विशेष

भारतीय पॉयलट के पाकिस्तानी फौज के हिरासत में होने पर आया सिद्धू का बयान, जानें क्या कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू जिस दिन से पाकिस्तान में इमरान खान के प्रधानमंत्री शपथ समारोह से लौटकर आएं हैं लगातार चर्चा मे बने हुए हैं। इसके बाद पुलवामा अटैक पर उनके दिए बयान पर भी काफी विवाद हुआ था। इसके चलते उन्हें कपिल शर्मा के शो सो बाहर कर देनी की मांग उठी औऱ फिलहाल कपिल के शो पर अर्चना जज के रुप में नजर आ रही हैं। हाल ही में सिद्धू ने विंग कमांडर के पाकिस्तान की कैद में होने पर ट्वीट किया है।

सिद्धू का आय़ा बयान

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि हिंदुस्तान एकजुट होकर आपकी सलामती और वापसी की दुआ कर रहा है। इतना ही नहीं भारतीय पायलट के लिए उन्होंने एक कविता भी लिखी। सिद्धू ने लिखा की दुआ है की आप की हस्ती का, कुछ ऐसा नडरा हो जाए, कश्ती भी उतारें मौजों पर , तूफान ही किनारा हो जए। जय हिंद जय हिंद की सेना। सिद्धू ने भी अपनी बात कहकर बताया है कि भारतीय विंग कमांडर का भारत लौटने का वो भी इतंजार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि काफी लंबे समय से सिद्धू अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरते चले आ रहे हैं। पुलवामा हमले के बाद सिद्धू ने कहा था कि कुछ लोगों के लिए पूरे देश पर इल्जाम नहीं लगा सकते। इसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था और उन्होंने कहा था क सिद्धू को अगर कपिल शर्मा शो से बाहर नहीं निकाला गया तो सोनी टीवी का बॉयकाट किया जाएगा। वहीं एयरस्ट्राइक के मौके पर जब सिद्धू ने वायुसेना की तारीफ की थी तो भी लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया था की सिद्धू को अपने दोस्त की तो बहुत चिंता हो रही होगी।

कुमार विश्वास का जबरदस्त ट्वीट

बता दें कि भारत के तरफ से हुए एयर स्ट्राइक की विपक्ष नेताओं और बॉलीवुड ने भी जबरदस्त तारीफ की। कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा था कि  किसकी मजाल है जो छेड़े दिलेर को, गर्दिश में घर लेते हैं कुत्ते भी शेर को। एक बार और ट्वीट करते हुए कुमार विश्वास ने कहा था कि जिन लोगों को अभी एयर स्ट्राइक का सबूत चाहिए तो एयरफोर्स के वीर जवानों से मेरा अनुरोध है कि जैसै इमरान खान को 1000 किलो का बम दिखाया है वैसे ही सबूत के तौर पर 100 ग्राम बम यहां भी छोड़ दें।

कुमार विश्वास भी पाकिस्तान को लेकर कई ट्वीट कर चुके हैं। बॉलीवुड के अक्षय कुमार ने भी ट्वीट कर कहा कि घूस के मारो और अंदर तक मारों वहीं कगंना रनौत ने कहा कि भारत की तरफ देखे जाने वाली की आंखे निकाल ली जाएंगी। साथ  ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की भी मांग कर दी है।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई हुई जिसके बाद भारतीय पॉयलट पाकिस्तान के कब्जे में है और पाकिस्तान ने उनका वीडियो भी शेयर किया है। अब सभी जंग की बातें छोड़कर सिर्फ अपने भारतीय पॉयलट को वापस लाने की बात कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हमारा एक पॉयलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम मांग करते हैं कि उन्हें तुरंत सुरक्षित भेजा जाए।

यह भी पढ़ें

Back to top button