विशेष

अभिनंदन से मिशन के बारे में पूछने पर उड़े पाक मेजर के होश, हाथ में चाय की प्याली लेकर दिया ये जवाब

भारत और पाकिस्तान के बीच टेंशन का माहौल लगातार बना हुआ है. ये तनाव खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा. पुलवामा हमले के बाद जब से भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों को तहस-नहस किया है तब से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने गुरुवार की सुबह एक बार फिर नियंत्रण पार गोलीबारी की है. पाकिस्तान द्वारा की गयी इस गोलीबारी का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है. बुधवार सुबह भारतीय सीमा में एक पाकिस्तानी लड़ाकू विमान घुस आया जिसे भारतीय वायुसेना ने मार गिराया. हालांकि, इस लड़ाई में भारत को भी अपना एक लड़ाकू विमान गंवाना पड़ा और भारतीय वायुसेना के एक पायलट पाकिस्तान के कब्जे में चले गए.

पाकिस्तान के कब्जे में गए भारतीय विंग कमांडर

भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान इस कार्रवाई के दौरान पाकिस्तान के कब्जे में चले गए. पाकिस्तान की ओर से पायलट अभिनंदन की कुछ तस्वीरें और विडियो शेयर की गयी थीं जो काफी दिल दहलाने वाली थी. लेकिन पाकिस्तानियों के कब्जे में होने के बावजूद विंग कमांडर ने जिस बहादुरी से हालातों का सामना किया है वह वाकई काबिल-ए-तारीफ़ है. पाकिस्तान के कब्जे में होने के बावजूद भारत के इस जाबांज कमांडर ने बिना डरे एक-एक करके पाक मेजर के सवालों का जिस बहादुरी से जवाब दिया है उसे देखकर आपका भी सीना गर्व से फूल जाएगा. पहले तो पाकिस्तान कमांडर को छोड़ने से मना कर रहा था और भारत के सामने तरह-तरह की शर्तें रख रहा था. लेकिन भारत के सख्त रवैय्ये के बाद अब खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभिनंदन वर्थमान को छोड़ने का एलान कर दिया है.

कब्जे में होने के बावजूद बहादुरी से दिया जवाब

कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान के चुंगल से छुड़ाने के लिए पूरा देश एक हो गया था. पूरे बॉलीवुड ने भी एकजुट होकर कमांडर अभिनंदन की रिहाई की मांग की. बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों ने कमांडर की बहादुरी को सलाम किया है. पाकिस्तान के कब्जे में होने के बावजूद भारत के बहादुर कमांडर जरा भी नहीं घबराए. उन्होंने पाकिस्तानी मेजर के सवालों का जवाब आंख में आंख मिलाकर बड़े ही बहादुरी से दिया. इस बात का सबूत है ये विडियो जो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में हम आपके लिए कमांडर अभिनंदन और पाक मेजर की बातचीत का एक पूरा विडियो लेकर आये हैं जिसमें आप खुद देखेंगे कि भारतीय कमांडर अभिनंदन कैसे एक-एक करके सभी सवालों का शालीनता से जवाब दे रहे हैं. इस विडियो को देखने के बाद आप भी भारतीय होने पर गर्व महसूस करने लगेंगे और कमांडर के जज्बे को सलाम करेंगे.

मेजर ने अभिनंदन से पूछे ये सात सवाल :

सवाल न. 1- पाक मेजर : आपका नाम क्या है
जवाब- अभिनंदन : मेरा नाम विंग कमांडर अभिनंदन है। मेरे पास उसके सबूत भी हैं।

सवाल न. 2- पाक मेजर : उम्मीद है कि आपके साथ यहां अच्छा व्यवहार किया जा रहा है ?
जवाब- अभिनंदन : हां, मेरे साथ अच्छा व्यवहार किया जा रहा है। मेरा ये बयान भारत लौटने पर भी नहीं बदलेगा। कैप्टन ने मुझे भीड़ से बचाया। आप सभी भले लोग हैं। मैं चाहता हूं भारतीय सेना भी इसी तरह का व्यवहार करें।

सवाल न. 3- पाक मेजर: कहां के रहने वाले हैं?
जवाब- अभिनंदन: मैं ये नहीं बता सकता। दक्षिण भारत में कहीं का हूं।

सवाल न. 4- पाक मेजर : क्या आपने शादी की है?
जवाब- अभिनंदन : हां मैंने शादी की है।

सवाल न. 5- पाक मेजर : पाक मेजर: चाय पसंद आई ?
जवाब- अभिनंदन : बहुत अच्छी है, थैंक्यू।

सवाल न. 6- पाक मेजर: कौन सा विमान उड़ा रहे थे ?
जवाब- अभिनंदन : सॉरी! मैं ये भी नही बता सकता। लेकिन, विमान के मलबे से आपको पता चल गया होगा।

सवाल न. 7- पाक मेजर: आपका मिशन क्या था ?
जवाब- अभिनंदन: सॉरी मेजर ! मैं ये भी आपको नहीं बता सकता।

देखिये विडियो-

पढ़ें पाकिस्तानी लड़के ने झूठ बोलकर भारतीय पायलट अभिनंदन को पकड़ा, कहा – ”ये इंडिया है”

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button