहिए उनके लिए वायुसेना के जवानों से मेरा अनुरोध है कि 100-200 ग्राम बम उन लोगों के घरों में भी गिरा देना चाहिए। उन्होंने पहले भी ट्वीट कर कहा था कि गर्दिश में शेर को कुत्ते भी घेर लेते हैं।

अब जवान घर लौट रहा है तो लोगों में खुशी का माहौल है।  नेशनल कॉन्फ्रेस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने भी भारतीय पायलट की रिहाई का स्वागत किया है। अमर अबदुल् ने ट्वीट किया कि ये जानकर बहुत खुशी कि विंग कमांडर अभिनंदन घर लौटेगा। मैं उसके वतन लौटने का इंतजार करुंगा, लेकिन मुझे इस खबर से बहुत राहत मिली है कि इमरान खान ने हमारे पायलट के रिहाई की घोषणा कर दी है।

बता दें की कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान सेना की हिरासत में आ गए थे और भारत की तरफ से कोशिश थी की अभिनंदन की जल्द से जल्द घर वापसी हो। पाकिस्तान का कहना था कि वो अभिनंदन को तभी रिहा करेंगे जब भारत उनसे बातचीत करें और शांति की बात करें। इस पर भारत ने पाकिस्तान का प्रस्ताव ठुकरा दिया और कहा कि बिना किसी रिहाई  के हमारे जवान को वापस करें। इसके बाद पाकिस्तान संसद में इमरान खान ने कहा कि वो अभिनंदन को रिहा कर देंगे।

 

यह भी पढ़ें

Back to top button