विशेष

देश में युद्ध का महौल है और बॉलीवुड इससे भी कमाना चाहता है रुपया, बन सकती है पुलवामा पर फिल्म

आज देश का माहौल बहुत ही गंभीर है और ऐसे में हर किसी को एक-दूसरे का साथ देना चाहिए. भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन इस समय भारत वापस आ रहे हैं और वहां के प्रधानमंत्री ने अपने बयान में कहा है कि वो शांति को बनाए रखने के लिए कमांडर को भारत को सौंप रहे हैं. ऐसे में आज का माहौल गंभीर है कुछ भी कभी भी हो सकता है लेकिन अगर हम यहां पर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की बात करें तो वे सर्जिकल स्ट्राइक-2 बनाना चाहते हैं क्योंकि इसके पहले की फिल्म ने कम लागत में अरबों कमाए थे. देश में युद्ध का महौल है और बॉलीवुड इससे भी कमाना चाहता है रुपया, ऐसे माहौल पर क्या ऐसा करना सही होगा ? ये बातें बाद की हैं लेकिन अभी हर किसी को भारतीय बनकर देश के समर्थन में खड़े रहना चाहिए.

देश में युद्ध का महौल है और बॉलीवुड इससे भी कमाना चाहता है रुपया

पुलवामा में हुए आतंकी हमले की खबर अब नेशनल ट्रैजिडी बन गई है. बॉलीवुड को सबसे अच्छी कमाई की प्लानिंग कर ली है और हफिंगटन पोस्ट के मुताबिक, 26 फरवरी को एयरफोर्स और चुरू की रैली के लिए ही नहीं, बल्कि IMPPA के लिए भी बड़ा दिन था. IMPPA यानी इंडियन मोशन पिर्चर्स प्रोडक्यूसर्स एसोसिएसन इनका ऑफिस मुंबई के अंधेरी में स्थित है और इसके सामने कई प्रोडक्शन हाउसेस लाइन लगाकर खड़े हैं. करीब 5 प्रोडक्शन हाउस के लोग टाइटल रजिस्टर कराने में लगे हुए हैं. ये नाम थे सर्जिकल स्ट्राइक 2.0, पुलवामा, पुलवामा अटैक्स, बालाकोट जैसे कई नाम सजेशन के साथ वहां पहुंचे. ट्रैड मैगजीन कंपलीट सिनेमा के मुताबिक, इस दिन पुलवामा अटैक, पुलवामा : द सर्जिकल स्ट्राइक, वॉर रूम, हिंदुस्तान हमारा है, पुलवामा टैरर अटैक, द अटैक्स ऑफ पुलवामा, विद लव, फ्रॉम इंडिया और एटीएस-वन मैन शो जैसे टाइटल रजिस्टर किए हैं. इनमें से कुछ टी सीरीज और अबंडेंशिया एंटरटेनमेंट के लिए रजिस्टर किया गया है.

बॉलीवुड पूरी तैयारी में है कि पुलवामा पर हुए हमले के ऊपर एक फिल्म बना ले और पहली सर्जिकल स्ट्राइक की तरह ये फिल्म भी अरबों-खरबों कमाए. मगर अब इस फिल्म को बनाने का कॉपी राइट किसे मिलता है ये आपको आने वाला समय ही बताएगा. फिलहाल देश के ऐसे माहौल में फिल्म इंडस्ट्री को एक बार जरूर सोच लेना चाहिए.

पहली सर्जिकल स्ट्राइक पर बन चुकी है फिल्म

11 जनवरी को फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक रिलीज हुई जिसमें विक्की कौशल और यामी गौतम मुख्य किरदार में थे और फिल्म ने सबका दिल जीत लिया. इसमें साल 2016 में इंडियन आर्मी द्वारा पाकिस्तान पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी उन्होंने पाकिस्तानियों से उरी हमले का बदला लिया था. मात्र 45 करोड़ में इस फिल्म ने 3 सौ करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है और अभी भी थिएटर में चल रही है इसके बाद बॉलीवुड में विक्की कौशल का दर्जा इंडस्ट्री में बढ़ गया है . अब फिल्मकारों ने दर्शकों की नब्ज पकड़ ली है और देशभक्ति फिल्मों के जरिए वे पब्लिक का अट्रैक्शन लेते हैं. पहले देशभक्ति फिल्में 26 जनवरी या 15 अगस्त को रिलीज होती थी लेकिन अब देशभक्ति फिल्में कभी भी रिलीज हो जाती हैं.

Back to top button